खंडपीठ  

(Search results - 7)
  • undefined

    NewsAug 6, 2020, 7:37 PM IST

    राजस्थान में बिगड़ सकता है कांग्रेस के 'जादूगर' का खेल, बसपा विधायकों को विलय पर नोटिस

    असल में राज्य में छह बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के फैसले के खिलाफ बसपा और भाजपा के विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान हाईकोर्ट का रुख किया था। वहीं कोर्ट की एकल पीठ ने स्पीकर सीपी जोशी और कांग्रेस में विलय करने वाले छह बसपा विधायकों को 11 अगस्त तक जवाब देने को कहा था। 

  • Swami and Ayodhya

    NewsFeb 25, 2019, 2:14 PM IST

    राम जन्मभूमि विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी ने रखी यह जबरदस्त दलील, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

    बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करके तर्क दिया है कि उन्हें अयोध्या में रामजन्म भूमि पर पूजा करने का मौलिक अधिकार प्राप्त है। जिसपर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की खंडपीठ ने उनसे कहा कि आज मंगलवार यानी कल अदालत में मौजूद रहें जब अयोध्या मामले की सुनवाई की जाएगी। 
     

  • undefined

    NewsDec 24, 2018, 7:19 PM IST

    भीमा-कोरेगांव हिंसा एक ‘गहरी’ साजिश, जिसका ‘असर काफी गंभीर’: बंबई हाईकोर्ट

    जस्टिस बीपी धर्माधिकारी और जस्टिस एसवी कोतवाल की खंडपीठ ने मामले के एक आरोपी आनंद तेलतुंबडे की याचिका पर विचार करते हुए समय की यह टिप्पणी। तेलतुंबडे ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने का किया है अनुरोध। 

  • supreme court

    NewsDec 24, 2018, 1:52 PM IST

    पश्चिम बंगाल में रथयात्रा के लिए बीजेपी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता हाईकोर्ट की एकल खंडपीठ के फैसले के खिलाफ डिवीजन बेंच में चुनौती दी थी। जिसमे सिंगल बेंच ने भाजपा को रथयात्रा निकलने की अनुमति दी थी, जिसके बाद ममता सरकार ने इस फैसले को चुनौती दी थी। जिसपर सुनवाई के बाद कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस देबाशीष कारगुप्ता और जस्टिस शंपा सरकार की बेंच ने केस को सिंगल बेंच के पास यह कहते हुए वापस भेज दिया था कि वह राज्य सरकार की एजेंसियों के इनपुट को ध्यान में रखते हुए दोबारा याचिका पर विचार करे। 

  • lingayat

    NewsDec 11, 2018, 10:41 AM IST

    केंद्र ने कर्नाटक हाईकोर्ट को बताया, लिंगायत समुदाय को 1871 से माना जाता है हिंदू

    मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति एस. सुजाता की खंडपीठ ने अर्जियों का निपटारा करते हुए कहा कि अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने इस बाबत कर्नाटक सरकार को लिखे गए केंद्र के पत्र की प्रति सौंप दी है और अब इन अर्जियों पर विचार की कोई जरूरत नहीं है। 

  • lucknow hc

    NewsNov 28, 2018, 11:12 AM IST

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सीबीआई निदेशक को फटकार लगाई

    अदालत की यह टिप्पणी सीबीआई के वकील बीरेश्वर नाथ के उस दलील पर आई जिसमें उन्हेंने कहा था कि जांच अभी प्रारम्भ नहीं हो पायी है क्योंकि सीबीआई निदेशक यह तय नहीं कर सके हैं कि सीबीआई की कौन सी शाखा इस प्रकरण की जांच करेगी। 

  • yogi

    NewsSep 26, 2018, 9:49 AM IST

    उप्र सरकार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की फटकार

     सुनवाई करते हुए, जांच की प्रगति रिपोर्ट तलब की है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि प्रगति रिपोर्ट न आने पर इस मामले में बनाई गई जांच कमेटी के चेयरमैन को अदालत के समक्ष हाजिर होना होगा।