खून  

(Search results - 48)
  • <p style="text-align: justify;">बता दें कि फिंगर-4 एरिया ऐसा इलाका है, जहां भारत और चीन की सेनाओं के बीच टकराव के हालात बने हुए हैं। कुछ दिन पहले 8 सितबंर को दोनों देशों की सेनाओं के बीच इस इलाके में काफी जबरदस्त फायरिंग हुई थी। दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच 100 से अधिक राउंड फायर किए गए थे। पिछले 20 दिनों में भारत और चीन में पूर्वी लद्दाख में सैनिकों के बीच कम से कम तीन गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है।<br />
&nbsp;</p>

    NewsSep 20, 2020, 7:42 AM IST

    खून जमाने वाली ठंड में कंपकपा रहे हैं चीनी सैनिक, चोटियों पर सीना तान खड़े हैं भारतीय जवान

    फिलहाल भारतीय सेना ने पैंगोंग इलाके में चीन से टकराव के बीच अपनी तैनाती तो मजबूत कर लिया है। जिसको लेकर चीन पर दबाव है। वहीं चीन भारत से बातचीत कर रहा है। लेकिन अभी तक उसका कोई परिणाम नहीं निकला है। लिहाजा जारी गतिरोध के टूटने के आसार नहीं हैं।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारतीय सैनिकों को बल प्रयोग न करने की सलाह&nbsp;</strong><br />
1962 के भारत-चीन युद्ध का केंद्र रहे गलवान इलाके में LAC के करीब घुसपैठियों को निकालने के लिए भारतीय सेना को बल का प्रयोग न करने की सलाह दी गई है। भारतीय सेना मौजूदा स्थिति पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है लेकिन सूत्रों का कहना है कि सीमा के करीब चीनी सेना की संख्या कहीं और ज्यादा है जो घुसपैठियों को सपोर्ट कर रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 16, 2020, 1:13 PM IST

    चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद, 45 चीनी सैनिकों के हताहत होने की खबर

    फिलहाल पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं को पीछे हटने के दौरान दोनों देशों की सेनाओं में झड़प हो गई। इस हिंसक संघर्ष में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में चीन के भी 45 से  ज्यादा सैनिक हताहत होने की खबर है। हालांकि चीनी  सरकार ने अभी तक  इसकी पुष्टि नहीं की है।

  • undefined

    NationJan 23, 2020, 6:29 PM IST

    देश का एक ऐसा योद्धा जिसने हर पल वतन को रखा सबसे ऊपर

    'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा'. स्वतंत्रता संग्राम के दौरान यह नारा किसने दिया था यह शायद बताने की जरूरत नहीं है. हमारे संग्राम के इतिहास को जब-जब याद किया जाएगा एक नाम जरूर सबकी जुबां पर होगी. वह नाम है नेताजी सुभाष चंद्र बोस का. आज ही के दिन क्रांतिकारी सुभाष चंद्र बोस का जन्म साल 1897 में हुआ था. उनका जन्म उड़ीसा के कटक शहर में हुआ. सुभाष चंद्र बोस के पिता कटक शहर के जाने-माने वकील थे. बोस को जलियांवाला बाग कांड ने इस कदर विचलित कर दिया कि वह आजादी की लड़ाई में कूद पड़े.

  • গোপাল কান্দা

    NewsOct 25, 2019, 2:46 PM IST

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • nizam usman

    NewsSep 17, 2019, 6:25 PM IST

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • fierce fight between two groups for a sack cement in lucknow

    NewsSep 6, 2019, 8:04 PM IST

    मात्र एक बोरी सीमेंट के लिए बह गया दर्जन भर लोगों का खून

    मात्र एक बोरी सीमेन्ट के लिए दो लोगों के बीच संघर्ष हो गया। ये झगड़ा बढ़ गया और यह दो गुटों के संघर्ष में बदल गया। जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। 
     

  • Distance between Imran and army has started increasing in Pakistan!

    NewsSep 6, 2019, 8:37 AM IST

    यूएन की बैठक से पहले कश्मीर दहलाना चाहता है पाकिस्तान

    पाकिस्तान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखला गया है। पाकिस्तान ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की हरसंभव कोशिश की। लेकिन वह विफल रहा। पाकिस्तान को किसी भी देश का साथ नहीं मिला। उसके केवल चीन का साध मिला। वह भी चीन ने अपने हितों को साधते हुए पाकिस्तान का साथ दिया। अब पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना चाहता है। 

  • highway dead body

    NewsAug 21, 2019, 7:45 PM IST

    हाइवे के किनारे खेत मे मिली युवती की लाश, गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सटे इलाके में हाईवे के पास धान के खेतों से एक अज्ञात युवती का शव मिला है। खून से लथपथ इस शव को देखकर लगता है उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। पुलिस इस  लड़की के साथ गैंगरेप की आशंका जता रही है। 
     

  • undefined

    BollywoodAug 5, 2019, 3:33 PM IST

    बॉलीवुड का फेवरेट रहा है जम्मू कश्मीर, जानिए किन बड़ी फिल्मों की शूटिंग हुई है यहां

    जम्मू कश्मीर की खूबसूरत वादियां हमेशा से बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को लुभाती रही है। यहां के नजारे विदेशी लोकेशन को मात देते हैं। यहां अलगाववाद के प्रसार से पहले बहुत सी फिल्मों की शूटिंग होती थी। लेकिन जब से वादी में आतंकियों का खूनी खेल शुरु हुआ, तब यहां फिल्मों की शूटिंग कम हो गई। लेकिन अब सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने से एक बार फिर कश्मीर घाटी में फिल्मों की शूटिंग शुरु हो सकती है। आईए एक नजर डालते हैं कश्मीर में शूट हुई कुछ बड़ी फिल्मों पर-

  • drunkan man killed his own brother in uttar pradesh jaunpur

    NewsAug 3, 2019, 10:39 PM IST

    नशे की लत ने करा दिया भाई के हाथो भाई का खून

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शराब के नशे में छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठी से पीट पीटकर मार डाला। उसने हत्या के इरादे से भाई के गले पर फावड़े से भी वार किया और लाश को गायब करने की कोशिश की। 
     

  • hindu mahasabha sent 101 letters to PM modi written by blood

    NewsJul 28, 2019, 4:10 PM IST

    हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को भेजी खून से लिखी 101 चिट्ठियां

    कला जगत की हस्तियों द्वारा कथित मॉब लिंचिंग के विरोध में एम मोदी को लिखे गए खत के विरोध में हिंदू महासभा ने इन सभी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इनका कहना है यह लोग राष्ट्रविरोधी हैं। 
     

  • abdul khaliq meetha

    NewsJul 23, 2019, 5:00 PM IST

    हिंदू लड़कियों के बारे में इस पाकिस्तानी मौलवी की बात सुनकर खून खौल जाएगा आपका

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक नजदीकी मौलाना ने बयान दिया है कि वह हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने का मिशन चला रहा है। वह इस काम को काफी पहले से करता आ रहा है। उसके पुरखे भी यही काम करते थे और उसके बच्चे भी यही करेंगे। यानी यह लोग 12-14 साल की मासूम हिंदू बच्चियों पर जुल्म करते रहेंगे और यह सिलसिला पीढ़ी दर पीढ़ी चलता ही रहेगा। 
     

  • lucknow manager death

    NewsJul 17, 2019, 4:19 PM IST

    लखनऊ में मैनेजर की रहस्यमय मौत, पुलिस बता रही है हादसा, घरवाले कह रहे हैं हत्या

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की रात मिडलैण्ड हेल्थ केयर एंड रिसर्च सेन्टर के मैनेजर की लाश मिली। पुलिस को पूरे घर में खून बिखरा हुआ मिला। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है। जबकि घरवालों का कहना है कि इस शख्स की हत्या की गई है। 
     

  • मामूली विवाद में जमकर हुई मारपीट

    NewsJun 8, 2019, 5:12 PM IST

    मामूली विवाद के बाद जमकर हुई मारपीट

    जौनपुर में दो पक्षों में मामूली विवाद के बाद जमकर हुई मारपीट, खूनी संघर्ष का LIVE वीडियो हुआ वायरल।

  • undefined

    NewsMay 22, 2019, 5:14 PM IST

    अमित शाह बोले, ईवीएम का विरोध जनादेश का अपमान, विरोधियों से पूछे छह सवाल

    22 दलों ने ईवीएम की सुरक्षा और छेड़छाड़ को लेकर कई तरह के सवाल उठाए थे। इन सभी सवालों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया। वहीं, बिहार में महागठबंधन के साथी उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव परिणाम के इधर-उधर होने पर खून-खराबा होने की धमकी दी है।