गंगा  

(Search results - 48)
  • Ballia MLA was carrying sand to prevent bridge

    News26, Aug 2019, 7:55 AM IST

    बाढ़ग्रस्त गंगा की कटान रोकने के लिए बोरिया ढोने लगे माननीय विधायक

    बलिया में गंगा नदी के उफान के बाद तटबंध टूटने का डर मंडराने लगा था। जिसके बाद वहां के विधायक सुरेन्द्र सिंह खुद ही तटबंध को बचाने के लिए रेत की बोरियां ढोने लगे। 
     

  • varanasi creamation

    News20, Aug 2019, 6:55 PM IST

    काशी के महाश्मशान में मुक्ति के लिए लगी लाइन

    बनारस में मां गंगा ने भारी बारिश के कारण रौद्र रुप धारण कर लिया है। जिसकी वजह से विश्वप्रसिद्ध मणिकर्णिका घाट पर पानी भर गया है। यहां दूर दूर से शवदाह के लिए लाशें लाई जाती हैं। जो कि बारिश की वजह से अपनी मुक्ति के लिए इंतजार कर रही हैं। 
     

  • varanasi ganga

    News18, Aug 2019, 10:42 PM IST

    ये छोरे गंगा किनारे वाले

    वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। लेकिन वहां के स्टंटबाज युवा 30-40 फुट से ज्यादा ऊंचाई से उफनती लहरों में कूद रहे हैं। 
     

  • News17, Aug 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।

  • Taking the parents in Kawand 4 Brothers are doing pilgrimage

    News28, Jul 2019, 3:59 PM IST

    कांवड़ में माता-पिता को बैठाकर तीर्थयात्रा करा रहे हैं कलियुग के श्रवण कुमार

    पानीपत के रहने वाले चार भाईयों ने अपने माता पिता को कांवड़ में बिठाकर हरिद्वार का दर्शन कराया और गंगा में डुबकी लगवाई। उन्होंने बुजुर्ग माता पिता को कंधे पर बिठाकर पूरे 130 किलोमीटर की यात्रा की है। 
     

  • kawad on skates

    News21, Jul 2019, 4:54 PM IST

    कुछ ऐसे हैं नए जमाने के शिवभक्त

    उत्तर प्रदेश में भदोही के एक कांवड़िए ने स्केटिंग करते हुए कांवड़ लाने की योजना बनाई है। वह प्रयागराज से स्केटिंग करते हुए गंगाजल लाकर बनारस में काशी विश्वनाथ का अभिषेक करेगा। इस दौरान यह नए जमाने का शिवभक्त स्केट्स पर 130 किलोमीटर की यात्रा करेगा।   

  • News29, May 2019, 1:29 PM IST

    गंगा किनारे आएंगे चीन के कम्युनिस्ट राष्ट्रपति तब होगी पीएम मोदी से चर्चा

    चीन के राष्ट्राध्यक्ष शी जिनपिंग भारत आने वाले हैं। उनकी यात्रा अक्टूबर के महीने में होगी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उनकी अनौपचारिक बातचीत वाराणसी में गंगा के घाट पर होने वाली है। 
     

  • Modi ganga aarti

    Views14, May 2019, 4:00 PM IST

    जानिए वाराणसी से ही क्यों चुनाव लड़ रहे हैं पीएम मोदी? मां गंगा हैं प्रमुख कारण

    गुजरात के रहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला यूं ही नहीं कर लिया। दरअसल वाराणसी और मोदी के बीच एक नहीं पांच कनेक्शन हैं। हम आपको पीएम और काशी के सभी संबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। इस बार आपको बताते हैं पीएम मोदी का वाराणसी से दूसरा बड़ा कनेक्शन, जो हैं मां गंगा :-

  • Bees attack on devotees in har ki pauri in haridwar

    News9, May 2019, 4:30 PM IST

    हर की पौड़ी पर मधुमक्खियों ने श्रद्धालुओं पर किया हमला

    उत्तराखंड के हरिद्वार का एक विडियो वायरल हो रहा है। जहां पर मधुमक्खियों ने गंगा किनारे हर की पौड़ी पर दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया।

  • Yoga magic at front of PM Modi

    News29, Apr 2019, 5:26 PM IST

    इतना लंबा शंखनाद: पीएम भी कह उठे वाह

    वाराणसी में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में एक अनजान शंखवादक ने इतना जबरदस्त प्रदर्शन किया कि खुद पीएम मोदी तारीफ करने के लिए मजबूर हो गए। प्रधानमंत्री की गंगा आरती के समय  इतना लम्बा शंखनाद हुआ कि प्रधानमंत्री आश्चर्य चकित रह गए। यह शंखनाद पूरे ढाई मिनट यानी 150 सेकेन्ड तक चलता रहा। 

  • Under modi government surged growth water transportation sector, world praised efforts

    News27, Apr 2019, 2:07 PM IST

    मोदी सरकार में जल मार्गों के विकास में आयी तेजी, विश्व स्तर पर मिल रही है प्रशंसा

     स्वच्छ भारत हो या स्वच्छ गंगा मिशन। फिलहाल वाराणसी और कोलकाता के बीच गंगा नदी पर जहाजों के ठहराव की शुरुआत के साथ भारत के अंतर्देशीय जल परिवहन क्षेत्र में आए बदलाव ने इसको लेकर वैश्विक रुचि जगी है और इसको अब प्रशंसा मिल रही है।

  • हॉलीवुड के मशहूर एक्टर विल स्मिथ कुछ महीनों पहले ही भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरान हरिद्वार समेत देश में कई जगहों पर गए। विल स्मिथ ने अपनी हरिद्वार यात्रा की कुछ तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

    Entertainment8, Apr 2019, 3:08 PM IST

    भारत से प्रभावित विल स्मिथ ने हरिद्वार में की गंगा आरती (PHOTO)

    हॉलीवुड के मशहूर एक्टर विल स्मिथ कुछ महीनों पहले ही भारत घूमने पर आए थे। इस दौरान हरिद्वार समेत देश में कई जगहों पर गए। विल स्मिथ ने अपनी हरिद्वार यात्रा की कुछ तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

  • Entertainment22, Mar 2019, 4:48 PM IST

    PM Modi Biopic: फिल्म का प्रमोशन करने पीएम मोदी के लुक में बनारस पहुंचे विवेक ओबेरॉय

    पीएम मोदी के बायोपिक फिल्म के प्रमोशन और कुछ शूटिंग के लिए वाराणसी पहुंचे फिल्म स्टार विवेक ओबेरॉय मोदी के वेश में गंगा आरती में शामिल हुए। बायोपिक में विवेक पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म 5 अप्रेल को रिलीज होगी। 
     

  • Priyanka Gandhi

    News20, Mar 2019, 6:40 PM IST

    प्रियंका गांधी पर एफआईआर दर्ज: गंगा यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान का मामला

    अधिवक्ता प्रवीण डबास ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ अपनी तीन दिवसीय गंगा यात्रा के दौरान तिरंगे का अपमान करने का विरोध करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

  • Will Priyankas Gandhi ganga boat yatra in eastern uttar pradesh save congress in general election-2019

    News19, Mar 2019, 1:36 PM IST

    क्या कांग्रेस की चुनावी नैया, गंगा मैया लगाएंगी पार

    उत्तर प्रदेश में गंगा लोगों की आस्था और सामाजिक जीवन का एक अभिन्न अंग है। गंगा केवल एक नदी ही नहीं बल्कि एक परंपरा के साथ इसके किनारे बसने वालों के रोजगार का स्रोत भी है। इसके तट पर बसी आबादी का जातीय समीकरण भी दिलचस्प है। यहाँ पर ब्राह्मण, निषाद , दलित, मल्लाह के साथ अन्य पिछड़ों की आबादी भी अधिक है। इसी कारण से पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस सीट को चुना था।