गठबंधन  

(Search results - 238)
  • सोनिया गांधी। 22 मार्च 2008 की तस्वीर। नई दिल्ली में पार्टी समर्थकों के साथ होली खेलते हुए।

    News8, Mar 2020, 8:44 PM

    राज्यसभा की सीट के लिए खत्म होगा बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, तेजस्वी को याद दिलाया 'वचन'

    कांग्रेस ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर एक सीट पर दावा किया है और उन्हें पुराना 'वादा' याद दिलाया है। कांग्रेस राज्यसभा की एक सीट पर दावा कर रही है। लेकिन उसके बाद जरूरी आंकड़ा नहीं है। जिसके बलबूते वह अपने प्रत्याशी को राज्यसभा भेज सके। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। इसमें तीन सीटें भाजपा और जदयू के खाते में जानी तय हैं। 

  • undefined

    News15, Feb 2020, 7:38 PM

    राजग का कुनबा बढ़ाने की तैयारी में भाजपा!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद केन्द्र में मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की  चर्चा शुरू होने लगी है। माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू को केन्द्रीय कैबिनेट में शामिल कर राजग को मजबूत किया जा सकता है। ऐसा कर बिहार में भाजपा और जदयू की दोस्ती और ज्यादा मजबूत होगी। वहीं इसका फायदा चुनाव में भी मिलेगा। हालांकि पिछली बार जदयू ने कैबिनेट में शामिल होने से मना कर दिया था। 

  • former pm Hd Devegowda alleged to siddaramaiah to unstable Kumaraswamy

    News10, Feb 2020, 6:01 AM

    जानें क्यों देवगौड़ा को आई कांग्रेस की याद, क्या फिर बनेगा गठबंधन

    पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने क्षेत्रीय दलों से कांग्रेस के पीछे चलने को कहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा को टक्कर देने के लिए केवल भाषणों से मदद नहीं मिलेगी। इसके लिए क्षेत्रीय दलों को और धर्मनिरपेक्ष दलों को देश में राजनीतिक रूप से अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी।

  • nitish kumar

    News2, Feb 2020, 10:24 AM

    ऑल इज वेल, दिल्ली में आज नीतीश कुमार अमित शाह और नड्डा संग करेंगे रैली

    दिल्ली चुनाव प्रचार जोरों पर है। भाजपा चुनाव जीतने के लिए आक्रामक प्रचार कर रही है। अब उसे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगी दलों का भी साथ मिल रहा है। दिल्ली में जदयू, लोजपा और अकाली दल भाजपा को सहयोग दे रही है। जबकि कांग्रेस राजद के साथ चुनाव मिलकर लड़ रही है। वहीं आज दिल्ली में नीतीश कुमार अमित शाह के साथ नीतीश कुमार चुनावी ताल ठोकेंगे। 

  • प्रशांत किशोर ने गारंटी कार्ड आइडिया का पहला परीक्षण 2015 में किया जब जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। तब “नीतीश के सात निश्चय” (नीतीश कुमार के सात संकल्पों) के नाम से एक गारंटी कार्ड लाया गया था। इससे नीतिश कुमार को सुशासन बाबू का तमगा मिला।

    News1, Feb 2020, 7:59 AM

    क्या घर के भेदी बन गए थे 'पीके'

    असल में पिछले दिनों भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने तय कर दिया था कि बिहार में चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़े जाएंगे और उसके बाद भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगलाना बंद कर दिया था।

  • Leaders active after hearing postponement in SC, Uddhav Thackeray to meet Fadnavis, Sharad and Ahmed Patel with legislators

    News31, Jan 2020, 7:54 AM

    शिवसेना गलती मानने को तैयार तो भाजपा कर सकती है समझौता

    पिछले साल नवंबर में  शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था। हालांकि शिवसेना ने भाजपा के साथ चुनाव लड़ा था। लेकिन मुख्यमंत्री के मुद्दे पर दोनों दलों में सहमति नहीं बनी और शिवसेना ने भाजपा के साथ  अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ लिया था।
     

  • prashant kishore

    News25, Jan 2020, 8:16 PM

    नीतीश की फटकार के बाद पीके खामोश! बोले, दिल्ली के नतीजों के बाद करेंगे बिहार पर बात

    दो दिन पहले ही नीतीश कुमार ने साफ किया था कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी के महासचिव पवन वर्मा के लिए यहां तक कह दिया था  कि अगर उन्हें कहीं और जाना है तो वह जा सकते हैं। इसके बाद उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के लिए भी कड़ा संदेश दिया था कि नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी की आम राय थी और इसी पर फैसला किया गया है।

  • sanjay raut

    News19, Jan 2020, 8:43 AM

    सावरकर को लेकर महाराष्ट्र में घमासान, शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू

    संजय राउत ने सीधे तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को वीर सावरकर को समझना है, उसे दो दिन अंडमान की जेल में रहना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने कहा कि वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते हैं। जिसके बाद शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई थी। लेकिन अब संजय राउत के इस बयान के कांग्रेस ने भी शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

  • sharadh pawar in press confer

    News18, Jan 2020, 8:13 AM

    जानें क्यों भिड़े शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी चीफ पवार

    कभी इंदिरा गांधी के करीबी माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफतौर पर कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। जिसका कोई आधार न हो। वहीं अपने बयान के बाद राउत ने इसे वापस ले लिया था और इसका दोष मीडिया को दिया था। हालांकि राउत के बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और वहीं कांग्रेस भी बैकफुट पर आ गई थी।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 5:04 PM

    बबुआ अखिलेश ने बुआ मायावती को कहा ‘हैप्पी बर्थडे’

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और पार्टी उनका जन्मदिन मना रही है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। 

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:15 AM

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • undefined

    News30, Dec 2019, 7:48 AM

    पीके जरिए भाजपा पर दबाव बना रहे हैं नीतीश कुमार!

    बिहार में राजनैतिक दलों की चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। चुनाव के लिए बनने वाले गठजोड़ों के लिए तैयारियां शुरू होगई हैं। लिहाजा इसी सिलसिले में जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर यानी पीके ने बड़ा बयान दिया है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 6:32 AM

    जानें कैसे बिहार में राजद के लिए ओवैसी और मांझी ने बढ़ाई मुश्किलें

    राज्य में हुए विधानसभा उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने एक सीट जीत थी। जिसके बाद ओवैसी ने राज्य में पार्टी के विस्तार की योजना बनाई है। इसी के तहत ओवैसी ने जीतन राम मांझी की अगुवाई वाली हम के साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ किया है। वहीं नागरिकता कानून के खिलाफ ओवैसी ने सीमांचल एक विशाल रैली की घोषणा की है।

  • shivsena

    News25, Dec 2019, 7:59 AM

    कैबिनेट विस्तार में उलझे उद्धव, दो डिप्टी सीएम के लिए बढ़ा दबाव

    राज्य में कैबिनेट विस्तार इस हफ्ते के आखिर में होने की संभावना है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि पौष महीना होने के कारण फिलहाल कैबिनेट विस्तार को अगले महीने की 15 तक टाला भी जा सकता है। लेकिन इसकी संभावना कम है। राज्य में सहयोगी दल शिवसेना पर कैबिनेट विस्तार के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। राज्य में 43 मंत्री ब सकते हैं जबकि अभी तक छह मंत्री ही राज्य में सरकार चला रहे हैं।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।