गन्ना  

(Search results - 6)
  • Modi government targeting on cane farmer through sugar in Maharashtra assembly election

    News24, Jul 2019, 4:57 PM

    ‘चीनी’ के जरिए महाराष्ट्र विधानसभा में मिठास घोलने की तैयारी में मोदी सरकार

    बाजार में चीनी की कीमतों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने अगले गन्ना सीजन में गन्ने की कीमतों में इजाफा न करने का फैसला किया है। असल में केन्द्र सरकार ने ये बड़े फैसले महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिए हैं। क्योंकि महाराष्ट्र में साठ फीसदी विधानसभा की सीटें गन्ना राजनीति से प्रभावित हैं।

  • Muzaffarnagar Ground report

    News10, Apr 2019, 8:44 PM

    Election 2019: मुजफ्फरनगर के किसानों को क्यों पसंद हैं मोदी

    लोकसभा चुनावों का पहला दौर 11 अप्रैल से शुरू हो रहा है। 'माय नेशन' ने गन्ना बेल्ट कहे जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों के मुद्दों को खंगालने का प्रयास किया। पीएम मोदी को लेकर क्या सोचते हैं मुजफ्फरनगर के किसान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में क्या मोदी मैजिक असर डालेगा। देखिए 'माय नेशन' संवाददाता शंशाक शेखर की गाउंड रिपोर्ट।

  • News24, Mar 2019, 1:31 PM

    यूपी के गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर प्रियंका-योगी में ट्विटर वार

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बकाया भुगतान पर सवाल उठाया, योगी बोले, जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था, तब कहां थे। हमने  57,800 करोड़ का गन्ना बकाया चुकाया।

  • Cane farmer

    News19, Jan 2019, 7:16 PM

    यूपी-महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में नेताओं को रूलाएगा “गन्ना”

    आगामी लोकसभा चुनाव में “गन्ना” नेताओं के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. खासतौर से उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में जहां गन्ने का बकाया राज्य सरकारों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है और बकाया न मिलने के कारण किसानों की नाराजगी नेताओं और सरकार के खिलाफ बढ़ती जा रही है और इसका सीधा फायदा विपक्षी दल उठा रहे हैं. 

  • sugar mill

    News24, Dec 2018, 3:35 PM

    इस खास वजह से चीनी मिलों को 7400 करोड़ का कर्ज देने की तैयारी कर रही है सरकार

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थों के आयात पर देश की निर्भरता कम करना चाहती है। इसके लिए दूसरे विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। इसी सिलसिले में सरकार ने एथेनॉल उत्पादन बढ़ाने का फैसला किया है। जिसके लिए केन्द्र सरकार चीनी मिलों को 7400 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज देने की तैयारी कर रही है। 

  • chhath

    Views13, Nov 2018, 6:22 PM

    मनुष्य और प्रकृति को एकाकार करता है छठ महापर्व

    आज हर तरफ प्रदूषण का दानव अपने खूनी पंजे फैला रहा है। दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में सांस लेना भी मुश्किल है। पीने का साफ पानी मिलना मुश्किल है। भोजन में कई तरह की अशुद्धियां मिली हुई हैं। ऐसे छठ महापर्व के गूढ़ संदेश को समझने की आवश्यकता है। क्योंकि यही वह एकलौता त्योहार है जिसमें अपनाई जाने वाली विधियां प्रकृति को शुद्ध करती हैं और स्वस्थ जीवन प्रदान करती हैं।