गांधी  

(Search results - 810)
  • undefined

    News28, May 2020, 1:42 PM

    सिंधिया की राह पर चली बागी अदिति, गांधी परिवार के गढ़ में ढह सकता है कांग्रेस का आखिरी किला

    रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। लेकिन यहां से कांग्रेस की एकमात्र विधायक अदिति सिंह भी अब जल्द ही कांग्रेस को अलविदा कह सकती हैं। फिलहाल  अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनुसरण करते हैं अपने ट्वविटर एकाउंट से कांग्रेस नाम और लोगो को हटा दिया है। जबकि सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने से पहले इस तरह से कांग्रेस नाम और लोगो को हटाया था।

  • HD Devegowda

    News28, May 2020, 1:19 PM

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • undefined

    News27, May 2020, 1:10 PM

    लटक रही है ठाकरे सरकार पर तलवार, कांग्रेस दे सकती है झटका

    कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र की राजनीति में पल-पल बदलाव देखने को मिल रहे है। राज्य में सियासी उठापठक जारी है और भाजपा लगातार राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है। भाजपा का आरोप है कि राज्य सरकार राज्य में कोरोना संकट को दूर करने में विफल रही है। वहीं राज्य सरकार की मुश्किलें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बढ़ा दी हैं।

  • <p>Rahul Gandhi</p>

    News26, May 2020, 6:34 PM

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया बड़ा खुलासा, क्या ठाकरे सरकार और कांग्रेस में चल रही है अनबन?

    देश में कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र अव्वल है। राज्य के हालात काफी खराब हैं और अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले दिनों में  राज्य की स्थिति वुहान से भी खराब हो जाएगी। अभी तक महाराष्ट्र सरकार भी राज्य में कोरोना संकट को रोकने में विफल रही है। वहीं राज्य में अब तक कोरोना के लगभग 53 हजार मामले सामने आ चुके हैं वहीं राज्य में  करीब 1700 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • undefined

    News23, May 2020, 1:15 PM

    अदिति सिंह को लेकर क्योंकि इतना मजबूर नजर आ रहा है 'गांधी परिवार'

    कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलााफ बयान देकर एक तरह से कांग्रेस को खुली चुनौती दे दी है। हालांकि अदिति सिंह ने पहली बार प्रियंका को चुनौती नहीं दी है। पिछले दिनों जब सीएए और एनआरसी का विरोध कांग्रेस महासचिव लखनऊ में कर रही थी तो यूपी सरकार ने विशेष सत्र बुलाया था।  कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी जबकि कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने न  केवल सत्र में हिस्सा लिया बल्कि भाषण भी दिया। 

  • undefined

    News23, May 2020, 1:00 PM

    भाजपा नेता ने बताया राहुल गांधी को अच्छा एक्टर, कहा राजनीति छोड़ मुंबई जाएं


    भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी एक अच्छे अभिनेता हैं और उन्हें मुंबई जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी से 'वोटों की दूरी' बनाए रखने के लिए भी कहा। सुरेन्द्र सिंह अकसर विवादित बयान देते रहते हैं।  हालांकि उनके बयानों को लेकर अकसर पार्टी भी मुश्किल में पड़ जाती है। लेकिन सुरेन्द्र सिंह अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। 

  • <p>mayawati-priyanka</p>

    News22, May 2020, 6:32 PM

    प्रियंका के कारण सोनिया से दूरी बना रहे हैं सपा-बसपा !

    कुछ दिनों पर पहले जब सोनिया ने एनआरसी और सीसीए को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। तब भी बसपा ने सोनिया की बैठक से किनारा कर संदेश दिया था।  मायावती कांग्रेस को लेकर पहले से ही नाराज चल रही है।कांग्रेस ने राजस्थान में बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 10:36 AM

    सोनिया की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज, मायावती और अखिलेश ने दिया झटका

    माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव पर चर्चा होगी। असल में कांग्रेस कोरोना संकट में सरकार की तैयारियों और नीतियों पर सवाल उठा रही है और इसके लिए कांग्रेस ने आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग बुलाई है।

  • undefined

    News21, May 2020, 12:44 PM

    बस सियासत से क्या प्रियंका यूपी में हासिल कर सकेगी कांग्रेस की खोई जमीन!

    हालांकि राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को बस विवाद के जरिए फायदा मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका ने यूपी सरकार को बस मुहैया कराने का वादा किया था और उसे पूरा किया।  हालांकि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। लेकिन प्रियंका को बस विवाद के जरिए मीडिया माइलेज मिला है और कांग्रेस का कार्यकर्ता जो मुद्दों की तलाश में था इस मुद्दे के जरिए उसमें उत्साह आया है।

  • <p>malini awasthi</p>

    News20, May 2020, 9:49 PM

    प्रियंका के बस विवाद में आखिर कांग्रेस ने क्यों मालिनी अवस्थी को बनाया निशाना

    असल में योगी सरकार ने कांग्रेस द्वारा उपलब्ध कराई बसों को नहीं लिया है। क्योंकि सरकार का कहना है कि कांग्रेस ने जो बसें मुहैया कराई है। उनका रजिस्ट्रेशन नंबर फर्जी है और बसों में दो पहिया, एंबुलेंस और तिपहिया के नंबर दिखाए गए हैं और इसके लिए यूपी सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं अब कांग्रेस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी की पत्नी मालिनी अवस्थी को लपेटा है।

  • undefined

    News20, May 2020, 6:43 PM

    बस विवाद में प्रियंका को नहीं मिला पार्टी विधायक का साथ, अकेले पड़ी कांग्रेस महासचिव

    बस विवाद में अब कांग्रेस की विधायक और कभी प्रियंका गांधी की करीबी माना जानी वाली अदिति सिंह भी उतर गई है। उन्होंने सीधे तौर पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि  'बस' को लेकर पार्टी की फजीहत हुई  है।

  • <h4>Bhupesh</h4>

    News18, May 2020, 6:25 PM

    कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ ने मारी बाजी, छत्तीसगढ़ ने शुरू की राहुल गांधी की न्याय योजना

    असल में राहुल गांधी ने लोगसभा चुनाव के दौरान देश में न्याय योजना को शुरू करने का वादा किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार देश में आती है तो वह इस योजना को शुरू करेंगे और इससे देश के किसानों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

  • undefined

    News9, May 2020, 7:51 PM

    राहुल पर भाजपा का तीखा पटलवार, राहुल बाबा की मम्मी के पीएमओ और मोदी पीएमओ में जमीन आसमान का फर्क

     जफरूल इस्लाम के बारे में नकवी ने कहा कि उन्हें दिल्ली सरकार ने नियुक्त किया है औरअगर कोई हमारी सरकार में इस तरह के बयान देता तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती। इसके लिए दिल्ली सरकार  को सोचना चाहिए।

  • undefined

    News8, May 2020, 5:50 PM

    कांग्रेस को खटक रहा पीएम केयर फंड, अब छोड़ा ऑडिटिंग की शिगूफा

    देश में पीएम रिलीफ फंड के बदले पीएम केयर्स फंड की शुरूआत करना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। लिहाजा अब कांग्रेस इसके जरिए भाजपा को घेर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब पीए केयर को लेकर सवाल उठा रहे हैं। कोरोना संकट कांग्रेस ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस घड़ी में राजनीति नहीं करेगी और कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को समर्थन देगी।

  • undefined

    News8, May 2020, 11:51 AM

    जानें क्योंकि रायबरेली और अमेठी में लग रहे हैं सोनिया और कांग्रेस के खिलाफ नारे

    कुछ दिन पहले ही सोनिया के बयान के बाद विवाद शुरू हो गया था, जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि पार्टी प्रवासी श्रमिकों का ट्रेन किराया भुगतान करेगी। कांग्रेस ने भाजपा सरकार को भी घेरा था और आरोप लगाया था कि वह गरीबों पर बोझ डाल रही है। लेकिन सोनिया गांधी का बयान अब उनकी ही मुसीबत बन गया है।