गाय  

(Search results - 194)
  • undefined

    NewsNov 23, 2020, 5:56 PM IST

    गायों को पालने के लिए योगी सरकार देगी पैसा, लोगों को होगा फायदा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार हर महीने निराश्रित गाय पालन करने वाले को 900 रुपये देगी। उन्होंने मिर्जापुर जिले के टांडा फॉल में गौशाला का निरीक्षण किया और गोपाष्टमी के अवसर पर गो पूजन किया।

  • <p><strong>4.</strong> रवि पुष्य के शुभ योग में बछड़े सहित गाय का दान किसी ब्राह्मण को करें।<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 24, 2020, 8:31 PM IST

    पहल: यूपी में गोबर बना रोजगार का जरिया

    ग्रामीण इलाकों में 187 बृहद गौ-संरक्षण केंद्र बनाए गए हैं। शहरी इलाकों में कान्हा गोशाला तथा कान्हा उपवन के नाम से 400 गौ-संरक्षण केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसी योजना के तहत यूपी के प्रयागराज जिले स्थित कौड़िहार ब्लॉक के श्रींगवेरपुर के बायोवेद कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान शोध संस्थान में गोबर से बने उत्पादों को बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।
     

  • <p>राम मंदिर निर्माण की नींव रखने से पहले जगमगाती अयोध्या नगरी।&nbsp;</p>

    NewsOct 20, 2020, 8:01 AM IST

    चीन सामान के बहिष्कार के बाद भारत में बिक रहे हैं गाय के गोबर से बने उत्पाद, दिवाली के 12 उत्पाद तैयार

    जानकारी के मुताबिक दुकानदार भी इस बार चीनी उत्पादों के खिलाफ हैं। देश में चीनी उत्पादों के बहिष्कार के लिए ट्रेडर्स ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया हुआ है। वहीं कई संस्थाओं ने गौशालाओं की आय को बढ़ाने और गाय के गोबर का महत्व लोगों तक पहुंचाने के मकसद से 'कामधेनु दीपावली अभियान' की शुरूआत की है।

  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    NewsSep 23, 2020, 7:01 AM IST

    बिहार में लगे पोस्टर, एनडीए के पोस्टर से पासवान तो महागठबंधन के पोस्टर से लालू और राहुल गायब

    असल में कोसी महासेतु के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की थी। इसके बाद राज्य की राजधानी में नीतीश कुमार की तस्वीर लगे पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में नीतीश कुमार के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर है।

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    NewsSep 13, 2020, 8:23 PM IST

    चुनाव से पहले राजद ने लगाए पोस्टर, लेकिन पोस्टर से पार्टीं अध्यक्ष लालू गायब

    राज्य में कभी भी चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। लिहाजा राज्य के सभी सियासी दलों ने मतदाताओं को लुभाने की तैयारी करनी शुरू करदी है।  वहीं राज्य की राजधानी पटना में राजद दफ्तर के बाहर एक बड़ा होर्डिंग लगा है जिसमें केवल तेजस्वी यादव की ही तस्वीर है। 

  • undefined

    NewsAug 19, 2020, 5:35 PM IST

    गायब हुआ ‘ड्रोन’, थाने में लिखी गई गुमशुदगी की रिपोर्ट

    पुलिस के मुताबिक पार्क निदेशक कार्यालय परिसर से ड्रोन गायब हुआ है और यह ड्रोन पूर्व निदेशक पीके पात्रो के कार्यकाल में पार्क प्रशासन को मिला था। लेकिन अब पार्क क्षेत्र में गश्त के लिए ड्रोन की जरूरत  पड़ी  तो ड्रोन की खोजबीन की गई

  • undefined

    NewsAug 17, 2020, 3:24 PM IST

    नियाजी के देश में चिड़ियाघर से गायब हुए 500 जानवर

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के मार्घाजार चिड़ियाघर में पिछले साल जुलाई में उसके संचालन के दौरान विभिन्न प्रजातियों के कुल 917 जानवर और पक्षी थे। इस साल मई में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर चिड़ियाघर का प्रबंधन इस्लामाबाद वन्यजीव प्रबंधन बोर्ड को सौंपा गया था। 

  • <p>rejendra</p>

    NewsAug 17, 2020, 7:49 AM IST

    आठ महीने बाद मिला देश के शहीद सैनिक का पार्थिक शरीर, हिमस्खलन के बाद बर्फ में दब गया था जवान

    शहीद राजेन्द्र सिंह नेगी 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे  और इस साल गुलमर्ग में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान के कारण फिसलकर पाकिस्तान के बॉर्डर की तरफ गिर गए थे। सेना ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन  उनका शव नहीं मिल पाया था। 

  • undefined

    NewsAug 1, 2020, 12:01 PM IST

    कहां हैं गहलोत सरकार के गायब मंत्री और विधायक, बड़े खेल से डरे सीएम

    असल में राज्य में रोजाना नए नए सस्पेंस सामने आ रहे हैं और राज्य की अशोक गहलोत सरकार विधायकों की बाड़ाबंदी कर उन्हें अपने पक्ष में रखना चाहती है। लिहाजा कांग्रेस और राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों को जैसलमेर भेज दिया है और इसके बाद राजस्थान की राजनीति का नया ठिकाना जैसलमेर बन गया है। 

  • <p><br />
कोरोना काल में ड्यूटी से गायब रहने वाले 8 सरकारी डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इनकी बर्खास्तगी के प्रस्ताव पर नीतीश कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। (प्रतीकात्मक फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 26, 2020, 11:50 AM IST

    बेंगलुरु में गायब हो गए 3338 कोरोना पॉजिटिव, खोजने में जुटा प्रशासन

    असल में राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना पॉजिटिव के टेस्ट के दौरान लोगों से उनकी जानकारी दी जाती है। लेकिन माना जा रहा है कि इन गायब कोरोना मरीजों ने फार्म में गलत जानकारी दी है। 

  • undefined

    NewsJul 5, 2020, 8:08 PM IST

    ये कांग्रेस शासित राज्य सरकार पशुपालकों से खरीदेगी गाय का गोबर, जानें क्या है माजरा

    असल में कांग्रेस शासित रमन सिंह सरकार ने राज्य में कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने योजना को मंत्रिमंडलीय उपसमिति के समक्ष रखा और उसके बाद राज्य सरकार ने उनकी इस सिफारिश को मान लिया।

  • <p>मामले में डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि यह गंभीर मामला है और इस मामले की जांच कराई जाएगी सीएमओ से पूरी रिपोर्ट ली जाएगी वहीं सीएमओ डॉ. आरसी पांडेय का कहना है कि यह घोर लापरवाही है। शव कैसे बदले गए हैं, इसकी जांच कराई जा रही है। लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 10, 2020, 1:45 PM IST

    मुंबई के अस्पतालों से लापता हुए छह कोरोना संक्रमितों के शव!

    मुंबई में कोरोना का कहर जारी है और मुंबई एक ही दिन में कोरोना के 1760 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद मुंबई में संक्रमितों की संख्या 51100 तक पहुंच गई है। वहीं बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने विभिन्न अस्पतालों से कोरोना संक्रमितों के छह शव लापता होने के दावों को खारिज किया है। 

  • <p><strong>ये निकला नतीजा</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>सोशल मीडिया पर किया जा रहा यह दावा गलत है कि सिंधिया मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज हैं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटना चाहते हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 25, 2020, 8:34 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस सिंधिया को बता रही है 'गायब'

     असल में राज्य में कांग्रेस की सरकार को गिराने में सिंधिया की अहम भूमिका रही और सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई। फिलहाल कांग्रेस सिंधिया के खिलाफ मोर्चा जारी रखना चाहती है।  

  • <p>malini awasthi</p>

    NewsMay 20, 2020, 9:49 PM IST

    प्रियंका के बस विवाद में आखिर कांग्रेस ने क्यों मालिनी अवस्थी को बनाया निशाना

    असल में योगी सरकार ने कांग्रेस द्वारा उपलब्ध कराई बसों को नहीं लिया है। क्योंकि सरकार का कहना है कि कांग्रेस ने जो बसें मुहैया कराई है। उनका रजिस्ट्रेशन नंबर फर्जी है और बसों में दो पहिया, एंबुलेंस और तिपहिया के नंबर दिखाए गए हैं और इसके लिए यूपी सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं अब कांग्रेस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी की पत्नी मालिनी अवस्थी को लपेटा है।

  • <p>तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था</p>

    NewsMay 8, 2020, 1:26 PM IST

    मौलाना साद के ससुर का कोरोना सैंपल लैब से गायब,कहीं साजिश तो नहीं!

    फिलहाल मौलाना सलमान का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जा रहा है।  हालांकि मौलाना सलमान के साथ ही अन्य कई लोगों के कोरोना जांच सैंपल लैब से गायब हुए हैं।  वहीं साद के तीन सालों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सहारनपुर के सीएमओ भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि मौलाना साद की ससुराल के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद सैंपल गायब हैं और इसे जांच के लिए फिर भेजा जा रहा है।