गुजरात  

(Search results - 160)
  • undefined

    News4, Jun 2020, 3:26 PM

    गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों की बगावत, गड़बड़ाया राज्यसभा चुनाव का गणित

    राज्य में चार सीटों के लिए चुनाव होना है और अब विधायकों की संख्या के अनुसार पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर सकती है। जबकि भाजपा आसानी से  2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। यही नहीं भाजपा ने कांग्रेस के मतों में सेंध मारी करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी नरहरि अमीन को भी मैदान में उतारा है।  जो सीधे तौर पर कांग्रेस को ही नुकसान पहुंचाएंगे। 
     

  • <p>cyclone</p>

    News2, Jun 2020, 11:40 AM

    गुजरात और महाराष्ट्र में कहर ढा सकता है 'निसर्ग'

    असल में तूफान के साथ ही तेज बारिश की आशंका है।  जिसके कारण निचले स्थानों पर पानी भर सकता है। राज्य सरकार ने तूफान को देखते हुए आधा दर्जन से अधिक जिलों में में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल/एनडीआरएफ की दस टुकड़ियों को तैनात कर दिया है। विभाग का कहना है कि अरब सागर पर बने कम दबाव के कारण अगले 36 घंटों में चक्रवात का रूप ले सकता है।

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    News1, Jun 2020, 12:11 PM

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    News28, May 2020, 3:16 PM

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • <p><br />
कोरोना काल में जिसने भी इस शादी के बारे में सुना वो हैरान रह गया। शादी के महंगे खर्चे पर एतराज करने वाले कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि लॉकडाउन का ये रंग ठीक है, बेवजह के खर्चे नहीं हो रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 6:38 PM

    गुजरात में लॉकडाउन में 30 हजार दुल्हे रह गए कुंवारे

    देश में मार्च 25 से केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद  देश के साथ ही गुजरात में एक साल एकत्रित होने पर प्रतिबंध लग गया था। जिसके कारण राज्य में शादियों पर ग्रहण लग गया। केन्द्र सरकार के सख्त नियमों के तहत एक स्थान पर लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध था। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्पेन में संक्रमित मरीजों की संख्या 2.77 लाख&nbsp;</strong><br />
स्पेन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 2 लाख 77 हजार 719 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं। जबकि 27 हजार 650 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि स्पेन को कोरोना के कहर से राहत मिली है। यहां पिछले 24 घंटे में 1214 नए केस सामने आए है। जबकि इससे पहले यहां औसतन 4-5 हजार मरीज मिल रहे थे। वहीं, मौत के मामलों में भी कमी आई है, पिछले 24 घंटे में 87 मरीजों ने दम तोड़ा है।&nbsp;</p>

    News18, May 2020, 12:53 PM

    गुजरात में संक्रमितों की संख्या पहुंची 11,380, 650 की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 391 नए मामलों के सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,380 तक पहुंच गई है वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 659 तक पहुंच गई है। वहीं राज्य में एक ही दिन में 34 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 191 कोरोनावायरस संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि राज्य में 4,499 संक्रमित ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

  • undefined

    News15, May 2020, 2:57 PM

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए गुजरात सरकार ने बनाया पैनल, श्रमिक समस्या पर देगा रिपोर्ट

    गुजरात सरकार ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया। जो मौजूदा आर्थिक संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार करेगा। इस पैन में छह लोगों को शामिल किया गया है और ये एक एक महीने के भीतर अपनी व्यापक कार्य योजना (तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक)  को तैयार करेगा।

  • <p>covid gujarat</p>

    News13, May 2020, 8:23 AM

    गुजरात में संक्रमितों की संख्या पहुंची 9 हजार, 537 की मौत

    महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं। राज्य में कोरोना के बढ़ते संकट के मद्देनजर पिछले दिनों केन्द्र सरकार ने राज्य में एक टीम भेजी थी ताकि राज्य में संक्रमण के मामलों को कम किया जा सके। लेकिन हालात में अभी कोई बदलाव नहीं आया है। राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।
     

  • undefined

    News12, May 2020, 1:09 PM

    अहमदाबाद बना गुजरात का वुहान, 6,000 के पार हुई संक्रमितों की संख्या

    पिछले 24 घंटे के दौरान अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 268 नएम मामले दर्ज किए गए और इसके बाद मामलों की संख्या बढ़ 6,086 हो गई है। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या 513 हो गई है। जबकि अहमदाबाद में मृत्यु का आंकड़ा 400 तक पहुंच गया।  सोमवार को राज्य में कोरोना के 347 नए मामले दर्ज किए गए और  20 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • <p>अवनीश अवस्थी के गोरखपुर में डीएम रहने के दौरान योगी आदित्यनाथ वहां के सांसद थे । इस दौरान अवनीश अवस्थी की तेज तर्रार कार्यशैली और काम के प्रति लगन ने उन्हें सीएम योगी के बेहद पसंदीदा अफसरों में शामिल कर दिया। &nbsp;&nbsp;</p>

    News7, May 2020, 8:37 PM

    जानें क्यों योगी से गुहार लगा रहे हैं चार राज्यों के सीएम

    कोरोना लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी राज्य में वापस आना चाहते हैं। प्रवासियों का कहना है कि राज्य में उनके लिए रोजगार नहीं है। लिहाजा राज्य में वापस आकर गांवों में खेतीबाड़ी कर लेंगे।  लिहाजा ज्यादा से ज्यादा प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं। पिछले दिनों ही गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में प्रवासी राज्य में वापस आ चुके हैं और उन्हें क्वारंटिन किया गया है और अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

  • undefined

    News5, May 2020, 1:33 PM

    बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, राजस्थान 3000 तो गुजरात में 6000 के करीब पहुंचे मामले

    राष्ट्रीय राजधानी में अभी  तक कोरोवायरस 4,898 मामले सामने आए हैं जबकि 1,431 लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,433 तक पहुंच गई है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक कोरोना के 32,138 सक्रिय मामले हैं जबकि 12,726 रोगी कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 8:02 AM

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश में हालात चिंताजनक, 2 हजार से ऊपर आंकड़ा

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,917 तक पहुंच गई हैं जबकि 5,913 मरीज ठीक हो गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 47 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है और इसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 826 तक पहुंच गया है। अभी भी महाराष्ट्र सबसे बड़ा सेंटर बना हुआ है। महाराष्ट्र में एक दिन में 811 नए मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है जबकि पिछले 6 दिनों में राज्य में 71 लोगों की मौत हुई है। 

  • <p>corona&nbsp;</p>

    News26, Apr 2020, 1:18 PM

    भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 26,500, मौत का आंकड़ा पहुंचा 824

    केंद्र ने दावा किया है कि देश में अभी तक देश में 26,496 कोरोना संक्रमित हैं जबकि देश में सक्रिय 19,868 मामले हैं।  वहीं देश में 824 संक्रमितों की मौत हो गई है। शनिवार की शाम तक देश में कुल 56 कोरोनोवायरस संक्रमितों की मौत हुई है। 

  • undefined

    News24, Apr 2020, 5:56 PM

    जानें कहां देश में हर चार दिन में दोगुने हो रहे हैं केस, बन सकता है भारत का वुहान

    देशभर कोरोना का आंकड़ा 23 हजार पार हो गया है। जबकि अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में अभी तक  6430 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं वायरस से 283 लोगों की जान चुकी है। महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात  सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन रहा है। राज्य में अब तक कुल 2624 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 258 लोग ठीक हुए हैं और 112 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। 

  • <p style="text-align: justify;">वुहान से लेकर इंग्लैंड, अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रलिया तक के लैब वैक्सीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इससे पहले ईबोला की वैक्सीन पांच साल के रिसर्च के बाद बनी थी। इस बार पूरी दुनिया आपात स्थिति से निपट रही है, इसलिए तैयारी उसी तरह से हो रही है।</p>

    News22, Apr 2020, 2:27 PM

    पीएम मोदी के गृह राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं देश के ज्यादातर बड़े राज्यों में कोरोना का कहर जारी है।  गुजरात में भी लगातार मामलों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को ही राज्य में  94 नए मामले दर्ज किए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 2272 पहुंच गई है। जबकि अभी तक राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 95 तक पहुंच गई है।