गृह  

(Search results - 233)
  • <p>Corona, corona epidemic, corona death in india<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 18, 2020, 7:21 PM IST

    अमित शाह एक्शन में, कोरोना को हराने के लिए दिल्ली पहुंचे डॉक्टर

    गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को ट्विटर पर इन कदमों के बारे में जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि 15 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद दिल्ली में डोर-टू-डोर कोरोना परीक्षण की योजना तैयार की गई है। इसे 25 नवंबर से शुरू किया जाएगा।

  • <p>As many as 79,415 patients have recovered and discharged in the last 24 hours whereas the new confirmed cases are 55,839. The national recovery rate has progressed to 89.20%.</p>

    NewsNov 15, 2020, 7:32 PM IST

    दिल्ली में अब 1 लाख से ज्यादा कोरोना रोजाना किए जाएंगे टेस्ट

    बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर कोरोना के मामले 20 अक्टूबर से बहुत तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोविद के बिस्तर अभी वहीं हैं। लेकिन आईसीयू बेड काफी तेजी से घट रहे हैं। 

  • <p>cr patil</p>

    NewsJul 20, 2020, 7:17 PM IST

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • undefined

    NewsJun 28, 2020, 3:51 PM IST

    राहुल गांधी को अमित शाह ने दिया करारा जवाब, संसद में दो-दो हाथ के लिए रहें तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भाजपा के  चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके हैशटैग सरेंडर मोदी को लेकर आत्मचिंतन करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए वह चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं।

  • undefined

    NewsJun 25, 2020, 9:18 AM IST

    मणिपुर में टला भाजपा सरकार पर संकट, कांग्रेस को बड़ा झटका

    पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक माने जाने वाले हेमंत बिस्‍व सरमा एक बार फिर मजबूत होकर उभरे हैं। सरमा ने राज्य में सियासी संकट को खत्म करने के लिए अहम भूमिका निभाई और विधायकों को मनाने में कामयाब रहे। सरमा ने बताया कि एनपीपी मणिपुर में भाजपा सरकार को समर्थन जारी रखेगी। 

  • undefined

    NewsJun 15, 2020, 1:24 PM IST

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • <p>czxc</p>

    NewsJun 12, 2020, 7:18 PM IST

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • <p><br />
बता दें कि राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल, भाजपा की इस वर्चुअल रैली का विरोध कर थे। राजद ने पूरे बिहार में आज गरीब अधिकार दिवस मनाया है।&nbsp;</p>

    NewsJun 9, 2020, 8:20 AM IST

    आज बंगाल में अमित शाह की वर्चुअल रैली, बढ़ा सियासी तापमान

    अमित शाह ने 2019 के आम चुनावों से पहले राज्य में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत की थी और राज्य सरकार को घेरने में भाजपा सफल रही थी। राज्य की  42 सीटों में से 18 सीटें भाजपा ने जीती जबकि टीएमसी 22 सीटों पर ही सिमट गई थी। लिहाजा अब भाजपा को अमित शाह की रैलियों से बड़ी उम्मीद है।
     

  • <p>सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 7, 2020, 12:57 PM IST

    जानें क्यों बिहार में थाली बजा रहा है लालू परिवार

    आज भाजपा की राज्य में वर्चुअल रैली है।  इस रैली के जरिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे और करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल इसका अनोखे तरीके से  विरोध कर रही है।

  • <p>imran khan</p>

    NewsJun 7, 2020, 7:37 AM IST

    पाकिस्तान की सियासत मे फूटा 'सेक्स' और 'रेप' बम, अब आया इमरान खान का नाम

    पाकिस्तान में आजकल अमेरिकी महिला सिंथिया डी रिची चर्चा में है। सिंधिया कुछ दिन पहले आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने इसके साथ रेप किया। वहीं अब पाकिस्तानी न्यूज चैनल के एक पत्रकार ने चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 

  • undefined

    NationMay 5, 2020, 3:57 PM IST

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 8:12 PM IST

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 5:56 PM IST

    जानें कहां देश में हर चार दिन में दोगुने हो रहे हैं केस, बन सकता है भारत का वुहान

    देशभर कोरोना का आंकड़ा 23 हजार पार हो गया है। जबकि अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में अभी तक  6430 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं वायरस से 283 लोगों की जान चुकी है। महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात  सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन रहा है। राज्य में अब तक कुल 2624 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 258 लोग ठीक हुए हैं और 112 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। 

  • <p style="text-align: justify;">वुहान से लेकर इंग्लैंड, अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रलिया तक के लैब वैक्सीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इससे पहले ईबोला की वैक्सीन पांच साल के रिसर्च के बाद बनी थी। इस बार पूरी दुनिया आपात स्थिति से निपट रही है, इसलिए तैयारी उसी तरह से हो रही है।</p>

    NewsApr 22, 2020, 2:27 PM IST

    पीएम मोदी के गृह राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं देश के ज्यादातर बड़े राज्यों में कोरोना का कहर जारी है।  गुजरात में भी लगातार मामलों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को ही राज्य में  94 नए मामले दर्ज किए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 2272 पहुंच गई है। जबकि अभी तक राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 95 तक पहुंच गई है।

  • undefined

    NewsApr 15, 2020, 7:31 PM IST

    Lockdown 2.0: क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा; जानिए कोरोना वायरस लॉकडाउन के नए गाइडलाइन

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बढ़ाए गए लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। चलिए जानते है उन गाइडलाइन के बारे में