गृह मंत्रालय  

(Search results - 41)
  • <p>czxc</p>

    News12, Jun 2020, 7:18 PM

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • Nation5, May 2020, 3:57 PM

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • News2, May 2020, 8:12 PM

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • News15, Apr 2020, 7:31 PM

    Lockdown 2.0: क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा; जानिए कोरोना वायरस लॉकडाउन के नए गाइडलाइन

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बढ़ाए गए लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। चलिए जानते है उन गाइडलाइन के बारे में
  • News29, Feb 2020, 7:20 AM

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • Nation18, Jan 2020, 12:43 PM

    एनपीआर की जानकारी नहीं देने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

    एनपीआर प्रक्रिया में सहयोग ना करने और विरोध के बीच अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि जो लोग एनपीआर के लिए जानकारी नहीं देंगे, या गलत जानकारी देंगे, उनपर 1000 रुपए का जुर्माना लागाया जाएगा। एनपीआर के अधिकारियों ने कहा, प्री टेस्ट में किसी भी नागरिक ने आधार, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट की जानकारी देने में कोई संकोच नहीं किया। हालांकि, पेन नंबर देने में कुछ लोगों दिक्कत जरूर हुई।

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    Nation10, Sep 2019, 1:55 AM

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • उन्नाव रेप केस की पीड़िता का रविवार को रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसका वकील लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है।

    News31, Jul 2019, 7:48 PM

    सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 25 पर दर्ज किया केस

    उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे के मामले में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। राज्य सरकार ने इस बाबत केन्द्रीय गृह मंत्रालय से औपचारिक सिफारिश की थी। 
     

  • Priti Patel

    News25, Jul 2019, 9:41 AM

    भारत की बेटी संभालेगी ब्रिटेन का गृह मंत्रालय, जानें कौन है प्रीति पटेल

    प्रीति ब्रिटेन में इस पद पर काबिज होने वाली भारतीय मूल की पहली महिला हैं। प्रीति भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी प्रशंसक है। लंदन मे जम्मी 47 वर्षीय प्रीति पटेल 2010 से एसेक्स में विथम से सांसद हैं। आमतौर पर ब्रिटेन में होने वाले भारतीयों के कार्यक्रमों में प्रीति बड़े उत्साह से हिस्सा लेती हैं। असल में प्रीति के टेरीजा के साथ मतभेद होने के कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

  • Delhi police open home ministry officer murder case, Wife and son killed anand for does not fulfillment of demand

    News10, Jul 2019, 6:01 AM

    होम मिनिस्ट्री ऑफिसर मर्डर केस: फरमाइश पूरी नहीं की तो पत्नी और बेटे ने कर दी हत्या

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को गृह मंत्रालय में तैनात ऑडिटर आनंद सिंह की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या के आऱोप में उनकी पत्नी और नाबालिक बेटे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आनंद सिंह की बेटे पर सख्ती और फरमाइश पूरी न होने के कारण उनकी हत्या कर दी गयी। आनंद सिंह की हत्या में उनकी पत्नी ने भी उनके बेटे का साथ दिया।

  • Home minister Amit Shah refused to change of west Bengal on Mamta proposal

    News3, Jul 2019, 7:26 PM

    अमित शाह की ‘नहीं’ ने बिगाड़ दिया ममता का बड़ा खेल

    जिस तरह से बीजेपी ने राज्य में 18 लोकसभा की सीटें जीती और टीएमसी 22 पर सिमटी, उससे ममता की पार्टी की राज्य में नींव डगमगाने लगी है। ममता को भी लग रहा है कि जब तक बंगाल को लेकर संवेदनशील मुद्दा नहीं उठाया जाएगा तब तक विधानसभा चुनाव में उसकी सत्ता में वापसी संभव नहीं है।

  • Mamta banerjee again did not given permission to amit shah helicopter in west bengal

    News16, Jun 2019, 8:02 AM

    अमित शाह की कश्मीर में बड़े एक्शन की तैयारी, टीएमजी सक्रिय

    लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जम्मू-कश्मीर को लेकर अपना नजरिया शाह ने स्पष्ट कर दिया था। माना जा रहा है कि गृहमंत्री बनने के बाद वह कश्मीर में निर्णायक कार्रवाई के मूड में हैं। 

  • News10, Jun 2019, 3:48 PM

    मोदी-शाह से मिले बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, राष्ट्रपति शासन की अटकलें

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर बंगाल में हिंसा फैलाने और उनकी सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि वह केंद्र को अपनी सरकार को गिराने नहीं देंगी।

  • amit shah

    News1, Jun 2019, 6:39 PM

    जानिए कैसे अमित शाह नई सरकार में बन गए पीएम मोदी के दाहिने हाथ

    अमित शाह की भूमिका पीएम मोदी के बाद सबसे अहम है। वह प्रधानमंत्री के देश से बाहर जाने पर सरकार की उसी तरह अगुवाई करेंगे, जिस तरह राजनाथ सिंह करते थे। उनके पास नरेन्द्र मोदी की अनुपस्थिति में प्रधानमंत्री के सभी अधिकार होंगे। 

  • shah and rajnath

    News1, Jun 2019, 5:55 PM

    अमित शाह ने गृह मंत्रालय और राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय में कार्यभार संभाला

    30 मई को शपथ ग्रहण के बाद नई सरकार के मंत्रियों ने अपना अपना कार्यभार संभालना शुरु कर दिया है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह अपने अपने संबंधित मंत्रालयों में पहुंचे तथा औपचारिक रुप से अपना पदभार ग्रहण कर लिया।