गेहूं  

(Search results - 11)
  • wheat crisis

    News22, Jan 2020, 6:35 AM

    ढाई-ढाई सौ ग्राम परमाणु बम का दावा करने वाले पाकिस्तान में पड़े रोटी के लाले

    पाकिस्तान में आटे के दाम में आग लगी हुई है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वाह और पंजाब में गेहूं की जबरदस्त कमी हुई है। यहां पर नान बनाने वाली दुकानों में ताला पड़ना शुरू हो गया है। पाकिस्तान में नान बनाने वालों को नानबाई कहा जाता है। फिलहाल पाकिस्तानी जनता का कहना है कि पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता में आने के बाद से आटे की कीमत में 20 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

  • crop

    News14, May 2019, 2:34 PM

    बारिश में भीगा गेंहू

    झमटुली खरीदी केंद्र पर हजारों क्विंटल  गेहूं बारिश के पानी में भीगा। कई दिनों से रखा था खुले में हजारों क्विंटल गेंहू।

  • Sahranpur hospital Nurse bribe

    News1, May 2019, 6:01 PM

    सहारनपुर में थ्रेसिंग मशीन से कटा हाथ, सरकारी अस्पताल में मांगे गए पैसे

    बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव सावत खेड़ी के रहने वाले मुंशी का बेटा मुकर्रम मजदूरी करता है। घटना सोमवार सुबह करीब 10 बजे की है। मुकर्रम गेहूं की मशीन पर काम कर रहा था। इसी दौरान इसका हाथ मशीन में आ गया। आनन-फानन में परिवार के लाेग इसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां एमरजेंसी वार्ड में प्राथमिक उपचार के बाद मुकर्रम का जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कर दिया गया। मुकर्रम के पिता के अनुसार उसका बेटा दर्द से कराह रहा था और करवट लेने पर उसके हाथ से एक बार फिर खून बहने लगा। इस पर मुकर्रम के पिता ने स्टाफ नर्स से बेटे को देखने के लिए और पट्टी करने के लिए कहा तो आरोप है कि, ''इसके लिए स्टाफ नर्स ने पैसा की मांग की'' मुंशी की माने तो उसके पास पैसे नहीं थी उसने किसी अन्य व्यक्ति से पैसा उधार लेकर दिया। बताया कि स्टाफ नर्स ने उससे 100 रुपये चाय-पानी के खर्च के रूप में लिए। इस तरह दो बार पैसे लिए गए।

  • Woman die while extinguishing fire in standing wheat crop

    News29, Apr 2019, 3:02 PM

    खेतों में लगी आग को बुझाने में महिला झुलसी, मौत

    हरियाणा के सोनीपत के गोहाना के आस-पास के गांव के खेतों में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोनीपत रोड पर गांव बड़ौता ,नयात ,ककाना, खेड़ी समेत चार गांवों के खेतों में अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जल गयी है। इन गांवों में करीब पांच सौ एकड़ भूमि पर गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है।

  • undefined

    News28, Apr 2019, 5:36 PM

    ...जब प्रचार छोड़कर खेतों में लगी आग बुझाने पहुंच गई स्मृति ईरानी

    फायर ब्रिगेड की टीम के मौके पर पहुंचने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने खड़ी फसल के जल जाने से विलख रहीं महिलाओं को ढांढस बंधाया और पानी पिलाया। 

  • undefined

    News28, Apr 2019, 3:48 PM

    जौनपुर में आग लगने से करोड़ों की फसल खाक

     यूपी के जौनपुर में कई स्थानों पर भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है। सरपतहां थाना क्षेत्र के रामनगर-बुमकहाँ गांव में अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग सैकड़ों बीघे गेहूं और पराली जलकर खाक हो गए है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड टीम भीषण आग को देखकर आग से बचने के लिए गाड़ी सहित खुद भागने लगी। 

  • caught fire in farms in Wheat standing crop in sonipat

    News28, Apr 2019, 12:37 PM

    मुसीबत में अन्नदाता, सोनीपत में खेतों में गेहूं की खड़ी फसल पर लगी आग

    हरियाणा के पानीपत के थर्मल में गेहूं के खेत में आग लग गयी। इस आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जानकारी के मुताबिक करीब दो सौ एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी है। ये आग गांव कवि, शेरा, मतलौडा, खंडवा, थिराना, भालसी, वैसर में लगी है। हालांकि आग पर काबू पाने के लिए पानीपत सहित आसपास के जिलों की दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलाया गया।

  • combine machine caught fire in field during harvesting wheat

    News27, Apr 2019, 4:38 PM

    गेहूं की कटाई के दौरान खेत में ही जली कंबाइन मशीन

    हरियाणा के सोनीपत में गेंहू की फसल की कटाई के समय बड़ा हादसा हुआ। जब जिले के नारा गांव में गेहूं निकालने गई कंबाइन मशीन में  अज्ञात कारणों के चलते आग लग गयी और वह जलने लगी। 

  • ballia kisan

    News31, Dec 2018, 12:06 PM

    गेहूं की खेत में पानी देने गए किसान की ठंड लगने से मौत

    वहां पहुंचने पर उसने देखा की उसके पिता की मौत हो गई हैं। आनन फानन से उसने अपने परिजनों को इसकी सूचना दी। गड़वार पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

  • Canal Break

    News3, Dec 2018, 4:02 PM

    नहर टूटने से फसलें बर्बाद

    मध्य प्रदेश के झाबुआ में पेटलावद विकासखंड में माही नहर टूट गई। जिससे खेतों में बोई हुई गेहूं की फसल  बर्बाद हो गई। यहां के किसान कई दिनों से नहर सुधारने की मांग कर रहे थे। इस नहर का तटबंध पुराना और कमजोर हो गया था। जिसमें पानी का बहाव बढ़ने से वह कई जगह से फूट पड़ा।

  • undefined

    News3, Nov 2018, 5:29 PM

    रबी की बुवाई हुई धीमी, जमीन में अभी कम है नमी

    रबी फसलों की बुवाई रफ्तार कम हो गई है। क्योंकि कई क्षेत्रों में मानसून की बारिश कम हुई थी। जिसकी वजह से फसल बोने के लिए जमीन में पर्याप्त नमी की कमी दिखाई दे रही है।