गैस  

(Search results - 37)
  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 3:47 PM IST

    विशाखापट्टनम गैस त्रासदी: अभी तक 11 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

    रात के करीब तीन बज रहे थे। विशाखापट्टनम के नायडू थोटा इलाके में लोग गहरी नींद के आगोश में थे। अचानक कुछ लोगों का दम घुटने लगता है। सांस लेने में बड़ी तकलीफ होती है। ऐसा लगता है अब जान निकल जाएगी। पहले तो लगा कि कहीं कोरोना वायरस हवा में तो नहीं फैल गया। लोग दहशत में आ गए। जो छतों पर थे, वो घरों में घुस गए।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:32 PM IST

    विशाखापट्टनम में रासायनिक गैस लीक, आठ लोगों की मौत

    विशाखापत्तनम में आसपास के बीस गांव प्रभावित हुए हैं और सैकड़ों मवेशियों के मरने की खबर है।  बताया जा रहा है कि इस गैस के रिसाव के कारण हजारों लोग बीमार हुए हैं।  मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत अभियान चला रखा है।  टीम को आसपास की कॉलोनियों से लोगों को निकाल रही है और फायर टेंडर पानी का उपयोग करके गैस के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रही है।

  • undefined

    NationApr 1, 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • undefined

    NewsFeb 12, 2020, 10:10 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • Inflation in high in Pakistan even in holy ramadan, food item price going up

    NewsDec 25, 2019, 10:47 PM IST

    नियाजी की सरकार में पाकिस्तानी बेहाल, दाल रोटी के लिए पड़े लाले

    पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है। पाकिस्तानी अर्थशास्त्री भी मानते हैं कि इमरान खान की सरकार के दौरान देश के हालत खराब हो रहे हैं। देश में महंगाई से लेकर बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। वहीं पाकिस्तान के पीएम जनता का ध्यान इन मुद्दों हटाने के लिए भारत का विरोध कर रहे हैं।

  • 100 seconds Hindi

    NewsNov 25, 2019, 8:20 PM IST

    अजित पवार पर चल रहे घोटालों के केस बंद होने से वहां के राजनीतिक हालातों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    अजित पवार के उपमुख्यमंत्री बनने के दो दिन बाद ही 70 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले से जुड़े नौ मामलों की फाइल बंद कर दी गई है

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    NewsNov 8, 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • undefined

    LifestyleNov 5, 2019, 9:36 AM IST

    नहीं रुका ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन तो अगली सदी तक होगी 10 लाख लोगों की मौत

     

    एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि ग्रीनहाउस गैस का उत्सर्जन मौजूदा स्तर पर जारी रहा तो अगली सदी तक भारत में अत्यधिक गर्मी से एक साल में 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होगी।

  • ONGC's Navi Mumbai plant caught fire, confirmed five injured

    NewsSep 3, 2019, 10:16 AM IST

    ओएनजीसी के नवी मुंबई प्लांट में लगी भीषण आग, पांच लोगों की मौत कई घायल

    फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन राहत कार्य में जुटा है। सबसे पहले वहां पर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम प्राथमिकता के साथ चल रहा है। फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन का कहना है कि ‘आज सुबह अर्बन ऑयल एंड गैस प्रोसेसिंग प्लांट के स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई। ओएनजीसी की फायर सर्विस और आपदा प्रबंधन टीम तुरंत मौके पर पहुंची है। आग को बुझाने का काम जारी है।

  • gas agency employee robbed

    NewsJul 22, 2019, 7:28 PM IST

    दिन दहाड़े गैस एजेंसी कर्मी से लूटे पौने छह लाख, सीसीटीवी में हुए कैद हुए लुटेरे

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीन बदमाशों ने गैस कंपनी के एक कर्मचारी से 5.67 लाख रुपए लूट लिए। इन बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसके बाद पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।  
     

  • CNG Station

    NewsJul 3, 2019, 6:33 PM IST

    स्वच्छ पर्यावरण के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, सीएनजी ईंधन के दामों में इजाफा

    पर्यावरण को स्वच्छ रखने वाले ईंधन कांप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में फिर से इजाफा किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस पास अब सीएनजी के दाम प्रति किलो 90 पैसे ज्यादा होंगे। 
     

  • Modi government reduced domestic gas cylinder, prices applicable from 1st july

    NewsJun 30, 2019, 10:24 PM IST

    बजट से पहले मोदी सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में कमी आने के कारण कंपनियों ने गैस के दामों में कटौती की है। यही नहीं डालर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने के कारण भी गैस की कीमतों में गिरावट आयी है। जानकारी के मुताबिक एक जुलाई से बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर कम हो जाएगा। 

  • Fire in a truck full of gas cylinders, blown the truck with the explosion

    NewsJun 10, 2019, 12:10 PM IST

    गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, विस्फोट के साथ ट्रक उड़ा

    राजस्थान के पाली जिले में केनपुरा गांव के निकट गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लग गयी। कुछ ही देर में ट्रक में विस्फोट होने लगे। जिसके कारण सड़क को बंद कर दिया गया। इसके बाद ट्रक में विस्फोट हुआ।

  • blast

    NewsMay 14, 2019, 2:09 PM IST

    ब्लास्ट से लगी आग

    राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के तेजपुर गड़बड़ी पुल के पास रिलायंस जिओ द्वारा डाली जा रही केबल लाईन की वजह से अवंतिका गैस की पाइप लाइन में हुआ ब्लास्ट।

  • fire

    NewsMay 14, 2019, 12:33 PM IST

    खड़े ट्रक में लगी आग

    गोला कोतवाली क्षेत्र सड़क किनारे स्थित गैस बिल्डिंग की दुकान पर गैस टंकी फटने से एक खड़ी ट्रक में लगी आग।