Search results - 7 Results
  • News5, Nov 2018, 10:37 AM IST

    छह महीने बाद जम्मू में खुला सिविल सचिवालय

    जम्मू-कश्मीर का सिविल सचिवालय कश्मीर से बंद होकर सोमवार सुबह 9:30 बजे जम्मू में खुल गया। कश्मीर में 25 अक्टूबर को सिविल सचिवालय बंद हुआ था। राज्यपाल सत्यपाल मलिक को गॉड ऑफ ऑनर के बाद सिविल सेक्टर का कामकाज शुरू हुआ। आमतौर पर गॉड ऑफ ऑनर राज्य का मुख्यमंत्री लेता है लेकिन भाजपा के पीडीपी से 19 जून को समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में राज्यपाल शासन लागू है।

  • lets become fundamentalist hindu

    Views24, Oct 2018, 7:25 PM IST

    तो चलिए हम सब 'रुढ़िवादी' हिंदू बन जाते हैं

     इस इक्कीसवी सदी में हमारे लिये यह उचित समय है जब हम एक समुदाय को दूसरे समुदाय के विरोध में खड़ा करने वाले हानिकारक, अप्रमाणित रुढ़िवाद का त्याग करें? सब से अच्छा विकल्प है कि हम हिंदू मूलतत्वों का अनुसरण करें। तो चलें, हम सब मनुष्यों में, कुदरत में और पशुओं में भी ईश्वरत्व देखनेवाले रुढ़िवादी हिंदू बनें। इससे संपूर्ण विश्व का लाभ होगा।

  • Entertainment16, Oct 2018, 2:13 PM IST

    ओ माय गॉड...कहां गए अक्षय के खूबसूरत बाल ?

    अपनी आने वाली फिल्म ‘हाउसफुल 4’ में खिलाड़ी ने लिया बाजीराव लुक

  • God and Allah is not Parbrahm parmeshwar

    Views15, Oct 2018, 4:03 PM IST

    ‘परमब्रह्म परमेश्वर’ से अलग हैं ‘गॉड’ और ‘अल्लाह’

    प्राचीनकाल में जब ईसाईयत और इस्लाम का कोई अस्तित्व नहीं था, तब सर्वोच्च सत्य के बारे में वैदिक धर्म की समझ बहुत ही परिपक्व थी। हिंदू परंपरा में परमसत्य को ब्रह्म के नाम से जाना जाता है। यह सबसे सूक्ष्म, अदृश्य, जागृत जैसे समस्त संसार का आधार है। ऋषियों ने उद्घोषणा की, कि ब्रह्म वह नहीं है जिसे आंखें देखती हैं, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से आंखें देख पाती हैं। ब्रह्म वह नहीं है जिसे मस्तिष्क सोचता है, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से मस्तिष्क सोच पाने में सक्षम हो पाता है। यह बात अब्राहमिक धर्मों के भगवान के लिए नहीं कही जा सकती। 

  • Can we please be clear about religious extremism?

    Views6, Oct 2018, 6:13 PM IST

    आखिर कब हम मजहबी कट्टपंथ के बारे में अपना नजरिया साफ करेंगे?

    पाकिस्तानी राजनयिक का व्यवहार कुछ इस तरह का है, जैसे पाकिस्तान को ईश्वर की ओर से यह अधिकार मिला है, कि वह अपने नागरिकों पर इस्लाम को थोपे। तो क्या भारत को अपनी सदियों पुरानी परंपरा की वकालत करने का अधिकार नहीं है, जो कि एक व्यक्ति के साथ साथ समाज के लिए भी बेहद लाभदायक साबित हुआ है। 

  • Entertainment27, Aug 2018, 2:55 PM IST

    कंगना रनौत की तरफ से केरल बाढ़ पीड़ितों को बड़ी मदद

    केरल को  'गॉड्स ओन कंट्री' के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन बाढ़ के आने के बाद वहां का मंज़र नर्क जैसा हो गया है

  • Delhi Police has arrested God Mother of crime

    News19, Aug 2018, 1:24 PM IST

    दिल्ली में गिरफ्तार हुई क्राइम की ‘गॉडमदर’

    दिल्ली पुलिस ने क्राइम की गॉडमदर नाम से कुख्यात एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस पर दिल्ली मे 9 मामले दर्ज हैं। हत्या के मामले में इसकी गिरफ्तारी हुई है। इसके बेटे भी जरायम के धंधे में लिप्त है, जो इलाके के अन्य गुंडों से मिलकर उगाही करते हैं।