गोपाल  

(Search results - 28)
  • news

    News30, Jan 2020, 7:28 PM

    जेएनयू में चली गोली से भारत में कोरोनावायरस के पहले मामले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    सीएए और एनआरसी के खिलाफ मार्च से पहले गुरुवार को जामिया यूनिवर्सिटी के पास एक युवक ने फायरिंग की। इसमें युनिवर्सिटी के छात्र शादाब फारूक जख्मी हो गए। आरोपी गोपाल ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके का रहने वाला है, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. भारत में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वुहान से लौटे केरल के छात्र में इस वायरस की पुष्टि हुई है। उसकी हालत स्थिर है और उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। राहुल बजाज बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़ेंगे। उनका कार्यकाल 31 मार्च 2020 को खत्म हो रहा है। इसके बाद राहुल बजाज नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की भूमिका में आ जाएंगे.

  • फिर अचानक एक दिन गीतिका ने कंपनी छोड़ दी और दुबई निकल गई। गीतिका के दुबई जाते ही कांडा बौखला गया और फोन और मैसेज पर गीतिका को टॉर्चर करने लगा। कांडा ने उसे दिल्ली वापस आने पर मजबूर करने लगा लेकिन गीतिका आगे बढ़ चुकी थी। दिल्ली आने के बाद भी कांडा ने गीतिका का पीछा नहीं छोड़ा, इसी वजह से उसका दम घुटने लगा और उस लड़की ने सुसाइड कर लिया। गीतिका ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसने कांडा पर यौन शोषण, धोखा, धमकाना मौत के लिए उकसाना और हत्या की साजिश जैसे कई गंभीर आरोप लगाए।

    News26, Oct 2019, 2:56 PM

    कल तक भाजपा के लिए थे किंगमेकर आज हो गए हैं 'अछूत'

    हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा के बाद गोपाल कांडा सबसे  ज्यादा सक्रिय थे। कांडा राज्य के नेतृत्व के बजाए भाजपा के केन्द्रीय  नेतृत्व के संपर्क में थे। यहां तक कि गोपाल कांडा ने सभी निर्दलीय विधायकों को एक कर उन्हें दिल्ली ले गए। राज्य में 8 निर्दलीय विधायक चुने गए हैं। जबकि भाजपा को 40 सीटें और कांग्रेस को 31 सीटें  मिली हैं। वहीं जननायक जनता पार्टी को दस सीटें मिली हैं। जो अब भाजपा से गठबंधन कर सरकार में शामिल होने जा रही है।

  • MN Hindi October 25

    News25, Oct 2019, 6:44 PM

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने से टी-20 में एमएस धोनी का चयन न होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 6 कम हैं

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • electricity from banana tree

    News15, Jul 2019, 9:30 AM

    बिहार के प्रतिभावान लड़के को नासा से मिला निमंत्रण

    बिहार के भागलपुर के रहने वाले गोपाल ने केले के तने से बिजली तैयार की थी। उन्हें अब नासा ने आगे के शोध के लिए बुलाया है। 

  • खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटा दिया है।

    World13, Jul 2019, 3:55 PM

    पाकिस्तान पर भारतीय दबाव का फिर से दिखा असर, करतारपुर कमेटी से खालिस्तानी गोपाल चावला को हटाया गया

    गोपाल सिंह चावला आतंकी हाफिद सईद का खास गुर्गा और खालिस्तान समर्थक है। उसके ताल्लुकात जैश सरगना मसूद अजहर से हैं। वह पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई का भी खास है। उसकी पहुंच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि उससे खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुलाकात करते हैं।

  • undefined

    News26, May 2019, 4:26 PM

    पद्मश्री विजेता जर्मन गोपालक को वीजा देने से इनकार, सुषमा ने रिपोर्ट मांगी

    मथुरा में गोशाला में 2500 गाय को पालती हैं जर्मन नागरिक फ्रेडिरक इरिना ब्रूनिंग। हाल ही में मिला है पद्मश्री पुरस्कार।  इरिना का वीजा 25 जून को खत्‍म हो रहा है।

  • Two terrorist shot dead in encounter in jammu Kashmir by security forces, still underway

    News22, May 2019, 9:37 AM

    जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

    सुरक्षा बलों को रात में इस बात की सूचना मिली कि इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों की धड़पकड़ शुरू की। लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों की तऱफ से जवाबी कार्यवाही में पहले एक आतंकी मारा गया। उसके बाद सुबह दूसरे आतंकी के मारे जाने की पुष्टि हुई। फिलहाल सुरक्षा बलों ने इस इलाके को अपने कब्जे में ले रखा है और सर्च आपरेशन जारी है।

  • मध्य प्रदेश मंत्री गोविंद सिंह का बयान

    News21, May 2019, 1:46 PM

    मध्य प्रदेश मंत्री गोविंद सिंह का बयान

    मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दी एमपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को नसीहत, कांग्रेस सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाने का न सोचें बीजेपी नेता।

  • Cyclone_fani_skyment

    News2, May 2019, 1:25 PM

    ओडिशा पहुंच रहा चक्रवात फानी, 8 लाख लोगों को हटाया गया

    मौसम विभाग का आंकलन है कि इस चक्रवात से 200 घंटा प्रति किलोमीटर की रफ्तार तेज आंधी आएगी। वहीं चक्रवात की रफ्तार और खतरे को मापते हुए फानी को मिड-रेंज कैटेगरी 3 का चक्रवात आंका गया है।

  • undefined

    News29, Mar 2019, 1:12 PM

    बिहार में महागठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा, कीर्ति आजाद को झटका, शत्रुघ्न की उम्मीदें बढ़ीं

    बहुचर्चित बेगूसराय और दरभंगा सीट आरजेडी के पास गई। वहीं पटना साहिब कांग्रेस के खाते में आना शत्रुघ्न सिन्हा के लिए अच्छी खबर। कीर्ति आजाद की उम्मीदें अब दिल्ली पर टिकीं। 

  • Manohar Parrikar

    News18, Mar 2019, 7:31 PM

    राजनीति में काम करने वालों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे मनोहर पर्रिकर

    मनोहर गोपालकृष्ण पर्रिकर का जाना किसी एक प्रदेश के मुख्यमंत्री या भाजपा के नेता का जाना भर नहीं है। भाजपा और गोवा के लिए तो यह बहुत बड़ी क्षति है ही। गोवा में वैसा सर्वस्वीकार्य और भाजपा को उस तरह उदाहरण देने लायक दूसरे नेता शायद ही मिले। किंतु इन सबसे अलग यह देश के लिए क्षति है। इस मायने में भी आडम्बर और पाखंड के इस दौर में बिल्कुल सहज, सरल, सादगी में आत्मविश्वास से काम करने वाले दूसरा कोई नेता राष्ट्रीय क्षितिज पर दिखाई नहीं पड़ता। 

  • undefined

    Entertainment17, Mar 2019, 4:21 PM

    इस फिल्म निर्माता पर लगा अपने ही भाई से धोखाधड़ी का आरोप, टी-सीरीज से है नाता

    गोपाल दुआ का आरोप है कि सन् 2013 में उनके छोटे भाई कृष्ण कुमार ने बिना कोई नोटिस भेजे जाली तरीके और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कंपनी अपने नाम करवा ली है। यह कंपनी दोनों ने 1987 में मिलकर ग्रेटर नोएडा में खोली थी।

  • sanjay Upadhyay

    Views13, Feb 2019, 6:36 PM

    गोपालन मजबूरी नहीं स्वस्थ जीवन के लिए जरुरी है

    भारत हमेशा से शाकाहारी देश रहा है और पारम्परिक रूप से सम्पूर्ण भारतीय उप महाद्वीप में दूध भोजन का एक महत्वपूर्ण  अंग रहा है। (वर्तमान पोषण विज्ञान के अनुसार मानव  पोषण के लिए कुछ अत्यधिक आवश्यक प्रकार के प्रोटीन सिर्फ और सिर्फ पशुओं द्वारा ही मिल सकते हैं । चूंकि तुलनात्मक दृष्टि से सबसे अहिंसक पशु प्रोटीन की उपलब्धता  दूध द्वारा ही हो सकती है अतः हमारे पूर्वजों ने दूध को हमारे भोजन का आवश्यक अंग बनाया होगा ।