गौरव  

(Search results - 22)
  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 6:40 AM IST

    भाजपा की मोबाइल नंबर की काट 'बैंगल गोरबो' से करेगी टीएमसी

    पिछले  साल ही ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर को चुनाव रणनीति को नियुक्त किया है। ताकि राज्य में भाजपा के बढ़ते जनाधार को कम किया जा सके। दो दिन पहले ही भाजपा ने राज्य में मोबाइल नंबर जारी किया है।  जिसके जरिए राज्य की जनता भाजपा से जुड़ सकती है। अमित शाह की रैली  में एक लाख से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था।

  • undefined

    NewsJan 27, 2020, 7:34 AM IST

    यूपी पुलिस ने गौरव चंदेल हत्याकांड का किया खुलासा, वाहवाही को लेकर भिड़े हापुड़ पुलिस और एसटीएफ

    गौरव चंदेल हत्याकांड को लेकर यूपी  पुलिस की किरकिरी हो रही थी और पुलिस खाली हाथ थी। लेकिन रविवार को पुलिस को सूचना मिली की इस हत्याकांड से जुड़ा एक आरोपी हापुड़ में है। पुलिस ने बल के साथ वहां पर दबिश दी और मसूरी के रायपुर के रहने वाले उमेश को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उमेश ने एक दारोगा की पिस्टल को छिन लिया और पुलिस पर गोली चला दी।

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    NewsOct 22, 2019, 6:52 PM IST

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • How can some historians destroy India's glorious past so easily

    SpiritualitySep 11, 2019, 7:40 AM IST

    प्राचीन भारत के गौरव को चंद वामपंथी इतिहासकार कैसे मिटा सकते हैं?

    भारत का इतिहास हजारों वर्षों से गौरवपूर्ण रहा है। यह मात्र किस्से कहानियों तक सीमित नहीं है। बल्कि हमारे मंदिरों और ग्रंथों के रुप में इसके जीवंत उदाहरण मौजूद हैं। हालांकि इसे नष्ट करने की कई बार कोशिश की गई। जिसमें असफलता प्राप्त होने के बाद वामपंथी इतिहासकारों ने बौद्धिक कुचक्र चलाया। लेकिन ईश्वर की कृपा से अपने प्राचीन ज्ञान विज्ञान के सहारे भारत अब जग रहा है।   
     

  • know the story of our national flag

    NationAug 14, 2019, 2:29 PM IST

    क्या है आपके राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की दास्तां, जानिए यहां

    स्वतंत्रता दिवस के जश्न में सबसे ज्यादा ध्यान  केन्द्रित होता है हमारे तिरंगे झंडे पर, लेकिन हमारा शानदार तिरंगा एक लंबा सफर तय करके इस गौरवशाली स्थिति तक पहुंचा है। आज के डीप डाईव एपिसोड में हम आपको बताएंगे देश की शान तिरंगे की कहानी... 

  • Nation today celebrating 20th vijay diwas, president, prime minister pay his tribute

    NewsJul 26, 2019, 10:52 AM IST

    कारगिल में ऑपरेशन विजय की 20 वीं सालगिरह आज, देश मना रहा है जश्न

    कारगिल विजय दिवस को आज पूरे 20 साल हो  गए हैं। बीस साल पहले आज ही दिन यानी 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को परास्त किया था और भारतीय सेना को विजय मिली थी। इस विजय के उपलक्ष्य में हर साल देश विजय दिवस मनाता है। आज कारगिल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस विजय के मौके पर युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर वीर सपूतों के नमन किया। जबकि थल सेना प्रमुख  विपिन रावत ने द्रास में बने शहीद स्मारक में जाकर भारतीय शहीद सैनिकों को श्रद्धांजली थी।

  • Priti Patel

    NewsJul 25, 2019, 9:41 AM IST

    भारत की बेटी संभालेगी ब्रिटेन का गृह मंत्रालय, जानें कौन है प्रीति पटेल

    प्रीति ब्रिटेन में इस पद पर काबिज होने वाली भारतीय मूल की पहली महिला हैं। प्रीति भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी प्रशंसक है। लंदन मे जम्मी 47 वर्षीय प्रीति पटेल 2010 से एसेक्स में विथम से सांसद हैं। आमतौर पर ब्रिटेन में होने वाले भारतीयों के कार्यक्रमों में प्रीति बड़े उत्साह से हिस्सा लेती हैं। असल में प्रीति के टेरीजा के साथ मतभेद होने के कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

  • SHASHI THAROOR

    NewsJul 7, 2019, 9:36 AM IST

    क्या शशि थरुर का होने लगा है भगवाकरण

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और तिरुअनंतपुरम के सांसद शशि थरुर को इन दिनों भगवा रंग पसंद आने लगा है। वह केसरिया(भगवा) रंग को भारत का गौरवशाली रंग स्वीकार कर चुके हैं। उन्होंने क्रिकेट में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए भगवा जैकेट भी पहनी। 
     

  • para

    NewsJun 8, 2019, 5:05 PM IST

    बलिदान बैज पाना नहीं है आसान, जानिए कैसे धोनी ने किया हासिल

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपने दस्ताने पर अंकित बालिदान चिन्ह हटाना होगा। आईसीसी के इस फैसले से पूरे देश में रोष है और सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आईसीसी के खिलाफ अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। साथ ही साथ धोनी के प्रशंसकों ने उनका, दिल खोल के सपोर्ट किया है।  लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी के दस्तानो पर जो 'बालिदान' बैज अंकित था उसका क्या मतलब होता है और भारतीय सेना के लिए वह चिन्ह कितना गौरवपूर्ण है -

  • Thief stole pride board from Dadri, register police complaint

    NewsMay 20, 2019, 1:31 PM IST

    दिनदहाड़े चोर ले गए गांव की शान गौरव पट्ट


    चरखी दादरी के गांव चांदवास में चोर गांव के प्रवेश पर गली गौरव पट्ट को ही उखाड़कर ले गए। इसको लेकर गांव वालों में नाराजगी है। जानकारी के मुताबिक कुछ चोर पिकअप गाड़ी से आए और यहां पर लगी गौरव पट्ट को उखाड़कर ले गए। 

  • sonia rahul

    NewsApr 29, 2019, 2:10 PM IST

    'कांग्रेस' एक सिमटती हुई कहानी

    देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का इतिहास बेहद गौरवपूर्ण तो है। लेकिन अब यह इतिहास में ही सिमटती जा रही है। आजादी के बाद से अब तक देखें तो साल 2014 में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे बदतर रहा है। ऐसे में क्या सचमुच देश 'कांग्रेस मुक्त' होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। 

  • undefined

    EntertainmentMar 20, 2019, 4:13 PM IST

    Kesari Review: इतिहास के पन्नों में दबी भारतीय वीरता की गौरव गाथा

    रिलीज से एक दिन पहले फिल्म केसरी के रिव्यूज सामने आने शुरू हो गए हैं। ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म को आउटस्टैंडिग करार दिया है। 

  • BJP raised question and target CM after retired IPS officer committed suicide in Mamata regime in west Bangel

    NewsFeb 25, 2019, 1:39 PM IST

    राजीव कुमार के लिए धरना देने वाली ममता आईपीएस की आत्महत्या पर हैं खामोश, भाजपा ने उठाया सवाल

    पश्चिम बंगाल में रिटायर्ड आईपीएस अफसर की आत्महत्या पर राज्य की राजनीति गर्मा गयी है। आईपीएस अफसर गौरव दत्त ने पिछले हफ्ते ही आत्महत्या की थी और उन्होंने अपनी हत्या के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदारी ठहराया है।

  • Gaurav Julela Jabalpur

    NewsFeb 14, 2019, 8:07 PM IST

    विदेशी दुल्हन देसी दूल्हा

    ऑस्ट्रिया की जुलेला को जबलपुर के गौरव से प्यार हो गया। जिसके बाद उन्होंने भारत आकर सात फेरे लिए। दोनों का इश्क लंदन में परवान चढ़ा। जिसके बाद सात समंदर पार का फासला भी उसके आगे नतमस्तक हो गया।

  • muzzfarnagar

    NewsFeb 7, 2019, 11:38 AM IST

    मुजफ्फरनगर दंगा : कवाल कांड के दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा

    इस मामले में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश हिमांशु भटनागर ने 27 अगस्त 2013 को गौरव और सचिन की हत्या करने और दंगा भड़काने के जुर्म में मुजम्मिल मुज्जसिम, फुरकान, नदीम, जांगीर, अफजल और इकबाल को दोषी करार दिया। अदालत ने 10 गवाहों और बचाव में उतरे 6 गवाहों की जिरह के बाद इन 7 लोगों को दोषी ठहराया।