ग्रीन  

(Search results - 25)
  • undefined

    NewsOct 30, 2020, 10:16 PM IST

    प्रदूषण कम करने की कवायद, दीवाली से पहले लोग बाजारों में ढूंढ रहे हैं ग्रीन पटाखे

    वहीं दिल्ली में लगातार प्रदूषण का स्तर बढता चला जा रहा है और ज्यादातर लोग दिवाली में ग्रीन पटाखों का इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि दिल्ली में प्रदूषण मानकों से ऊपर चला गया है।

  • air pollution general

    NewsOct 6, 2020, 10:33 AM IST

    प्रदूषण के खिलाफ दिल्ली सरकार की जंग है जारी, ग्रीन एप और वार रूम से कम होगा प्रदूषण

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण पर काबू पाने के लिए ‘ग्रीन दिल्ली’ एप विकसित कर रही है और अक्टूबर के महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इस एप के माध्यम से आम लोग प्रदूषण संबंधी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

  • <p>CM योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा के विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के तकरीबन आठ हजार छात्र-छात्राओं को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए 300 बसों को कोटा भेजा गया है। CM के निर्देश पर आगरा परिक्षेत्र की 200 और झांसी की 100 बसों को कोटा भेजा गया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 6, 2020, 12:03 PM IST

    बड़ी राहत: यूपी में ग्रीन जोन में चलेंगी बसें

    योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन ज़ोन जिलों में रोडवेज बसों के संचालन का फैसला किया है। यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि बसें ग्रीन ज़ोन जिलों के सभी मार्गों पर चलेंगी। बसें एक ग्रीन क्षेत्र में दो जिलों के बीच भी चलेंगी। बसें ग्रीन ज़ोन जिलों से उपलब्ध होंगी।

  • <p>महाराष्ट्र के नासिक से वापस आए मजदूरों से ट्रेन के किराए के रूप में 370 रूपए&nbsp;लिए गए । इसको लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा ।</p>

    NewsMay 5, 2020, 6:04 PM IST

    अमेठी ऑरेंज जोन घोषित, जिले में कोरोना का पहला मामला आया सामने

     पिछले डेढ़ महीने में अमेठी में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया था और इसके लिए जिला प्रशासन की जमकर तारीफ भी हो रही थी।  हालांकि जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए और जिले में बाहर से आने वालों को क्वारंटिन कर अलग रखा। 

  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 8:12 PM IST

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 7:54 AM IST

    शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी: ग्रीन जोन में शराबी होंगे तर तो औरेंज और रेड में गले रहेंगे सूखे

    फिलहाल केन्द्र सरकार का नया फैसला लॉकडाउन में शराब और पान की दुकाने खुलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। जिन राज्यों में ग्रीन जोन हैं वहां के शराब के शौकीनों के लिए ये अच्छी खबर है। वहीं अब इन इलाकों में शराब सस्ती मिल सकती है। क्योंकि दुकानदारों को पिछले  सत्र की शराब के स्टॉक को खत्म करना है।

  • undefined

    NewsApr 30, 2020, 2:31 PM IST

    पंजाब के ग्रीन जोन में मिले कोरोना संक्रमण के सात नहीं मामले

    जानकारी के मुताबिक ये लोग महाराष्ट्र से लौटे थे और अभी तक ये जिला ग्रीन था। लेकिन अब नए मामले आने के बाद राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में मिले सात संक्रमितों से तीन पट्टी शहर के हैं जबकि दो सुरसिंह गांव के हैं और एक दिलवालपुर और थाथा गांवों का है।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार द्वारा तैयार किए गए मास्टर प्लान की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम 11 के साथ जो मीटिंग की है, उसमें स्पष्ट कहा है कि जिस जिले में 20 से उससे अधिक कोरोना के केस हैं, वहां तकरीबन एक हफ्ते तक एक वरिष्ठ अधिकारी, एक स्वास्थ्य अधिकारी कैंप करेंगे और वहीं रहेंगे।</p>

    NewsApr 29, 2020, 2:17 PM IST

    यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच जनता को मिलेगी राहत,जानें किन जिलों में मिलेगी राहत

    राज्य में कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दो हजार से पार हो गई है। हालांकि इस बीच राज्य की जनता के लिए राहत की खबर आई है। क्योंकि यूपी की योगी सरकार राज्य में लॉकडाउन के बीच लोगों का राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रीन जोन में  गतिविधियों शुरू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है।  

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 2:01 PM IST

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • Pramod samant government will induct 4 new MLA in cabinet in goa

    NewsApr 15, 2020, 11:37 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच गोवा बना मिशाल

    देशभर में कोरोना के आंकड़े दस हजार से ज्यादा पहुंच चुके हैं और सबसे ज्यादा खराब हालत तो महाराष्ट्र की जहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 सौ से पार हो चुकी है।  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।
  • Rocket attack on US embassy again kps

    NewsJan 9, 2020, 9:20 AM IST

    बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमले, पीछे हटने को तैयार नहीं है ईरान

    माना जा रहा है कि ईरान मौजूदा हालात से किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ईरान पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेगा। वहीं कल ईरान ने अमेरिकी दूतावास के बाद राकेटों से हमला किया था। ईरान ने दावा किया था कि इसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

  • undefined

    LifestyleNov 5, 2019, 9:36 AM IST

    नहीं रुका ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन तो अगली सदी तक होगी 10 लाख लोगों की मौत

     

    एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि ग्रीनहाउस गैस का उत्सर्जन मौजूदा स्तर पर जारी रहा तो अगली सदी तक भारत में अत्यधिक गर्मी से एक साल में 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होगी।

  • undefined

    NewsSep 24, 2019, 8:10 AM IST

    अब आजम खान पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, निकलना नहीं होगा आसान

    इस मामले में एनजीटी में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 13 अगस्त, 2019 को एक रिपोर्ट दायर की गई है कि ट्रस्ट ने कोसी नदी के किनारे की भूमि को अवैध रूप से हड़प लिया। हालांकि इस मामले में मुरादाबाद कमीशनर के वहां अपील लंबित है। बोर्ड ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और पट्टे को रद करने की कार्यवाही चल रही है। 

  • Today good news come from America, voting on green card limit

    NewsJul 9, 2019, 11:46 AM IST

    अमेरिका से आज भारतीयों के लिए आ सकती है अच्छी खबर !

    नियमों के मुताबिक हर साल हर देश के लिए अमेरिका 7 फीसदी ग्रीन कार्ड जारी करता है। लेकिन इस बिल के पारित हो जाने के बाद यह सीमा खत्म हो जाएगी। ग्रीन कार्ड धारकों को अमेरिका अपने देश में स्थायी तौर पर बसने और काम करने की इजाजत देता है।

  • Kisan organisations will now stop the train in 29 places in the state

    NewsJun 10, 2019, 12:09 PM IST

    किसान संगठन प्रदेश में 29 स्थानों पर रोकेंगे रेल

     हरियाणा के चरखी दादरी में ग्रीन कारिडोर नेशनल हाईवे की भूमि अधिग्रहण का मुआवजा बढ़ाए जाने को लेकर किसान 29 जगहों पर 12 जून को रेलमार्ग को रोकेंगे।