चंद्रशेखर  

(Search results - 26)
  • <p>दोनों की यह शादी बेंगलुरु के बाहरी इलाके रामानगर में एक फार्म हाउस में हुई। इस शादी में मीडिया की एंट्री पर रोक थी। वहीं, फार्म हाउस के बाहर 30-40 गाड़ियां जरूर दिखाई दीं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News17, Apr 2020, 1:14 PM

    पहले सीएम की बेटी और अब सीएम उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, धूमधाम से की बेटे की शादी

     पिछले दिनों तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया था। लेकिन अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने नियमों का उल्लंघन कर अपने बेटे की शादी संम्पन्न करवाई। कुमारस्वामी के बेटे निखिल और रेवती की शादी रामनगर जिले में हुई।

  • ఇలా లాక్ డౌన్ ముగియడానికి వస్తున్న తరుణంలో నిన్న కేసీఆర్ ప్రెస్ మీట్ నిర్వహించారు. ఆ ప్రెస్ మీట్లో కేసీఆర్ గారు లాక్ డౌన్ ను ఒక వారం నుండి రెండు వారల పాటు పొడిగించాలని కోరారు.

    News11, Apr 2020, 10:05 PM

    महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    तेलंगाना के सीएम का कहना है कि तेलंगाना में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।  अभी तक राज्य में 503 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 393 सक्रिय मामले हैं और 96 को छुट्टी दे दी गई है। वहीं अब तक 14 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में में कोरोनोवायरस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

  • undefined

    News7, Apr 2020, 10:44 AM

    इस राज्य में बढ़ सकता है लॉकडाउन, सीएम ने पीएम से की मांग

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि अभी सरकारों की प्राथमिकता जनता के जीवन को बचाने के लिए है और अर्थव्यवस्था को बाद में सुधारा जा सकता है। राव ने आगाह किया कि अगर लॉकडाउन को हटा दिया गया तो राज्य में बड़े हादसे हो सकते हैं और कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ सकती है।

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    News2, Mar 2020, 6:16 AM

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • undefined

    News8, Nov 2019, 9:33 AM

    सीवी रमन के जन्म दिवस पर जानें उनके बारे में पांच अनसुनी बातें

    भारत के सबसे प्रसिद्ध वैज्ञानिकों में से एक चंद्रशेखर वेंकट रमन का जन्म 7 नवंबर, 1888 को हुआ था। वे विख्यात भौतिक विज्ञानी थे। कलकत्ता के इंडियन एसोसिएशन ऑफ कल्टिवेशन ऑफ साइंस में इन्होंने एक ऐसा प्रयोग किया, जिसके लिए उन्हें 28 फरवरी, 1928 को भौतिकी के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार दिया गया।

  • undefined

    News16, Sep 2019, 4:22 PM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की बेंगलुरु की जनता से अपील- अव्यवस्था पैदा करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ आवाज उठाएं

    भाजपा के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु के निवासियों से अपील की है कि वे पब, मसाज पार्लर जैसे उन संस्थानों के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराएं, जिनकी वजह से सामाजिक अव्यवस्था उत्पन्न हो रही है। 
     

  • undefined

    Nation11, Sep 2019, 7:23 PM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर विदेशी मीडिया के सामने रखा सरकार का पक्ष

    भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां क्रिप्टो करेंसी यानी डिजिटल मुद्रा को कानूनी मानयता नहीं दी गई है। इसी बीच बीजेपी के नेता राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर बयान देते हुए कहा है कि समय के साथ जैसे-जैसे क्रिप्टो के इस्तेमाल में आने वाली जटिलता कम होगी, वैसे ही हम इसका इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। 
     

  • BJP rajya sabha MP Rajeev Chandrasekhar made effort to commence vijay diwas in UPA-2

    News26, Jul 2019, 11:55 AM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की कोशिश से हुई थी विजय दिवस के जश्न की शुरुआत, यूपीए-1 के दौरान कांग्रेस ने सेलिब्रेशन से किया था इनकार

    असल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-एक सरकार ने विजय दिवस का आयोजन बंद कर दिया था और वह यूपीए—दो में भी इसे नहीं आयोजित करना चाहती थी। क्योंकि कांग्रेस के तर्क थे कि ये युद्ध भारत की जमीन पर लड़ा गया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसके लिए मुहिम शुरू की। जिसके बाद यूपीए-दो में इसे फिर से शुरू किया गया। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी के रणनीतिकारों में माने जाते हैं। चंद्रशेखर की पहल पर ही कांग्रेस सरकार ने विजय दिवस मनाने पर सहमति दी।

  • Neeraj shekhar may  join BJP today, met BJP chief amit shah

    News16, Jul 2019, 11:15 AM

    अमित शाह से मिले नीरज शेखर, आज हो सकते हैं भाजपा में शामिल

    असल में नीरज शेखर बलिया से टिकट चाहते थे। लेकिन सपा का बसपा के साथ गबंधन होने के बाद ये सीट बसपा के खाते में गयी। हालांकि इस सीट के लिए अखिलेश यादव ने मायावती से बातचीत की। लेकिन मायावती ने इस सीट को देने से मना कर दिया।

  • SP leader neeraj shekhar resigned from Rajya sabha after dispute with akhilesh yadav

    News15, Jul 2019, 6:06 PM

    समाजवादी पार्टी में उभरी कलह, जानें क्यों पूर्व पीएम के बेटे ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

    चंद्रशेखर की मौत के बाद उपचुनाव में नीरज शेखर सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वह चुनाव हार गए इसके बाद सपा ने नीरज शेखर को राज्यसभा में भेजा था। लेकिन अब अखिलेश यादव से नाराजगी के कारण नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। नीरज शेखर ने इसके साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

  • kalpnath chandrashekher

    Views3, May 2019, 4:57 PM

    परिसीमन के बाद से अब तक स्थिर नहीं हुई बलिया और घोसी की राजनीति

    पूर्वांचल की दो सीटें बलिया पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के नाम से और घोसी कल्पनाथ राय के नाम से जानी जाती थी और जानी जाती हैं। आज भी इन दोनों क्षेत्रों में ये दोनों नेता जनता की जुबान पर जीवित हैं।

  • Ballia Railway station

    News24, Mar 2019, 2:29 PM

    इस बार किसका साथ देगा ‘बागी बलिया’

    लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। सबकी निगाहें 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर हैं। यहां भी खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर लोगों का ध्यान ज्यादा है। यह इलाका इतना अहम है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा को यहां की जिम्मेदारी दी है। हम आपको माय नेशन पर पूर्वी उत्तर प्रदेश की हर एक सीट का हाल बताएंगे। शुरुआत करते हैं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के क्षेत्र बलिया से-      
     

  • Death anniversary of freedom fighter Chandrasekhar Azad, some facts we never know

    News27, Feb 2019, 10:29 AM

    कुछ याद करो कुर्बानी: आज है आजादी के नायक चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि

    देश की आजादी और काकोरी कांड और 1929 बम कांड के नाम के नायक चंद्रशेखर आजाद की आज पुण्यतिथि है। आजाद बरतानवी पुलिस की हिटलिस्ट में थे। इतिहास के पन्नों उनके जीवन के बारे कई सच्चाई दर्ज नहीं हैं क्योंकि उस वक्त अंग्रेज सरकार थी और आजादी के बाद देश में बनी सरकारों ने भी उन्हें महत्व नहीं दिया और उनके बलिदान को भुला दिया। सच्चाई ये ही कि जब अल्फ्रेड पार्क में पुलिस और चंद्रशेखर आजाद के बीच फायरिंग चल रही थी तो आजाद ने किसी भी पुलिसकर्मी को अपनी गोली से निशाना नहीं बनाया क्योंकि वो भारतीय थे।

  • akhilesh yadav

    News26, Dec 2018, 4:58 PM

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा

    मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एकलौते विधायक को मंत्री नहीं बनाया गया। जिससे नाराज होकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में कांग्रेस से पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं से इनकार कर दिया है। 

  • KCR

    Telangana28, Nov 2018, 6:19 PM

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंदी केसीआर और जना रेड्डी में हैं कई समानताएं

    तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख चंद्रशेखर राव और कांग्रेस नेता के जना रेड्डी अलग-अलग पार्टियों से हैं और दोनों के नाम में एकरुपता के साथ साथ दोनों का रिकॉर्ड असाधारण रुप से एक जैसा है।