चर्च  

(Search results - 292)
  • Ajit Pawar

    News12, Dec 2019, 8:46 AM IST

    ‘दादा’ को मिल सकता है घर वापसी का इनाम, ठाकरे सरकार में बन सकते हैं कैबिनट मंत्री

    असल में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना की सरकार कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से चल रही है। पिछले दिनों सियासी घटनाक्रम में अजीत पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी और अजीत पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे।

  • Lifestyle7, Dec 2019, 1:10 PM IST

    जलवायु परिवर्तन के मद्देनजर फैशन ब्रांड किराए पर देंगी कपड़े

    जलवायु परिवर्तन पर सार्वजनिक रूप से बढ़ रही चर्चा के बीच एक प्रमुख फैशन ब्रांड ने किराये पर कपड़े दिए जाने की सेवा शुरू करने की बात कही है। बता दें कि फैशन उद्योग की पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं में बड़ी भूमिका है।

    स्वीडिश रिटेलर एचएंडएम ने पर्यावरण को प्रदूषित करने वाले अपशिष्ट में अपने हिस्से को कम करने के लिए किराये की अपनी सेवा का परीक्षण करने का निर्णय लिया है। बड़े फैशन ब्रांड बनाना रिपब्लिक और अर्बन आउटफिटर्स ने हाई हील फुटवियर के लिए इस साल की शुरुआत में किराये की सेवा शुरू कर दी है। फॉक्स न्यूज ने ब्लूमबर्ग के हवाले से यह जानकारी दी है।

  • 100 seconds

    News6, Dec 2019, 7:36 PM IST

    हैदराबाद मामले में आरोपियों के एनकांउटर से दुष्कर्म मामलों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मारुति ने भारत समेत दुनियाभर में सिआज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की 63,493 गाड़ियां रिकॉल की हैं। ये सभी पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट वाली कारें हैं।

  • News4, Dec 2019, 9:32 AM IST

    एक नन की आत्मकथा में हुआ चर्चा में होने वाले यौन शोषण का खुलासा

    केरल की एक नन ने अपनी आत्मकथा में चर्च में पादरियों द्वारा ननों का यौन शोषण किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। सिस्टर लूसी कलप्परा ने आत्मकथा में लिखा है कि उन्हें कम से कम चार बार यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। सिस्टर लूसी कलप्परा रोमन कैथोलिक चर्च के अंतर्गत फ्रांसिस्कन क्लेरिस्ट कॉन्ग्रेगेशन की सदस्य थीं।

  • MN Hindi

    News28, Nov 2019, 7:32 PM IST

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर हुए हंगामे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को शपथ ली

  • Tax, taxpayer, parliament, MP,democracy, india

    News28, Nov 2019, 7:24 PM IST

    लोकतंत्र के मंदिर में करदाताओं के टैक्स का बेजा होता इस्तेमाल

    हमारे संसद सदस्यों पर सरकार हर साल 388 करोड़ रुपये का भारी भरकम खर्च करती है। लोकसभा में 545 सांसद हैं, जिनमें एंग्लो इंडियन कम्युनिटी के 2 मनोनीत सदस्य हैं और राज्यसभा में 245 सदस्य हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रपति द्वारा नामित 12 विशिष्ट सदस्य शामिल हैं। हमारी संसद में कुल तीन निश्चित सत्र हैं: बजट, मानसून और शीतकालीन जो लगभग सौ दिनों तक चलते हैं। यह संसद के कामकाज के प्रति दिन केवल 4 करोड़ रुपये की प्रशासनिक लागत के बराबर है।

  • Maharashtra, NCP, Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, Governor Bhagat Singh Kosari, Prime Minister Narendra Modi

    News27, Nov 2019, 8:38 AM IST

    किरकिरी के बाद महाराष्ट्र में बदले जा सकते हैं कोश्यारी, नई सरकार के साथ नया राज्यपाल!

    महाराष्ट्र में पिछला एक हफ्ता राजभवन राजनैतिक गतिविधियों का केन्द्र रहा। राज्यपाल ने 24 नवंबर की सुबह भाजपा के विधायक दल के नेता देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई और उन्हें 30 नवंबर तक सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही अजित पवार ने राज्य के नए उपमुख्यमंत्री की शपथ ली थी। अजित पवार का दावा था कि वह संसदीय दल के नेता हैं और भाजपा की सरकार को अपना समर्थन दे रहे हैं। 

  • News19, Nov 2019, 6:11 PM IST

    संसद में दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा से संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को संसद में दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा हुई

  • News18, Nov 2019, 8:42 AM IST

    पवार आज करेंगे महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी से चर्चा, उद्धव को मिल सकता है कांटों वाला महाराष्ट्र का ताज

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर औपचारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि परदे के पीछे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतओं के बीच बैठकें जारी हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्य में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस आला कमान को लग रहा है कि शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस से अल्पसंख्यक वोट बैंक नाराज होगा। यही नहीं शिवसेना का अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा और उसके मुद्दे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Nov 2019, 5:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की चर्चा जोरों पर, सोनिया कर सकती हैं फैसला

    काफी दिन पहले राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस पद को लेकर सिंधिया गुट और कमलनाथ गुट आपस में भिड़ गए थे। ये मामला दिल्ली तक पहुंचा था। गुटबाजी को लेकर सोनिया गांधी खासी नाराज चल रही थी। जिसके बाद उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली तलब किया था। इसमें हालांकि सोनिया ने कमलनाथ से मुलाकात की। 

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    News12, Nov 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • Story of Mulayam-Mayawati relation see through pictures

    News8, Nov 2019, 8:47 AM IST

    गेस्ट हाउस कांड को लेकर फिर 'मुलायम' हुईं माया

    इस साल लोकसभा चुनाव में करीब ढाई दशक के बाद मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक ही मंच पर दिखे। मायावती ने मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में वोट भी मांगे और मुलायम ने मायावती की जमकर तारीफ की। लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन बनाकर दोनों दलों इतिहास तो रचा लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं चला। 

  • News21, Oct 2019, 10:27 AM IST

    आज सूरत से लखनऊ लाए जाएंगे कमलेश तिवारी मर्डर के तीन आरोपी

    हालांकि यूपी पुलिस का दावा है कि इस मामले को सुलझा लिया गया है। लेकिन हत्यारे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। कमलेश तिवारी का परिवार कल ही राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिल चुका है। परिवार का साफ कहना था कि राज्य सरकार हत्यारों को फांसी दिलाए। 

  • सनी लियोनी की ही तरह मिया खलीफा को भी इंटरनेट पर बहुत ज्यादा सर्च किया जाता है।

    Bollywood20, Oct 2019, 7:35 PM IST

    बिग बॉस में सनी लियोनी के बाद हो सकती थी इस पोर्न स्टार की एंट्री, जानें कौन है ये

    बिग बॉस का सीजन के 13 वें सीजन में एक और पोर्न स्टॉर की एंट्री हो सकती थी। लेकिन आखिर में ये मामला टल गया। अगर ऐसा होता तो बिग बॉस में दूसरी पोर्न स्टॉर की एंट्री हो जाती। इससे पहले सनी लियोनी ने बिग बॉस सीजन-5 में एंट्री की थी। असल में  बिग बॉस के शुरू होने से पहले चर्चा थी कि दुनियाभर की पॉर्न इंडस्ट्री में मिया खलीफा हिस्सा ले सकती है। हालांकि ये भी हो सकता है कि आने वाले दिनों में इस सीजन में दिखाई दे। लेकिन आज भी लेबनानी मूल की इस पोर्न स्टार की क्लिप्स और फिल्मों को इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। 

  • News17, Oct 2019, 8:55 AM IST

    जानें क्यों चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रद्द किया विदेशी दौरा

    हालांकि रंजन गोगाई ने पहले ही साफ कर दिया था कि राममंदिर विवादित बाबरी मस्जिद मामले को अब और ज्यादा नहीं लटकाया जाएगा। क्योंकि वह चाहते हैं उनके रिटायर होने से पहले ही इस मामले का फैसला हो जाए। लिहाजा माना जा रहा है कि उन्होंने इसके लिए अपने विदेशी दौरे के रद्द कर दिया है। सीजेआई गोगोई को शुक्रवार यानी 18 अक्टूबर को दुबई के लिए उड़ान भरनी थी।