चावल  

(Search results - 11)
  • wheat crisis

    News22, Jan 2020, 6:35 AM

    ढाई-ढाई सौ ग्राम परमाणु बम का दावा करने वाले पाकिस्तान में पड़े रोटी के लाले

    पाकिस्तान में आटे के दाम में आग लगी हुई है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वाह और पंजाब में गेहूं की जबरदस्त कमी हुई है। यहां पर नान बनाने वाली दुकानों में ताला पड़ना शुरू हो गया है। पाकिस्तान में नान बनाने वालों को नानबाई कहा जाता है। फिलहाल पाकिस्तानी जनता का कहना है कि पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता में आने के बाद से आटे की कीमत में 20 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

  • undefined

    News21, Jan 2020, 9:47 AM

    सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को गांव वालों ने क्विंटल में चावल दान दिया

    डिब्रूगढ़ में नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में आंदोलन जारी रखने के लिए गांव के लोगों ने ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) को बड़ी मात्रा में चावल दान दिए। डिब्रूगढ़ के सबसे ज्यादा राजस्व वाले क्षेत्र ससोनी में 85 गांव के लोगों ने 350 क्विंटल चावल आसू को दिए। इस दौरान आसू के महासचिव लुरिनज्योति गोगोई भी मौजूद रहे।

  • undefined

    News13, Dec 2019, 7:53 PM

    डर का शाहरूख खान बन ड्राइवर नर्स से बोला, मेरी हो जा किरन नहीं तो हो जाओगी बर्बाद

    उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सरकारी अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स किरन (बदला नाम) ने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के निजी ड्राइवर हेमंत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नर्स का कहना है कि ड्राइवर उसे धमकी देता है कि वह उसकी हो जाए और शादी करे, नहीं तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाएगा और बर्बाद कर दिया जाएगा।

  • रक्षाबंधन भाई-बहन के लिए एक महापर्व है, राखी बांधने से पहले एक विशेष थाली सजाई जाती है।

    Lifestyle14, Aug 2019, 3:00 PM

    रक्षा बंधन पर प्रयोग की जाने वाली इन खास सात वस्तुओं का क्या है महत्व, यहां जानिए

    रक्षा बंधन का त्योहार भारत में सदियों से मनाया जाता है। इस मौके पर रक्षा सूत्र, जल से भरा कलश, कुंकुम, चावल, मिठाई, दीपक और नारियल जैसी सात वस्तुओं का हर साल जरुर प्रयोग होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनका क्या महत्व है। माय नेशन आज आपके सामने खोलेगा इन सात शुभ वस्तुओं का राज। आखिर क्यों इन सात वस्तुओं का इस्तेमाल रक्षा बंधन का त्योहार मनाने के लिए किया जाता है। 

  • खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटा दिया है।

    World13, Jul 2019, 3:55 PM

    पाकिस्तान पर भारतीय दबाव का फिर से दिखा असर, करतारपुर कमेटी से खालिस्तानी गोपाल चावला को हटाया गया

    गोपाल सिंह चावला आतंकी हाफिद सईद का खास गुर्गा और खालिस्तान समर्थक है। उसके ताल्लुकात जैश सरगना मसूद अजहर से हैं। वह पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई का भी खास है। उसकी पहुंच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि उससे खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुलाकात करते हैं।

  • Mohammad kaif and piyush chawala aware voter for the general election

    News13, Mar 2019, 9:32 AM

    मैच खेलकर क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और पीयूष चावला करेंगे मतदाताओं को जागरूक

    लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को अब भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे मौहम्मद कैफ और पीयूष चावला जागरूक करेंगे। कैफ और चावल पांच मिनट का क्रिकेट मैच खेंलेगे और इसी दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करेंगे और उन्हें मताधिकार के फायदे बताएंगे।

  • Rahul blinking eyes

    Views5, Dec 2018, 6:28 PM

    देश के सीने पर दिए हजार घाव: क्या पाकिस्तानी रणनीति पर कांग्रेस जीतना चाहती है चुनाव?

    जब देश में कांग्रेस जैसे राजनीतिक दल हों तो पाकिस्तान जैसे दुश्मनों की जरुरत ही क्या। विश्लेषण शुरु करने से पहले आपको थोड़ा पीछे ले चलते हैं। 
    बांग्लादेश में बुरी तरह मात खाने के बाद पाकिस्तानी सैनिक तानाशाह जिया-उल-हक के शासनकाल में दुश्मनों ने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए नई योजना बनाई थी। इसे ‘हजार घावों के जरिए मात देने’ की थ्योरी कहा गया। इसके तहत पाकिस्तानी सेना और उसकी बदनाम खुफिया संस्था आईएसआई ने कई छोटी लेकिन गंभीर साजिशों का सूत्रपात किया। जिसके तहत भारत भूमि पर खालिस्तानी, कश्मीरी सहित पूर्वोत्तर में कई अलगाववादी आंदोलनों को दुश्मनों ने हवा दी। जिससे कि भारत छोटे छोटे आंदोलनों में घिरकर कमजोर हो जाए। 

  • undefined

    News29, Nov 2018, 2:53 PM

    करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे पाकिस्तान की बड़ी साजिश

    सिखों की आस्था के केंद्र करतारपुर के लिए गलियारा खोलने में पाकिस्तान द्वारा दिखाई गई कथित 'दरियादिली' बेवजह नहीं है। इसकी आड़ में पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई एक बड़ी साजिश रच रही है। पाकिस्तान पंजाब में फिर उग्रवाद की आग भड़काना चाहता है। इसके लिए वह खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों गोपाल सिंह चावला और सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू को आगे बढ़ा रहा है। ये लोग 'रेफरेंडम 2020' के नाम पर पंजाब के युवाओं को बरगलाने में लगे हैं। इन्हें लश्कर-ए-तय्यबा के आतंकी हाफिज सईद का समर्थन हासिल है। 

  • undefined

    News29, Nov 2018, 10:28 AM

    खालिस्तानी कट्टरपंथी के साथ सिद्धू की तस्वीर से विवाद

    अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह फोटो ट्वीट कर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

  • Madras high court

    News23, Nov 2018, 4:52 PM

    मुफ्त राशन पर मद्रास हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी

    तमिलनाडु में अक्सर राजनीतिक दल मुफ्त राशन और दूसरी चीजें देने का वादा करके सत्ता हासिल कर लेते हैं। लेकिन मद्रास हाईकोर्ट ने आज इसपर कड़ी टिप्पणी की है और मुफ्त राशन को सिर्फ गरीब परिवारों तक सीमित रखने का सुझाव दिया है।  

  • laxmi ganesh

    News7, Nov 2018, 10:21 AM

    क्यों बेहद खास है इस बार की दिवाली , जानिए कब पूजा करने से आएगी समृद्धि ?

    दीपावली के मौके पर सबके मन में पूजा विधि और मुहुर्त को लेकर संशय रहता है। इस बार दिवाली पर माय नेशन लेकर आया है आपके सभी सवालों का जवाब। साथ ही यह भी जानिए कि आखिर क्यों बेहद खास है इस बात की दीपावली।  माय नेशन के सभी पाठकों को दिवाली के पावन पर्व की बहुत शुभकामनाएं-