चीन  

(Search results - 244)
  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:03 PM

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • <p>मजदूर राजेंद्र ने बताया कि वह कुछ सालों पहले भोपाल मजदूरी करने गया था, लेकिन लॉकडाउन के चलते उसका काम-धंधा बंद हो गया। पत्नी गर्भवती थी फिर भी मैंने घर जाने की सोचा, क्योंकि यहां रहता तो परिवार का पेट कैसे पालता। कैसे मकान मालिक का किराया चुकाता, इसलिए घर आने का फैसला किया। इतनी तकलीफ के बाद गांव पहुंचने से पहले खुशी मिली है। अब गांव में ही रहेंगे, कभी बाहर नहीं जाऊंगा।<br />
&nbsp;</p>

    News18, May 2020, 6:34 PM

    लॉकडाउन 4.0: महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, जानें देश के टॉप पांच राज्यों का हाल

    वहीं देश में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तमिलनाडु और राजस्थान में हालात खराब हैं। इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार के पार हो गया है।  महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित हैं तो उसके बाद गुजरात में हालात खराब हैं।  गुजरात में भी संक्रमितों की संख्या 11 हजार के पार हो गई है। वहीं देश में कुछ राज्य ऐसे हैं जहां संक्रमितो की संख्या पांच हजार के करीब पहुंचने वाली है। इसके बाद राज्य पांच हजार से ज्यादा संक्रमित वाले राज्यों में पहुंच जाएंगे।
     

  • <p>जिनपिंग</p>

    News18, May 2020, 12:37 PM

    'चक्रव्यूह' में फंसेगा 'ड्रैगन', 62 देशों ने चीन के खिलाफ खोला मोर्चा

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने डब्लूएचओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और  उन्होंने डल्लूएचओ को चीन के हाथों की कठपुतली बताया है। असल में अभी तक डब्लूएचओ ने चीन के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की है। जबकि दुनिया के ज्यादातर देश चीन पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।  

  • <p>children coronavirus</p>

    News16, May 2020, 2:02 PM

    भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 86 हजार, चौबीस घंटे में 103 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वैश्विक मृत्यु दर 6.92 फीसदी की तुलना में भारत की मृत्यु दर 3.20 फीसदी है।  वहीं मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 3,970 नए मामले दर्ज किए गए हैंऔर वहीं कोरोना से 103 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में संक्रमितों की संख्या 85,940 तक पहुंच गई।
     

  • undefined

    News15, May 2020, 1:01 PM

    चीन के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या , संक्रमण से 2649 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में लगभग 34.06 प्रतिशत मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान जिन 100 लोगों की मौत हुई है। उसमें सबसे ज्यादा  44 मौत महाराष्ट्र में, 20 गुजरात में, 9 दिल्ली में, पश्चिम बंगाल में 8, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में पांच, राजस्थान में चार, तमिलनाडु और कर्नाटक में दो-दो और एक मौं आंध्र प्रदेश में हुई है।
     

  • <p>ppe kit</p>

    News14, May 2020, 11:53 AM

    चीन को तस्करी के जरिए भेजे जा रहे थे 5 लाख मास्क और 952 पीपीई किट

    फिलहाल दिल्ली कस्टम ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  विभाग ने बताया कि एयरपोर्ट से चीन  के लिए भारी मात्रा में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट, मास्क, रॉ मटेरियल, और सैनिटाइजर की तस्करी की थी। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच  विदेश व्यापार महानिदेशालय ने सभी वेंटिलेटर, सर्जिकल, डिस्पोजेबल (2/3 प्लाई) मास्क, पीपीई किट समेत कई उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।

  • harari

    News28, Apr 2020, 2:12 PM

    ड्रैगन को लगने वाला है झटका, भारत में आ सकती हैं चीनी कंपनियां

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन से करीब 1000 कंपनियां वहां से रूख करने की योजना बना रही है।  ये कंपनियां कोरोना संकट के बीच अपना कारोबार सिमटा कर अन्य देश में इसे स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।  भारत इन कंपनियों को विदेशी निवेश की नीतियों में बदलाव कर लुभा सकता है। क्योंकि भारत की तुलना में चीन ने कंपनियों को अच्छी सुविधाएं दी हैं।  

  • undefined

    News27, Apr 2020, 7:08 PM

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • undefined

    News22, Apr 2020, 5:12 PM

    चीन में मिले कोरोनावायरस के और भी खतरनाक स्ट्रेन, अब खुद को तेजी से बदलने में सक्षम

    चीन की झेजियांग यूनिवर्सिटी ने शोधकर्ता प्रो. लांजुआन का दावा है कि उन्होंने कोरोनावायरस का सबसे खतरनाक स्ट्रेन खोजा है। उनका कहना है कि कोरोनावायरस में खुद को तेजी से बदलने (म्यूटेट) की क्षमता है, अब तक इसकी इस खासियत को कमतर आंका गया है। चीन में 11 मरीजों पर हुई स्टडी में इस वायरस का सबसे खतरनाक रूप मिला है। प्रो. लांजुआन चीन के जाने माने वैज्ञानिक हैं। वे पहले वैज्ञानिक हैं जिन्होंने बताया था वुहान से दुनियाभर में महामारी फैल सकती है और यहां लॉकडाउन करना सबसे जरूरी है।

  • <p>चीन पर मौत के आंकड़े छिपाने का भी आरोप: इससे पहले चीन ने अचानक वुहान में मरने वालों की संख्या 50% बढ़ा दी थी। यहां मरने वालों की संख्या में 1290 नए नाम जोड़े गए थे।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News20, Apr 2020, 9:40 PM

    जानें क्यों मोदी सरकार के फैसले पर चीन को लगी मिर्ची

    भारत ने पिछले हफ्ते ही भारत की सीमा से जुड़े देशों के लिए एफडीआई नीति में बदलाव किया था। क्योंकि चीन भारत के मौजूदा बाजार में शेयर बाजार के जरिए निवेश कर रहा था। कोरोना वायरस के कारण विश्व के साथ ही बाजार गिरे हुए हैं और कंपनियों के शेयरों की कीमत कम है।  लिहाजा चीन अपने विस्तारवादी रणनीति के तहत भारत की अर्थव्यवस्था पर पकड़ बनाने चाहता था और भारत की कंपनियों में निवेश कर रहा था। 

  • undefined

    News18, Apr 2020, 6:39 PM

    अर्थव्यवस्था में सेंध लगाने की ड्रैगन चाल को मोदी सरकार ने किया नाकाम, जानें कैसे

    असल में चीन विभिन्न देशों की गिरी हुई अर्थव्यवस्था में निवेश कर उसमें अपनी पकड़ बनाना चाहता है। वह कई देशों में अपनी कंपनियों के जरिए निवेश कर रहा है। ताकि कभी भी  उन देशों की अर्थव्यवस्था को खराब कर सके। यही साजिश ड्रैगन ने भारत में की। लेकिन समय रहते भारत सरकार उसकी ये साजिश भांप गई और निवेश के नियमों को बदल दिया।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News16, Apr 2020, 9:57 PM

    कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा छिपाने के लिए आका का फार्मूला रहा है पाकिस्तान!

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का दावा है कि देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 128 है। लेकिन पाकिस्तान सरकार के दावों के लेकर पाकिस्तान की जनता ही सवाल उठा रही है।  क्योंकि जिस तरह से पाकिस्तान के हालत हैं।  उसको देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या हजारों पार है।
  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।