चुनाव  

(Search results - 1546)
  • nadda

    News20, Jan 2020, 6:08 PM IST

    जेपी नड्डा बने भाजपा के नए अध्यक्ष, पीएम मोदी ने बधाई दी

    जेपी नड्डा को आज भारतीय जनता पार्टी का 11वां निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया है। उनके सामने किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था और इसके बाद चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के नाम का ऐलान किया। जेपी नड्डा 2022 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News19, Jan 2020, 8:56 AM IST

    कांग्रेस की सूची में परिवारवाद का दबदबा, पर कुछ दिग्गजों के नाम गायब

    वहीं इस पहली सूची में कई दिग्गजों के नाम गायब है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल को पार्टी ने मैदान में नहीं उतारा है। अग्रवाल दिल्ली की चांदनी चौक से टिकट चाह रहे थे, लेकिन यहां उन पर अलका लांबा भारी पड़ी हैं। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को टिकट दिया है।
     

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:51 AM IST

    आखिर कांग्रेस ने क्यों छोड़ी 16 सीटें, क्या है रहस्य

    वहीं द्वारका से आम आदमी पार्टी से विधायक रहे आदर्श शास्त्री को पार्टी ने वहीं से टिकट दिया है। कांग्रेस ने आज 54 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। हालांकि कुछ दिग्गजों के नाम इसमें शामिल नहीं है। वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी पार्टी ने किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है।
     

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:47 AM IST

    केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में बेचे विधानसभा के टिकट, आप के पूर्व विधायक का दावा

    कभी अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले आम आदमी के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामना थाम लिया है। इससे पहले बदरपुर से पार्टी के ही विधायक एनडी शर्मा ने भी केजरीवाल पर टिकट बेचे जाने का आरोप लगाया है। आप के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री का दावा है कि केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में दिल्ली विधानसभा के टिकट बेचे हैं।

  • undefined

    News18, Jan 2020, 8:17 AM IST

    दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ निर्भया की मां को उतारेगी कांग्रेस!

    निर्भया के दोषियों की फांसी को लेकर कल ही निर्भया की मां ने केन्द्र और दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया था। निर्भया की मां आशा देवी ने आरोप लगाया था कि दोनों सरकार राजनीति कर रही हैं। हालांकि अब चर्चा है कि आशा देवी को कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ उतार सकती है।

  • undefined

    News17, Jan 2020, 7:19 PM IST

  • BJP election committee meeting to win Delhi, names of candidates announced soon kps

    News17, Jan 2020, 8:28 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक चली। माना जा रहा है कि इस बैठक में 30 सीटों के लिए सहमति बनी है। वहीं पार्टी का डर है कि प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद पार्टी के भीतर कई नेता बगावत कर सकते हैं। जिसका पार्टी को सीधे तौर पर नुकसान होगा। 

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:35 AM IST

    राष्ट्रपति चुनाव से पहले जानें क्यों भारत आ रहे हैं ट्रंप

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था। वहीं पिछले साल पीएम नरेन्द्र मोदी के 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' के दौरान ट्रंप ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत आने का आमंत्रण दिया था। 

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:19 PM IST

    टिकट कटते ही आप विधायक हुआ बागी, कहा बेचा गया टिकट

    बदरपुर से पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने टिकट को बेचा है। वहीं पार्टी ने आज देर शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने अपने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काटा है और जबकि 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। 

  • undefined

    News14, Jan 2020, 7:47 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा 46 विधायकों पर ही दांव लगाएगी आप

    आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया एलान कर दिया है। आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं। वहीं 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। पार्टी ने दिल्ली मेंआठ महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाया है। आप दिल्ली में अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि अभी तक किसी भी दल ने दिल्ली में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:20 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव:दिग्गजों पर दांव लगाएगी कांग्रेस

    फिलहाल कांग्रेस दिल्ली में फिर से सत्ता में आना चाहती है और इसके लिए रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस आलाकमान ने राज्य नेतृत्व को मजबूती के साथ चुनाव में उतरने को कहा है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत पार्टी अब पुराने और दिग्गज नेताओं पर दांव खेल सकती है। पार्टी दिग्गज नेताओं को यह छूट दे रही है कि वह अपनी मनचाही सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

  • जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी तो हेमा उस वक्त महज 6 साल की थीं। बाद में हेमा से उन्होंने 1980 में शादी की। ये इनकी दूसरी शादी थी, हेमा से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना हैं।

    News13, Jan 2020, 11:36 AM IST

    फिल्म स्टार और भाजपा सांसद सनी देयोल गायब, पठानकोट में लगे पोस्टर

    फिल्म स्टार सनी देयोल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुरदासपुर से सांसद हैं। लेकिन लोगों का कहना है कि जब से वह सांसद बने हैं वह अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं आए हैं। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उनकी गुमशुदगी के पोस्टर पठानकोट में चस्पा कर दिए हैं। स्थानीय लोग उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:15 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • Citizenship law implemented in all over country kps

    News12, Jan 2020, 11:27 AM IST

    झारखंड में हार के बाद जानें किस नेता पर दांव लगाएगी भाजपा

    विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा के सभी ‘मजबूत किले’ ध्वस्त हो गए थे। यहां तक कि राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी चुनाव हार गए थे। रघुवर दास को पार्टी के बागी सरयू राय ने हराया था। लिहाजा अब भाजपा राज्य में किसी नए चेहरे के जरिए पार्टी को मजबूत करना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने आदिवासी चेहरे पर दांव खेलने की योजना बनाई है। 

  • undefined

    News7, Jan 2020, 7:21 AM IST

    क्या जदयू की भाजपा से बढ़ रही हैं दूरियां, दिल्ली में फिर दिया भाजपा को झटका

    चुनाव आयोग ने सोमवार को ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया है। हालांकि अभी पार्टी ने ये तय नहीं किया है कि वह दिल्ली की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन वह पूर्वांचल के मतदाताओं को देखकर सीटों पर फैसला कर सकती है। फिलहाल जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है।