चुनाव  

(Search results - 1395)
  • sonia gandhi is the president of congress

    News25, Aug 2019, 11:34 AM IST

    ममता को झटका, बातचीत हो रही थी टीएमसी से और सोनिया ने वामदलों से कर लिया गठबंधन

    अब पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा का गठबंधन बना है। इसके बाद विधानसभा चुनाव में ये गठबंधन जारी रहेगा। तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में एक सीट पर वामदल और दो सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, Aug 2019, 11:27 AM IST

    गठबंधन के रिपोर्ट कार्ड में अभी तक अखिलेश हुए हैं फेल, फिर करेंगे चुनावी गठजोड़

    अगर देखें अखिलेश यादव का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ है। उनके पास गिनाने के लिए उपलब्धियां कम हैं जबकि विफलताएं ज्यादा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ चुनाव गठजोड़ किया और पार्टी 225 विधायकों से घटकर 47 में पहुंच गई जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली। जबकि भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सुभासपा को 4 सीटें मिली हैं।

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • rajnath imran

    Nation18, Aug 2019, 4:47 PM IST

    'अगर पाकिस्तान से कोई बात हुई तो गुलाम कश्मीर पर होगी'

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हरियाणा के पंचकूला में कहा कि अब अगर कश्मीर पर किसी तरह की भी चर्चा हुई तो वह गुलाम कश्मीर पर ही होगी। राजनाथ ने हरियाणा के पंचकूला में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। 
     

  • Union home minister Amit Shah is to visit flood-hit Belagavi along with Karnataka chief minister BS Yediyurappa. Union finance minister Nirmala Sitharaman had visited flood-hit Belagavi in Karnataka on August 10. Belagavi has been reported to be one of the worst-hit districts. Over 2 lakh people have been evacuated from flood-hit and rain-affected areas of Karnataka.

    News16, Aug 2019, 10:31 AM IST

    अमित शाह आज जींद से करेंगे हरियाणा के चुनावी जंग का आगाज, जानें कौन से रंग के कपड़े रहेंगे रैली में बैन

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा में चुनाव से पहले पहली रैली आयोजित होने जा रही है। इसे एक तरह से चुनावी आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है। राज्य में भाजपा की सरकार है और फिर से सरकार बनाना भाजपा के लिए चुनौती है। हरियाणा में इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किया है। असल में जिंद के रैली आयोजित करने के पीछे राज्य में जाट वोटों को भाजपा की तरफ मोड़ना है।

  • Congress had given advice to rjd to avoid agitation against upper caste reservation, but rjd disdain

    News14, Aug 2019, 8:23 AM IST

    बिहार में राजद और कांग्रेस में होने वाली है बड़ी टूट, कांग्रेस विधायक का दावा

    बिहार के बक्सर से कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी का दावा है कि इन दोनों दलों में जल्द ही बड़ी टूट होगी। कांग्रेस विधायक का ये भी दावा है अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगे।

  • Aravind Kejriwal

    News13, Aug 2019, 7:39 PM IST

    चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली के ऑटो चालकों पर केजरीवाल की नजरे इनायत

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑटो चालकों के लिए रियायतों की झड़ी लगा दी है। सरकार ने ऑटो की फिटनेस फीस माफ कर दी है। इसके पहले मीटर अपग्रेड करने के बाद सड़क जांच खत्म कर दी गई थी और उसकी फीस में साठ फीसदी की कमी की गई थी। 

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है

  • bjp

    News13, Aug 2019, 6:30 PM IST

    बगैर चुनाव लड़े सिक्किम में हो गए भाजपा के दस विधायक, बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

    किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। आज चामलिंग की पार्टी के दस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। चामलिंग की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए चुनाव में 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

  • So for this reason Tejaswi yadav kept away from foundation day, party announced CM face in assembly election

    News13, Aug 2019, 11:28 AM IST

    स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन ‘कोपभवन’ से बाहर निकलेंगे तेजस्वी और अहम बैठक में होंगे शामिल!

    लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई में जो दुर्गति हुई है। पार्टी राज्य में एक भी लोकसभा की सीट नहीं जीत पायी है। यहां तक कि तेजस्वी की बहन मीसा भारती भी पाटलीपुत्र से लोकसभा का चुनाव हार गई थी। हार के बाद से तेजस्वी ने पार्टी की बैठकों से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। वह सोशल मीडिया में कुछ-कुछ समय बाद सक्रिय दिखाई देते हैं। लेकिन पार्टी की बैठकों से नदारद रहते हैं।

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    News12, Aug 2019, 2:48 PM IST

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • सोनिया गांधी।

    News12, Aug 2019, 1:31 PM IST

    कमजोर संगठन के साथ तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे सोनिया की ‘अग्नि परीक्षा’

    तीन राज्य हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अगले छह माह में चुनाव होने हैं। वहीं करीब एक साल के बाद बिहार के साथ ही दिल्ली में चुनाव होंगे। इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकारें है। जबकि इन तीनों राज्यों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। महाराष्ट्र में तो कांग्रेस को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अलावा चुनाव लड़ने के लिए कोई सहयोगी नहीं मिल रहा है।

  • Senior RJD leader quit party after tejaswi yadav announced CM candidate for election in Bihar

    News11, Aug 2019, 10:38 AM IST

    तेजस्वी यादव ने बनाई पार्टी कार्यक्रमों से दूरी, जानें क्या चल रहा लालू यादव परिवार में

    पार्टी के नेताओं का मानना है कि राज्य में अगले पन्द्रह महीनों के दौरान विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राज्य में उनके सामने अभी जदयू और भाजपा का गठबंधन है। ऐसे में जनता को अपने पक्ष में लाना उनके लिए मुश्किल है। वहीं राज्य में कांग्रेस और हम ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। पार्टी आज वहीं पहुंच चुकी है जहां आज से एक साल पहले थी। लोकसभा चुनाव में पार्टी सिफर में सिमट गई है और पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर हो रहा है।