चुनाव आयोग  

(Search results - 106)
  • News1, Jun 2020, 6:38 PM

    राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को होंगे चुनाव

    आयोग ने इसके लिए जिन राज्यों में चुनाव होना है वहां के मुख्य सचिव चुनाव कराने के लिए व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। आयोग ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव में केन्द्र सरकार द्वारा तय नियमों के तहत कोविद -19 के रोकथाम उपायों के बारे में उपाय किए जाए।

  • News1, May 2020, 1:41 PM

    उद्धव को मिली राहत, चुनाव आयोग ने दी विधान परिषद चुनाव कराने की अनुमति

    चुनाव आयोग शुक्रवार को महाराष्ट्र में विधान परिषद(एमएलसी) के लिए चुनाव कराने की अनुमति दे दी। आयोग ने तय किया कि विधान परिषद के चुनाव 27 मई से पहले  होंगे। चुनावों के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने होंगे। राज्य में परिषद की खाली नौ सीटों पर चुनाव होना है और 21 दिनों के बाद यानी 27 मई से पहले चुनाव संपन्न हो जाएंगे।

  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
 </p>

    News1, May 2020, 7:03 AM

    महाराष्ट्र में सियासी संकट: राज्यपाल पहुंचे चुनाव आयोग तो उद्धव की बढ़ी मुश्किलें

    राज्य में उद्धव ठाकरे की विधान परिषद की सदस्यता को लेकर विवाद बड़ा रूप ले सकता है। क्योंकि गुरुवार को राज्यपाल भगत कोश्यारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस विवाद को और ज्यादा बड़ा दिया है। इससे साफ हो गया है कि कोश्यारी राज्यपाल  के कोटे में  खाली दो सीटों में ठाकरे को मनोनीत नहीं करना चाहते हैं। असल, उद्धव ठाकरे वर्तमान में विधानसभा या विधान परिषद के सदस्य नहीं हैं। 

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News24, Mar 2020, 2:49 PM

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ राज्य सभा चुनाव, बड़ी कांग्रेस की मुश्किलें

    विभिन्न राज्यों के कुल 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। हालांकि महज 7 राज्यों के 18 सीटों पर ही 26 मार्च को होने वाला था। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में कई सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके परिणाम घोषित नहीं किए थे। इन सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी।

  • News14, Feb 2020, 8:49 AM

    आजम के बेटे को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कहा अब्दुला से वसूला जाए वेतन

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया है और इसके साथ ही उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसके खिलाफ अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। अब ये सिद्ध हो चुका है कि अब्दुल्ला आजम खान ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया था और चुनाव लड़ा।

  • Delhi elections, Delhi voting, Delhi firing, Delhi assembly elections, firing, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal

    News7, Feb 2020, 8:57 PM

    मतदान से पहले केजरीवाल 'हिंदू-मुसलमान' वाले वीडियो में फंसे , चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    फिलहाल कल दिल्ली में मतदान होना है और इसके लिए आम आदमी पार्टी ने जमकर तैयारियों की है। अभी तक दिल्ली की सत्ता पर आप काबिज है। लेकिन मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आप की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया था। जो आपत्तिजनक है और इसकी शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी।

  • News5, Feb 2020, 8:34 PM

    जानें क्यों शाहीन बाग पहुंची चुनाव आयोग की टीम

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कस ली है। चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और आप में मुख्य मुकाबला है। वहीं जामिया के पास नागरिकता कानून को लेकर शाहीन बाग के लोग यहां पर धरना दे रहे हैं। शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन काफी लम्बे समय से चल रहे हैं।

  • News6, Jan 2020, 7:31 PM

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान से जेनएयू हिंसा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    चुनाव आयोग ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News4, Jan 2020, 8:37 AM

    दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेंस, बनाया वार रूम

    कांग्रेस चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएगी। इसके लिए कांग्रेस ने टीम का गठन किया है। जो चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार और उसके विधायकों को घेरेगी। यही नहीं पार्टी आप सरकार की नाकामियों का रिपोर्ट कार्ड भी जारी करेगी। 

  • News27, Dec 2019, 7:51 AM

    कभी भी हो सकती है दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा

    चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है।महाराष्ट्र की तर्ज पर ही केवल 15 चुनावों के भीतर चुनाव कराकर परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि चुनाव बोर्ड परीक्षा से पहले चुनाव कराने के पक्ष में है। क्योंकि चुनाव के दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का इस्तेमाल किया जाता है।

  • manhandled and kicked allegedly by TMC workers

    News25, Nov 2019, 8:29 PM

    पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में जमकर पीटे गए भाजपा प्रत्याशी, चुनाव आयोग में मांगी रिपोर्ट

    राज्य में आज तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। जिसमें राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के प्रत्याशी को जमकर पीटा। राज्य में ये उपचुनाव भाजपा और टीएमसी के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव दोनों के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहा है।

  • election commission

    News21, Sep 2019, 9:01 AM

    आज हो सकती है महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

    चुनाव आयोग ने राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को बैठक की। इस बैठक में चुनाव को लेकर अहम चर्चा हुई। लिहाजा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद आज चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। नक्सल प्रभावित होने के कारण झारखंड में इन दोनों राज्यों में चुनाव संपन्न होने चुनाव कराए जा सकते हैं।

  • election commission VVPAT

    News12, Sep 2019, 8:07 AM

    आज हो सकती हैं तीन राज्यों में चुनाव की घोषणा

    इन राज्यों में वर्तमान में भाजपा की सरकारें हैं। चुनाव आयोग इन तीन राज्यों के साथ ही देश के कुछ राज्यों में खाली विधानसभा की सीटों के लिए भी चुनाव की तारीख तय कर सकता है। महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटों, हरियाणा की 90 और झारखंड की 82 सीटों पर चुनाव होने हैं। इन तीन राज्यों की सरकारों का कार्यकाल इस साल के अंत में खत्म हो रहा है। लिहाजा इन राज्यों में चुनाव कराए जाने हैं।

  • అయితే రాజ్యసభలోని టీడీపీ ఎంపీలపై బీజేపీకి చెందిన కొందరు అగ్రనేతలు  చర్చించినట్టుగా సమాచారం.  అయితే ఈ విషయమై బీజేపీ నేతలు ఎవరు మాత్రం ధృవీకరించడం లేదు. లోక్‌సభలో టీడీపీకి ముగ్గురు ఎంపీలు ఉన్నారు.

    News16, Jun 2019, 2:01 PM

    गुजरात राज्यसभा चुनाव में भी फंस गई कांग्रेस!

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों के चुनाव के लिए अलग-अलग अधिसूचना जारी की है। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि दिन भले ही एक हो लेकिन चुनाव अलग-अलग होगा। 

  • kejriwal

    News7, Jun 2019, 1:37 PM

    16 जुलाई को अदालत में पेश नहीं हुए केजरीवाल तो उन्हें पड़ेगा भारी

    16 जुलाई की तारीख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बेहद अहम है। उनपर चल रहे दो आपराधिक मानहानि के मामलों में पेशी होने वाली है। अदालत ने उन्हें और राहत देने से इनकार कर दिया है।