चुनाव परिणाम  

(Search results - 43)
  • undefined

    News11, Feb 2020, 7:04 AM IST

    जल्द ही बनेगी नड्डा की नई टीम, युवा चेहरों को मिलेगी तवज्जो

    फिलहाल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने नड्डा को पार्टी की कमान सौंपी है। हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्व अध्यक्ष और भाजपा चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह साए की तरह चुनाव प्रचार कर रहे थे। लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव परिणाम के बाद भाजपा के नए अध्यक्ष अपनी नई टीम का ऐलान करेंगे।

  • चुनाव में वोट डालने पहुंची 110 साल की कलितारा मंडल की भी काफी चर्चा हुई।

    News11, Feb 2020, 6:38 AM IST

    किसके लिए आज मंगल होगी दिल्ली की सत्ता, चुनाव परिणाम पर सबकी नजर


    दिल्ली चुनाव परिणामों को नागरिकता कानून से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि इस कानून को लागू करने के बाद भाजपा झारखंड में चुनाव हार चुकी है। वहीं लोगों का कहना है कि नागरिकता कानून का असर भाजपा को दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। वहीं सियासी पंडितों का कहना है कि दिल्ली में भाजपा को मजबूत करेगी।
     

  • undefined

    News10, Feb 2020, 10:05 AM IST

    हार के बावजूद सीएम बंगले का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं भाजपा के 'दास'

    राज्य में दो महीने पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई में कांग्रेस और राजद की सरकार बन चुकी है। जबकि हेमंत सोरेन राज्य के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद कैबिनेट का विस्तार कर चुके हैं। लेकिन राज्य के पूर्व सीएम रघुवर दास का अपने सरकारी बंगले से मोह नहीं छूट रहा है। लिहाजा उन्होंने राज्य सरकार से सरकारी बंगला आवंटित करने को कहा है। 

  • undefined

    News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • Tejaswi yadav will tell he was whereabout after lok sabha election defeat

    News5, Jul 2019, 12:53 PM IST

    हार के बाद पहली बार अपनी चुप्पी का राज बताएंगे तेजस्वी

    बिहार में विधानमंडल की बैठक चल रही है। लेकिन इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव रहे। क्योंकि वह सदन शुरू होने के बाद पहली बार सदन में आए हैं। अभी तक उनकी गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी हुई थी। राजद में भी कोई उनके बारे में नहीं जानता था और न ही इसके बारे में मीडिया में चर्चा की जा रही थी। 

  • Is congress producing Priyanka in Raebareilly as Sonia successor

    News12, Jun 2019, 9:31 AM IST

    क्या प्रियंका को रायबरेली में सोनिया के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश कर रही है कांग्रेस

    अमेठी में राहुल गांधी बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से 55 हजार से ज्यादा वोटों से हारे हैं। जबकि राजबरेली में सोनिया गांधी की जीत का अंतर भी कम हो गया है। सोनिया गांधी का स्वास्थ्य काफी अरसे से ठीक नहीं है, लिहाजा देर सबेर गांधी परिवार को ही यहां पर किसी अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करना ही होगा। जो प्रियंका गांधी की रायबरेली में अति सक्रियता से समझा जा सकता है। 

  • Navjot singh sidhu meet to Rahul Gandhi over rift with captain amarinder singh

    News10, Jun 2019, 11:36 AM IST

    क्या है राहुल को सौंपी चिट्ठी का राज, राहुल की शरण में पहुंचे सिद्धू

    राज्य में कैप्टन और सिद्धू के बीच चली आ रही जंग में रोज शह मात का खेल चल रहा है। कैप्टन ने पिछले हफ्ते ही सिद्धू का मंत्रालय बदलकर उन्हें बड़ा झटका दिया। अगर कैप्टन की चलती तो वह सिद्धू को कैबिनेट से बाहर कर देते। लेकिन राहुल गांधी की पैरवी से सिद्धू अपना मंत्रालय बचाने में कामयाब रहे। 

  • Narendra Modi

    News6, Jun 2019, 5:26 PM IST

    तिरुपति जाकर पीएम मोदी ईश्वर की आराधना के साथ दक्षिण की जनता को भी लुभाएंगे

    दो दिन बाद यानी 9 जून के पीएम नरेन्द्र मोदी दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थल तिरुपति की यात्रा कर रहे हैं। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य सिर्फ ईश्वर की आराधना ही नहीं बल्कि दक्षिण की जनता के बीच बीजेपी को स्थान दिलाना भी है। क्योंकि बीजेपी अब दक्षिण में कर्नाटक से आगे पूरे विंध्य क्षेत्र में खुद को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है। 

  • JDS Congress MLAs

    News4, Jun 2019, 6:17 PM IST

    क्या कर्नाटक में गिरने वाली है जेडीएस-कांग्रेस सरकार, देखिए 6 अहम संकेत

    कर्नाटक में मामूली बहुमत से सत्ता पर काबिज एच डी कुमारस्वामी की सरकार पर भारी खतरा मंडरा रहा है। ताजा घटनाक्रमों पर गौर करने पर लगता है कि यहां जेडीएस कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है। आईए आपको दिखाते हैं इस बात के छह अहम सबूत कि कैसे कर्नाटक सरकार की उलटी गिनती शुरु हो गई है। 

  • PM Modi visit Gorakhpur today, may announce several project for Uttar Pradesh

    Views29, May 2019, 3:50 PM IST

    जीत के बाद पीएम मोदी के भाषणों में दिखा ‘सर्वजन हिताय’ का लक्ष्य

    पीएम मोदी सत्ताधारी भाजपा एवं राजग के नेता तथा देश के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए उनके एक-एक शब्द मायने रखते हैं। उनकी बातें पार्टी के साथ उनके करोड़ों समर्थकों के लिए तो व्यवहार सूत्र की तरह हैं ही, विरोधियों के लिए अपनी सोच और व्यवहार में परिवर्तन के लिए विचार की अभिप्रेरणा देने वाला है। उदाहरण के लिए पार्टी मुख्यालय से देश और दुनिया को संबोधित करते हए उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मुझे जो कुछ कहा गया वो सब मैं भूल गया, चुनाव में विजय बहुमत से मिलता है लेकिन सरकार सर्वमत से चलती है।
     

  • Modi as NDA Leader 2019

    News25, May 2019, 6:48 PM IST

    जीत के बाद क्या कर रहे हैं नरेन्द्र मोदी, जानिए यहां

    इस बार का लोकसभा चुनाव पूरी तरह पीएम मोदी के आस पास ही घूमता रहा। उनकी रैली, रोड शो हों या फिर विरोधी नेताओं का उन पर हमला। हर बार चर्चा के केन्द्र में पीएम मोदी ही रहे। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी सहित बीजेपी नेता नई सरकार की तैयारियों में इतने मशगूल हो गए कि उनके बारे में खबरें आनी बंद हो गईं। आईए आपको बताते हैं कि सत्ता पक्ष के हलकों में किस तरह की गतिविधियां चल रही हैं। 

  • Bengal violence

    News25, May 2019, 4:27 PM IST

    चुनाव खत्म होने के बाद भी खत्म नहीं हुई तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी

     चुनाव खत्म होने और नतीजे आने के बावजूद पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों का हमला रुक नहीं रहा है। आज एक और बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना बंगाल के चकदाह इलाके की है।
     

  • Trump bowed in front of the Modi

    World25, May 2019, 12:35 PM IST

    ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पीएम मोदी का प्रभाव कितना गहरा है, यह उनके इस बयान से समझ में आ जाता है। ट्रंप ने भारतीय चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’। 

  • Priyanka rahul

    Views24, May 2019, 6:51 PM IST

    राहुल को दरकिनार करके कांग्रेस पर कब्जे की साजिश: प्रियंका के इरादों के 6 बड़े संकेत

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर प्रियंका गांधी वाड्रा की ताजपोशी अब महज वक्त की बात लगती है। 2019 के चुनावों में मिली शर्मनाक हार ने वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को बुरी तरह झटका दिया है। उनके इस्तीफे की खबरें छनकर बाहर आ रही हैं। जो कि यह साफ तौर पर संकेत देता है कि कांग्रेस पार्टी में जितनी तेजी से राहुल का ग्राफ गिर रहा है उतनी ही तेजी से प्रियंका का ग्राफ उठ रहा है। लेकिन यह अनायास नहीं हुआ है। इसके पीछे प्रियंका गांधी वाड्रा की सोची समझी रणनीति थी। जानिए कैसे:-

  • माया अखिलेश

    News24, May 2019, 3:58 PM IST

    ‘बुआ’ ने ऐसे कर लिया ‘बबुआ’ का इस्तेमाल, देखिए 5 बड़े सबूत

    उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों ने दिखा दिया है कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने किस तरह अनुभवहीन सपा अध्यक्ष अखिलेश य़ादव का इस्तेमाल कर लिया। यूपी के चुनाव परिणाम से साफ पता चलता है कि मायावती से गठबंधन करके सपा को तो कोई लाभ नहीं हुआ। लेकिन सपा समर्थक वोटों की कीमत पर मायावती ने अपनी सीटें बढ़ाकर 10 कर लीं। जबकि सपा की सीटें 2014 की ही तरह 5 ही रह गईं। यही नहीं समाजवादी पार्टी को 2014 की तुलना में लगभग 5 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ।