चुनाव 2019  

(Search results - 108)
  • Rahul Gandhi still his stand on to resignation from party president post

    News17, Jul 2019, 2:19 PM IST

    अध्यक्ष तलाशने के कांग्रेसी नाटक का पटाक्षेप, प्रियंका गांधी वाड्रा को ही सौंपी जा सकती है पार्टी की कमान

    देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी को गांधी परिवार के अलावा कहीं और ठिकाना नहीं मिल रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के समापन के साथ ही कांग्रेस नेताओं ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए जबरदस्त कवायद का नाटक किया। लेकिन घूम फिर कर वह सभी गांधी परिवार पर ही भरोसा जताने के लिए मजबूर हैं। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए 'मिशन प्रियंका' का आगाज कर दिया है।
     

  • KALRAJ MISHRA

    News15, Jul 2019, 3:14 PM IST

    भाजपा से वफादारी का मिला ईनाम, पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल

    भाजपा के बुजुर्ग राजनेता कलराज मिश्र को पार्टी के प्रति उनकी वफादारी का ईनाम मिला है। उन्हें हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कलराज मिश्र ने बढ़ती उम्र का हवाला देकर साल 2017 में ही मंत्रिपद छोड़ दिया था और 2019 के चुनाव में भी नहीं उतरे थे। 
     

  • Modi vs farmers

    News4, Jul 2019, 9:16 AM IST

    इस बार के बजट में किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज का तोहफा दे सकती है मोदी सरकार

    लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्ण बहुमत हासिल करके आई मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है। सरकार किसानों को एक लाख रुपए तक की ब्याज मुक्त कर्ज राशि देने पर विचार कर रही है। इसके अलावा किसान सम्मान निधि की रकम भी बढ़ाई जा सकती है। 
     

  • Congress has commenced captivating Majority in uttar Pradesh

    News3, Jul 2019, 6:15 PM IST

    कांग्रेस को अचानक क्यों सताने लगी है बहुसंख्यकों की याद

     कांग्रेस अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा से सबक लेते हुए, अपने पुराने वोट बैंक को दोबारा अपने साथ जोड़ने के मकसद से बहुसंख्यकों को लुभाना चाह रही है। कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पिछले कुछ दिनों में दिये गए बयानों पर नजर डाले तो इससे यही प्रतीत होता है कि कांग्रेस अब बहुसंख्यकों वाली समग्र राजनीति की तरफ आगे बढ़ना चाहती है।

  • Bsp targeting on 2022 after winning 10 seats in general election in Uttar Pradesh

    News26, Jun 2019, 5:44 PM IST

    गठबंधन से फायदा उठाने के बाद मायावती की नजर 2022 चुनावों पर

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में ये साफ संकेत दे दिये हैं एक बार फिर पार्टी संगठन में बदलाव किया जाएगा। वहीं विधानसभा चुनाव 2022 कि तैयारियों में मुस्लिम और दलित  नेताओं को अहम ज़िम्मेदारी दी जा सकती है।

  • ಸೋನಿಯಾ ಗಾಂಧಿಗೆ ಎದುರಾಳಿಯಾಗಿ ಬಿಜೆಪಿಯು ದಿನೇಶ್ ಪ್ರತಾಪ್ ಸಿಂಗ್ ರನ್ನು ಕಣಕ್ಕಿಳಿಸಿದೆ. ಆದರೆ SP ಹಾಗೂ BSP ಇಲ್ಲಿ ಯಾವುದೇ ಅಭ್ಯರ್ಥಿಗಳನ್ನು ಘೋಷಿಸಿಲ್ಲ.

    News15, Jun 2019, 12:25 PM IST

    कांग्रेस की हो गई है ऐसी बुरी हालत की कोई नेतृत्व संभालने के लिए नहीं है तैयार

    लोकसभा चुनाव 2019 में बुरी तरह मात खाने के बाद कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसी हो गई है कि कोई उसका नेतृत्व संभालने के लिए भी तैयार नहीं हो रहा है। बताया जा रहा है कि दो वरिष्ठ नेताओं को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। 

  • undefined

    Entertainment7, Jun 2019, 2:46 PM IST

    केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उड़ाया खुद का मजाक

    पिछले दिनों लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान स्मृति ईरानी खूब चर्चा में रहीं। लेकिन इस बार उन्हें लेकर जो खबरें चल रही हैं उसका फिल्म या राजनीति से कोई संबंध नहीं है।      

  • maya akhilesh

    News3, Jun 2019, 5:58 PM IST

    ‘बबुआ’ का इस्तेमाल करके ‘बुआ’ ने किया दरकिनार, अब अकेले लड़ेंगी उपचुनाव

    जैसी कि पहले से ही आशंका थी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को ठिकाने लगा दिया है। मायावती ने ऐलान किया है कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव में बसपा अकेले मैदान में उतरेगी। 

  • Yogi

    News2, Jun 2019, 8:16 AM IST

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • Rahul Gandhi

    Views1, Jun 2019, 2:55 PM IST

    कांग्रेस के सामने अस्तित्व का संकट

     कांग्रेस लंबे समय से नीति, नेतृत्व और रणनीति को लेकर भ्रम का शिकार रही है। नीति का मतलब है विचारधारा। कांग्रेस की विचारधारा क्या है यही आज स्पष्ट नहीं है। इस बार का उसका घोषणा पत्र कई पहलुओं में अतिवादी वामपंथियों का घोषणा पत्र लगता था। यह देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली तथा स्वतंत्रता आंदोलन की विरासत की पार्टी के वैचारिक दिशाभ्रम का प्रमाण ही है। 

  • 1995లో యూపీకి ఆమె తొలిసారిగా ముఖ్యమంత్రిగా ఎన్నికయ్యారు.3 జూన్ 1995 నుండి 18 అక్టోబర్ 1995 వరకు ఆ పదవిలో కొనసాగారు. రెండో దఫా 21 మార్చి 1997 నుండి 20 సెప్టెంబర్ 1997 వరకు ఆమె  సీఎంగా పనిచేశారు.మూడో దఫా 3 మే 2002 నుండి 26 ఆగష్టు 2003 వరకు ఆమె ఈ పదవిలో ఉన్నారు.13 మే 2007లో మాయావతి యూపీకి నాలుగోసారి సీఎంగా ఎన్నికయ్యారు. ఈ దఫా ఆమె పూర్తి కాలం పనిచేశారు.

    News31, May 2019, 4:47 PM IST

    दस सीटें जीतने के बाद मायावती दिल्ली में इस तरह दिखाएंगी ताकत

    बसपा प्रमुख मायावती भले ही सरकार में शामिल होने में सफल नहीं हो पाईं लेकिन साल 2019 का चुनाव उनके लिए बहुत बेहतर रहा। क्योंकि पिछली बार की जीरो सीटों की अपेक्षा उन्हें 10 सीटें हासिल हुई हैं। अब वह दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही हैं। 

  • amit shah

    News28, May 2019, 3:33 PM IST

    अबकी बार कर्नाटक में सरकार: बस शाह के इशारे का है इंतजार

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। मामूली बहुमत के सहारे टिकी हुई कुमारस्वामी सरकार कब गिर जाए इसका कोई ठिकाना नहीं है। दरअसल बीजेपी ने भी कर्नाटक में अपनी सरकार बनाने की पूरी तैयार कर रखी है। उन्हें इंतजार है तो बस केन्द्र में मोदी सरकार के शपथ ग्रहण का:- 

  • Trump bowed in front of the Modi

    World25, May 2019, 12:35 PM IST

    ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पीएम मोदी का प्रभाव कितना गहरा है, यह उनके इस बयान से समझ में आ जाता है। ट्रंप ने भारतीय चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’। 

  • undefined

    Entertainment25, May 2019, 11:31 AM IST

    बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने दी पीएम मोदी को बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल करने के बाद कई बॉलीवुड सितारें बधाई दे रहे हैं। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान भी अब इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

  • Many people from the film fraternity have tried their hand in politics. While few have tasted victory, others have had their fingers burnt. Take a look at the list of celebrities who contested in the Lok Sabha Election 2019.

    Entertainment24, May 2019, 4:14 PM IST

    ये सितारें रखेंगे पार्लियामेंट में अपना कदम, मिली जीत

    रुपहले पर्दे पर अपने जौहर दिखाने वाले फिल्मी कलाकार इस साल अपनी किस्मत राजनीति में भी निभाते दिखे। कुछ सितारों को राजनीति में हिट मिला तो वहीं कुछ हार गए। तो चलिए देखते हैं कितने सितारें चुनाव 2019 में जीते-