चौटाला  

(Search results - 24)
  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 9:44 AM IST

    हरियाणा में भाजपा के साथी दुष्यंत चौटाला का हो रहा विरोध

    हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दुष्यंत चौटाला के लिए परेशानी पैदा होने लगी है। उनकी जननायक जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अचानक अपनी पार्टी का पद छोड़ दिया है। विधायक राम कुमार गौतम ने दुष्यंत चौटाला की आलोचना की। इस आलोचना के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    NewsDec 27, 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • undefined

    NewsOct 27, 2019, 4:49 PM IST

    हरियाणा में दुष्यंत बने मनोहर के 'लाल', खट्टर सीएम तो चौटाला बने डेप्युटी सीएम

    आज दिवाली के दिन चंडीगढ़ पोस्टर और बैनर्स से पटा हुआ था। क्योंकि राज्य में मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत नहीं था। लिहाजा भाजपा ने जननायक जनता पार्टी की सरकार के साथ मिलकर सरकार बनाई है। इसके तहत भाजपा का सीएम और जेजेपी का डेप्युटी सीएम बनना था और इसी फार्मूले के तहत खट्टर और चौटाला ने शपथ ली। जेजेपी को राज्य में दस सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं। 

  • bhupinder singh hooda

    NewsOct 27, 2019, 4:10 PM IST

    शपथ ग्रहण समारोह में हुड्डा हुए नाराज और क्यों चौटाला पर निकाली भड़ास

    राज्य में आज भाजपा और जेजेपी की  सरकार बन गई है। शपथग्रहण समारोह में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार राज्य में मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली जबकि दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। इस शपथग्रहण समारोह में भाजपा के कई केन्द्रीय नेता मौजूद थे। वहीं पंजाब के पूर्वी सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भी हिस्सा लिया। चौटाला ने बादल के पैर छूएं और आर्शीवाद लिया। 

  • undefined

    NewsOct 26, 2019, 3:29 PM IST

    भाजपा ने दुष्यंत चौटाला को दिया डबल रिटर्न गिफ्ट, जानें अमित शाह से मिलते ही जेल में बंद पिता कैसे आए बाहर

    गठबंधन सरकार में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की हरियाणा सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके आवास के साथ ही उनके साथ सुरक्षा का दायरा बढ़ा दिया गया है। जेजेपी ने भाजपा के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है। इसके तहत जेजेपी के खाते में उपमुख्यमंत्री और दो कैबिनेट मंत्रियों का पद गया है। माना जा रहा है कि दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला में से  कोई एक राज्य में उपमुख्यमंत्री हो सकता है। 

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    NewsOct 25, 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।

  • undefined

    NewsOct 25, 2019, 8:10 PM IST

    हुड्डा के लिए आसान नहीं है सरकार बनाना, जेजेपी के समर्थन के बाद भी जादुई आंकड़े से दूर रहेंगे 'संकटमोचक'

    हालांकि हरियाणा में कांग्रेस के लिए संकटमोचक बने हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की सभी मांगों को मानने की बात कही है। हुड्डा ने कहा कि जेजेपी जो मांग उठा रही है वह पहले से ही कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में थे। लिहाजा अगर जेजेपी कांग्रेस को समर्थन देती है तो उसे सम्मान दिया जाएगा और दुष्यंत के अन्य सुझावों पर भी कांग्रेस विचार करेगी। 

  • MN Hindi October 25

    NewsOct 25, 2019, 6:44 PM IST

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने से टी-20 में एमएस धोनी का चयन न होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 6 कम हैं

  • undefined

    NewsOct 25, 2019, 10:01 AM IST

    हरियाणा चुनाव में किंगमेकर बने दुष्यंत चौटाला, कौन हैं वो?

    अब यह लगभग तय है कि हरियाणा के इस विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला किंगमेकर बन गए हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उन्हें सीएम पद का प्रस्ताव भी दिया है। हाल के दिनों में हरियाणा की राजनीति में बहुत तेजी से दुष्यंत चौटाला का उभार हुआ है। जानते हैं इनके बारे में।

  • Ashok Tanwar, Haryana elections, Congress Haryana, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Haryana elections, ticket distribution, Haryana Pradesh President

    NewsOct 17, 2019, 9:32 AM IST

    हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर करेंगे जननायक जनता पार्टी का समर्थन तो पत्नी मांगेगी कांग्रेस के पक्ष में वोट

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस से अलविदा कहा दिया था। तंवर ने उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट न दिए जाने के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पार्टी ने एक तरह से उन्हें दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तंवर ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को चुनाव में अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

  • Kavita Kaushik

    EntertainmentJul 25, 2019, 1:36 PM IST

    छोटे पर्दे की पुलिस इंस्पेक्टर ने हॉट तस्वीरों से मचाई सनसनी

    सब टीवी के सीरियल एफआईआर की पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला(कविता कौशिक) को तो भूले नही होंगे आप? इन दिनों वह छुट्टियों पर हैं। उनकी बिकनी तस्वीरें इंटरनेट पर धमाल मचा रही हैं। 
     

  • op chautala reached Pankaj Sangwan residence

    NewsJun 6, 2019, 4:44 PM IST

    पंकज सांगवान के घर पहुंचे चौटाला

    हरियाणा के गोहाना के कोहला गांव के रहने वाले पंकज सांगवान के घर पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पहुंचे। सांगवान चीन सीमा के पास अरूणाचल प्रदेश में लापता हुए वायुसेना के एंटोनी एएन-32 विमान में मौजूद थे। 

  • undefined

    NewsMay 17, 2019, 2:41 PM IST

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला को ईडी ने दिया बड़ा झटका

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा झटका दिया है। उनकी दिल्ली की कुछ संपत्तियों को जब्त किया गया है। जिसकी कीमत 1.94 करोड़ रुपए है। 

  • Kiran choudhary asked to ajay chautala apolosize for his remark

    NewsMay 2, 2019, 3:42 PM IST

    किरण चौधरी ने कहा कि माफी मांगे अजय चौटाला

    हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस की नेता किरण चौधरी ने कहा कि अजय चौटाला को अपने विवादित बयान पर माफी मांगनी चाहिए। अजय चौटाला के महेंद्रगढ़ में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। किरण चौधरी ने कहा कि जेल में रहकर ऐसे लोगों का संतुलन बिगड़ गया है। 

  • Shruti choudhary complained about ajay chautala election commission

    NewsMay 1, 2019, 3:58 PM IST

    श्रुति चौधरी ने चुनाव आयोग से की अजय चौटाला की शिकायत

    भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी ने जजपा नेता अजय सिंह चौटाला की चुनाव आयोग से शिकायत की। उन्होंने बहुत घटिया बात कही है, ये उनकी सोच को दर्शाता है। जजपा खत्म हो रही है। ऐसे में ये डिस्प्रेशन में आकर परेशान व हताश होते हुए इस तरह की बात कर रहे हैं।