छत्तीसगढ़  

(Search results - 144)
  • News11, Dec 2019, 9:52 AM IST

    2012 में बस्तर में हुई हत्याओं की जांच फर्जी एन्काउंटर की तरफ करते हैं इशारा

    छत्तीसगढ़ पुलिस ने 28 जून, 2012 को बीजापुर जिले के सरकेगुडा में एक मुठभेड़ में गोलीबारी कर 17 लोगों की हत्या कर दी थी। इस मामले की न्यायिक जांच न्यायमूर्ति विजय कुमार अग्रवाल ने की। सात साल तक चली सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति विजय कुमार अग्रवाल की न्यायिक जांच की रिपोर्ट के अनुसार इसे माओवादियों के खात्मे के लिए मुठभेड़ बताया गया। सरकेगुडा गांव में 17 लोगों की मौत पर सवाल उठने के बाद तत्कालीन भाजपा सरकार ने एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था।

  • News8, Dec 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • naxalite arrested fron jharkhand capital ranchi

    News30, Aug 2019, 4:02 PM IST

    झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई वारदात करने वाला नक्सली रांची से गिरफ्तार

    झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में कई कांडों में वांछित उग्रवादी को रांची से गिरफ्तार किया गया है। उसके सिर पर एक लाख रुपए का ईनाम था। उसे पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम से गिरफ्तार किया है। 
     

  • When the snake was killed, he reached jail

    News9, Aug 2019, 6:50 AM IST

    सांप को मारा तो पहुंच गए जेल

    असल में दतरेगी गांव के रहने वाले दसरू यादव ने एक सांप को मार दिया था। जिसके बाद वन अफसरों ने इसके घर से मरे हुए सांप को अपने कब्जे में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। 

  • पुलिस ने यहां मौजूद नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया।

    News29, Jul 2019, 7:56 PM IST

    इस स्कूल में पढ़ते हैं नक्सली, हाथ में बंदूक नहीं बल्कि रहती है कॉपी और पेंसिल

    इस स्कूल को एक महीने पहले खोला गया है और इसमें तीन सौ से ज्यादा नक्सली पढ़ रहे हैं। कई नक्सलियों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण किया। हालांकि ये पढ़े लिखे नहीं थे और इन्होंने जिला प्रशासन से पढ़ने की इच्छा जताई। जिसके बाद इस स्कूल को खोला गया है। इन नक्सलियों को पढ़ाने के लिए स्कूल में तीन अध्यापक हैं।

  • মানুষের মৃতদেহ থেকে এবার তৈরি হবে জৈব সার

    News6, Jul 2019, 8:18 AM IST

    छत्तीसगढ़ में कचरे की खाद से 15 लाख कमाता है यह शख्स

    आम आदमी लगातार अपनी कोशिशें जारी रखें तो बड़ी सफलता हासिल कर सकता है। कुछ ऐसी ही खबर आई है छत्तीसगढ़ से। यहां के बिलासपुर जिले में रहने वाले किसान कचरे से खाद बनाकर हर साल 15 लाख की कमाई करने में सफल हो रहे हैं। 
     

  • News14, Jun 2019, 3:11 PM IST

    ममता बनर्जी के गुंडों की करतूत, भुगत रहा है पूरा देश

    पश्चिम बंगाल में इतनी ज्यादा अराजकता फैली हुई है कि गुंडों की पिटाई से कई डॉक्टर घायल हो गए और एक तो अब तक कोमा में है। डॉक्टरों को पीटने वाले सैकड़ो की संख्या में थे, लेकिन उसमें से मात्र दो की ही गिरफ्तारी हुई है। इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है क्योंकि डॉक्टरों की बेहद क्रूरता से पिटाई के विरोध में दिल्ली, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है। इसकी वजह से पूरे देश के अस्पतालों में हाहाकार मचा हुआ है। 

  • News24, May 2019, 7:20 PM IST

    बिहार में सबसे ज्यादा चला 'नोटा का सोटा', हर जगह हुआ इस्तेमाल

    दमन और दीव में 1.7 फीसदी, आंध्र प्रदेश में 1.49 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 1.44 फीसदी मतदाताओं ने नोटा का चयन किया। 16वीं लोकसभा के चुनाव में 2014 में पहली बार संसदीय चुनाव में नोटा की शुरुआत हुई थी।

  • No crowd in priyanka gandhi vadra road show

    News16, May 2019, 6:11 PM IST

    प्रियंका के रोड शो में दिखे गिनती के लोग

    उज्जैन में भगवान महाकाल की पूजा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंदौर में रोड शो किया। प्रियंका खुली गाड़ी में सवार थी।

  • MN100 secs Hindi May 14

    News14, May 2019, 8:38 PM IST

    चंदा कोचर से मंगलवार को हुई पूछताछ से लेकर पीएम मोदी के विपक्ष पर जोरदार पलटवार तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वीडियोकॉन को कर्ज देने के मामले में चंदा कोचर की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। कोचर से मंगलवार को ईडी ने दोबारा पूछताछ की।
     

  • Bangladesh is not taking its plane, surrounded space in airport by four years

    News14, May 2019, 9:52 AM IST

    मुसीबत बना बांग्लादेशी जहाज, चार साल से खड़ा है इस एयरपोर्ट पर

     चार साल पहले बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को आपातकालीन लैंडिग पर छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतारा गया था। उस वक्त ये जहाज बांग्लादेश से मस्कट जा रहा था। आपातकालीन लैंडिग की अनुमति के बाद इसे वहां पर उतारा गया। सुरक्षित लैंडिग के बाद यात्रियों को अन्य एयरलाइंस से उनके गंतव्य भेज तो दिया गया। लेकिन ये विमान उड़ान नहीं भर पाया।

  • naxals

    News10, May 2019, 3:14 PM IST

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दो नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दंतेवाड़ा सुकमा बॉर्डर पर एसटीएफ व डीआरजी की टीम ने एक मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की। इन नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। 

  • Nation8, May 2019, 7:54 PM IST

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले से लेकर पीएम मोदी के खिलाफ सभी याचिकाएं खारिज होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है

  • Airforce jawan shot himself in train

    News3, May 2019, 6:41 PM IST

    एयफोर्स के जवान ने ट्रेन में गोली मारकर की आत्महत्या

    वी वेंकटेश नाम के एक एयर फोर्स के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। यह जवान आंध्र प्रदेश निवासी था और हलवारा में तैनात था। उसने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में धौलपुर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बीच खुद को गोली मार ली। 
     

  • Six Naxalites arrested in dantewada

    News30, Apr 2019, 6:21 PM IST

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से छह नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अलग अलग थाना क्षेत्र से कुल 6 नक्सली गिरफ्तार किए गए। इनमे 4 नक्सलियों पर कुल 4 लाख का इनाम घोषित था। गिरफ्तार किए गए 3 नक्सलियों पर निलावाया में हुए मीडिया कर्मी समेत 3 जवानों की हत्या का भी आरोप है। यह नक्सली गीदम साप्ताहिक बाजार में रेकी करने आये थे। तभी मुखबिर की सूचना पर तीनों नक्सलियों की घेराबंदी करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 
    इसके अलावा बाकी के तीन नक्सलियों को भी दंतेवाड़ा में अलग अलग जगहों से पकड़ा गया।