छत्तीसगढ़ चुनाव  

(Search results - 6)
  • rafeal

    ViewsDec 14, 2018, 6:17 PM IST

    राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का नजरिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी नैतिक जीत है

    सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ‘राफेल मामले में सरकार के निर्णय लेने की प्रक्रिया बिल्कुल सही थी और इसपर कोई संदेह नहीं किया जा सकता’। अदालत की सबसे अहम टिप्पणी ऑफसेट पार्टनर के मामले में थी, जिसमें कोर्ट ने कहा कि ‘हमें लगता है कि सरकार की ऑफसेट पार्टनर तय करने में कोई भूमिका नहीं थी’। देश की सर्वोच्च अदालत के द्वारा कहे गए यह शब्द कांग्रेस के मुंह पर कालिख होने के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी नैतिक जीत है। क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे को लेकर जो झूठ का जाल फैलाया था उसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को सीधा निशाने पर रखा गया था।   

  • Chhattisgarh ka dhartipakad

    NewsNov 12, 2018, 5:54 PM IST

    मध्य प्रदेश का धरतीपकड़

    मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक प्रत्याशी लगातार 22 सालों से चुनाव लड़ रहा है। रामकुमार त्रिपाठी नाम के इस शख्स ने 1996 में अपनी पार्टी बनाई। जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष वह खुद हैं। इनके पास डॉक्टरेट की भी उपाधि है। यह अपनी सायकिल से सीटी बजाते हुए चुनाव प्रचार करते हैं। रामकुमार अब तक एक लोकसभा, एक नगरपालिका अध्यक्ष के साथ ही छः विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

    इनकी कहानी देश के अलग अलग हिस्सों में बैठे उन लोगों से मिलती जुलती है, जो सालों तक चुनाव लड़ते हैं लेकिन जीतते कभी नहीं है। ऐसे लोगों को धरतीपकड़ की उपाधि दी जाती है। 

    धरतीपकड़ कुश्ती का दांव होता है जिसमें चित हो चुका पहलवान ज़मीन से ऐसे चिपक जाता है जैसे उसने धरती को पकड़ लिया हो। 

  • Drones in CG elections

    NewsNov 12, 2018, 1:43 PM IST

    छत्तीसगढ़ चुनाव में पहली बार ड्रोन का इस्तेमाल

    छत्तीसगढ़ के घनें जंगलों में निर्विरोध मतदान करवाना अपने आप में बड़ी चुनौती रही है। इस बार सरकार  तकनीक का सहारा लेकर चुनाव करवा रही है।