छात्रा  

(Search results - 77)
  • <p>इसी तरह लखनऊ में भी आज से स्कूल खोले गए। सिटी Montessori स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि बिना स्टूडेंट्स के स्कूल एक चारदिवारी थी, हमें स्टूडेंट्स को वापस देखकर खुशी हो रही है।</p>

    News31, Oct 2020, 11:51 AM

    राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, जानें 9वीं से 12वीं के छात्रों की कितनी फीस हुई कम

    हालांकि इससे पहले सीबीएसई ये फैसला कर चुका है। लिहाजा इसी के तर्ज पर राजस्थान सरकार ने फीस का फैसला किया है।माना जा रहा है कि राजस्थान में नवंबर महीने से इन कक्षाओं की पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

  • undefined

    News28, Oct 2020, 9:18 PM

    कम उम्र के कारण नहीं पा सकी पहला स्थान, न्यूरो सर्जरी में शोध करने की है 'आकांक्षा'

    आकांक्षा ने कहा कि एम्स दिल्ली से एमबीबीएस करने के बाद उनकी इच्छा न्यूरो सर्जरी में शोध करने की है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य ऊंचा रखें। इसे हासिल करने के लिए रणनीति बनाकर प्रयास करें। हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क भी सफलता के लिए जरूरी है।

  • <p>गाजियाबाद के एक स्कूल में पढ़ाई करते बच्चे।</p>

    News19, Oct 2020, 2:48 PM

    यूपी में छह महीने बाद खुले स्कूल, सेनेटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को मिला प्रवेश

    असल में राज्य के कई स्कूलों में आज से कक्षाएं शुरू हो गई हैं और स्कूलों में परीक्षा जारी है। जिसके बाद छात्र और छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूर-दूर बैठाया गया है। वहीं, स्कूल में प्रवेश से पहले छात्रों के हाथ सेनेटाइज किए गए और थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई।

  • <p><br />
राजस्थान के कोटा में विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट व कालेजों में पढ़ रहे प्रदेश के लगभग 8 हजार &nbsp;छात्रों को वापस उनके घर लाने के लिए CM योगी ने 300 बसें राजस्थान भेजी है। यहां पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने वीडियो जारी कर अपनी व्यथा सरकार तक पहुंचाई थी और वापस घर पहुंचाने की मांग की थी। जिसके बाद CM &nbsp;एक्शन में आए और अधिकारियों के साथ बैठक की।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News17, Apr 2020, 9:30 PM

    योगी एक्शन: कोटा से छात्रों को निकालने के लिए गहलोत कर रहे हैं तारीफ तो सवाल उठा रहे हैं अखिलेश

    असल में उत्तर प्रदेश ने कोटा में दो सौ बसों को भेजने का फैसला किया है। जो कोटा में रह रहे राज्य के छात्र छात्राओं को वापस लाएंगे। क्योंकि लॉकडाउन होने के कारण वहां पर हजारों की संख्या में छात्र -छात्राएं फंसे हुए हैं और हास्टल और गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। जबकि वहां पर कोचिंग बंद हो चुकी हैं। 

  • girls college

    News15, Feb 2020, 7:31 AM

    छात्राओं के पीरिड्स के नाम पर उतारे गए कपड़े, जांच शुरू

    गुजरात के भुज में एक कॉलेज के हॉस्टल की 60 से अधिक छात्राओं की मासिक धर्म के नाम पर उनकी जांच की गई। हॉस्टल प्रशासन ने ये जांच कि छात्राओं को कहीं मासिक धर्म तो नहीं हो रहा है और इसके लिए उनके कपड़े उतारे गए। 

  • undefined

    News3, Feb 2020, 4:02 PM

    छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जेल से मिली बेल

     चिन्मयानंद को 23 वर्षीय महिला के साथ यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल के आरोप में पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल चिन्मयानंद को बेल मिलने के बाद राहत मिली है। हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे थे और उन्होंने इसके लिए कोर्ट में कई तरह की दलीलें भी दी। पिछले साल की सियासत में इस मामले ने तूल पकड़ा था।

  • undefined

    News25, Jan 2020, 12:09 PM

    पटना के कॉलेज में बुर्का पहना तो लगेगा 250 रुपये का जुर्माना

    फिलहाल कॉलेज प्रशासन के नए नियम के खिलाफ छात्राएं एकजुट होने  लगी हैं। कॉलेज प्रशासन का कहना है छात्राओं के बुर्का पहनने पर कोई रोक नहीं है। वह घर से कॉलेज बुर्के आएं और जाएं। लेकिन कॉलेज के भीतर बुर्के पर प्रतिबंध लगा रहेगा और जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसको 250 रुपया का जुर्माना भरना पड़ेगा।

  • undefined

    News18, Oct 2019, 8:20 PM

    योगी सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में बैन किए मोबाइल फोन

    फिलहाल राज्य सरकार के इस आदेश की आलोचना हो रही है। क्योंकि लोगों का कहना है कि मोबाइल सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है। खासतौर से लड़कियों के लिए। लेकिन आज राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है। इस आदेश के तहत अब प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लग गया है। राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर एक नोटिस जारी किया है।

  • undefined

    News5, Oct 2019, 9:24 AM

    आज हो सकता है चिन्मयानंद की आवाज की जांच के नमूने का फैसला

    असल में जेल में बंद चिन्मयानंद मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में चिन्मयानंद, यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की और रंगदारी मांगने के आरोपित संजय, विक्रम तथा सचिन की आवाज के नमूने लेने के लिए याचिका दायर की है। लेकिन कोर्ट ने इस पर आज तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा है। आज उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में कोर्ट फैसला सुनाएगी। अगर कोर्ट नमूने लेने का आदेश देती है तो यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके पांच सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं चिन्मयानंद की भी मुश्किलें बढ़ेंगी।

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News23, Sep 2019, 6:35 AM

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • undefined

    News22, Sep 2019, 12:07 PM

    चिन्मयानंद यौन शोषण कांड: छात्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    एसआईटी ने दो दिन पहले चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्योंकि छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने से नाराज और उसने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन अब एसआईटी कभी  भी छात्रा को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि एसआईटी के पास ब्लैकमेल करने के कई सबूत हैं। 

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News21, Sep 2019, 12:26 PM

    सेक्स और सियासत का यूपी से हैै पुराना नाता

    लॉ की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता जेल भेज दिए गए हैं। हालांकि एसआईटी का दावा है कि चिन्मयानंद ने कई जुर्मों का कबूल लिया है। लेकिन उन्होंने छात्रा के साथ बलात्कार से इंकार किया है। जबकि छात्रा का कहना है कि चिन्मयानंद ने उनका यौन शोषण किया है। चिन्मयानंद पहले नेता नहीं जो यौन शोषण के मामले में जेल गए हैं। इससे पहले कई नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी है और कई अभी भी जेल में बंद हैं।

  • undefined

    News19, Sep 2019, 8:13 AM

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • undefined

    News17, Sep 2019, 7:09 AM

    लटकी गिरफ्तारी की तलवार तो बीमार हुए स्वामी जी

    फिलहाल एसआईटी की टीम ने छात्रा के चार साथियों से भी पूछताछ की है।  वहीं कॉलेज के कुछ स्टॉफ को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। एसआईटी ने छात्रा के दोस्तों से फिरौती की रकम को लेकर पूछताछ की है। क्योंकि चिन्मयानंद का आरोप है कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था और फिरौती के तौर पर पांच करोड़ रुपये मांगे जा रहे थे।

  • bhu

    News15, Sep 2019, 5:04 PM

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं छात्राएं

    विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में भारी हंगामा मचा हुआ है। यहां छात्राएं बीएचयू के दरवाजे पर उतर कर प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राएं यौन शोषण के आरोपी एक प्रोफेसर की दोबारा बहाली किए जाने की वजह से नाराज हैं।