छिंदवाड़ा  

(Search results - 7)
  • kamalnath and nakulnath

    News28, May 2019, 6:50 PM IST

    कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पर कुछ ऐसे टूटा योगी का कहर

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ इस बार मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से चुनकर संसद पहुंचे हैं। लेकिन शपथग्रहण समारोह से पहले ही उनके व्यापारिक हितों को करारी चोट पहुंची है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गाजियाबाद के उनके संस्थान आईएमटी(IMT) का सैकड़ों करोड़ का भूमि आवंटन रद्द कर दिया है। 
     

  • Shatrughan Sinha said jinnah's important role in freedom

    News27, Apr 2019, 11:08 AM IST

    कांग्रेस ने निकाला जिन्ना का जिन्न, शत्रुघ्न ने मुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए गिनाया जिन्ना का योगदान

    हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले पटना साहिब से बीजेपी के सांसद और फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी के साथ ही सरदार वल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, राजीव गांधी और राहुल गांधी की पार्टी है। लेकिन इस पार्टी में जिन्ना की भी उतनी ही अहमियत है। भारत के नेताओं की भारत की आजादी और विकास में जिस तरह का योगदान है वैसे ही जिन्ना की भी अहम भूमिका है। 

  • Shivraj Challenge to CM Kamalnath

    News25, Apr 2019, 5:50 PM IST

    कमलनाथ के गढ़ में शिवराज की ललकार

    कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जाकर चुनौती दी। दरअसल शिवराज चुनाव प्रचार करने के लिए छिंदवाड़ा में हैं। लेकिन उन्हें चौरई की गुड़ मंडी में स्थानीय प्रशासन पर 5 बजे के बाद हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं दी। 

  • Congress leader died

    News12, Jan 2019, 3:50 PM IST

    कांग्रेसी नेता का आखिरी सूर्य नमस्कार

    आज सूर्य नमस्कार करते समय छिंदवाड़ा के एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता की हार्ट अटैक हो जाने से मृत्यु हो गई। छिंदवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति निगम अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना का आज सुबह अचानक हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया ।
     

  • Kamal Nath

    Views13, Dec 2018, 4:51 PM IST

    आखिर क्यों सिख दंगों का दाग होने पर भी कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस की मजबूरी है ?

    समय- 1 नवंबर 1984, जगह- दिल्ली का रकाबगंज गुरुद्वारा। जहां पर मौजूद थे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, जो कि जल्दी ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। रकाबगंज गुरुद्वारा वो जगह है जहां ‘हिंद की चादर प.पू. गुरु तेगबहादुर जी’ का अंतिम संस्कार किया गया था। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इसी जगह पर भयानक दंगा हुआ जिसमें सिखों को बेरहमी से मौत के घाट उतारा गया। जिसका आरोप लगा कमलनाथ पर। आज कांग्रेस सिख दंगे के सभी आरोपियों से लगभग पल्ला झाड़ चुकी है। लेकिन मध्य प्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना उसकी मजबूरी है। जानिए क्यों-  

  • Kamalnath in mandir

    Madhya Pradesh27, Nov 2018, 5:16 PM IST

    भगवान भरोसे कमलनाथ

    जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं कांग्रेसी नेताओं की भगवान में आस्था बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ की ताजा गतिविधियों पर नजर डालें तो कुछ ऐसा ही नजर आता है। 

  • PM in chhindwada

    Madhya Pradesh18, Nov 2018, 5:29 PM IST

    कमलनाथ के गढ़ में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की खोली पोल

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को कन्फ्यूज और पूरी पार्टी को फ्यूज करार दिया। पीएम ने कांग्रेस पर विकास में फेल रहने का आरोप लगाया।