जंग  

(Search results - 203)
  • undefined

    News2, May 2020, 3:22 PM

    कोरोना से जंग में बेंगलुरु की इस दुकान ने पेश की मिसाल; सबको लेना चाहिए सबक

     

    कोरोना से जंग में बेंगलुरु के इस दुकान ने पेश की मिसाल। दुकान में आने वाले हर ग्राहक का करते है टेस्ट।

  • undefined

    News2, May 2020, 1:50 PM

    जानें तब क्या हुई जब ट्रैक्टर में उछलकर आ गया बाघ

    नेपाल से सटे पीलीभीत जिल में इस दिनों का बाघ का आतंक छाया हुआ है। जिले में बाघ ने कई लोगों के निशाना बनाया है। आमतौर जिले में जंगल के आसपास के इलाकों में इस तरह की घटनाएं होती रहती है। लेकिन कोरोना संकट के दौरान आवाजाही कम होने के कारण बाघ जंगल से निकल कर रिहायसी इलाकों में आने लगे हैं।

  • undefined

    News1, May 2020, 6:47 AM

    कोरोना की जंग जीतने को तैयार है भारत, 33,610 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश अन्य देशों की तुलना में बेहतर कर रहा है और आने वाले कुछ हफ्ते इस निर्णायक युद्ध को जीतने में अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं गुरुवार को 1,823 नए मामले दर्ज किए जाने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 33 पार हो गई है और आकंड़ा 33,600 तक पहुंच गया है।  हालांकि देश में सक्रिय मामलों की संख्या 24,162 थी, जबकि 8,372 लोग ठीक हो चुके और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

  • <p style="text-align: justify;">उन्होंने आगे लिखा, "जब मैं पहली बार दर्द के साथ अस्पताल (लंदन के) में गया, मुझे लंबे वक्त तक इस बात का एहसास तक नहीं हुआ कि मेरे बचपन का सपना लॉर्ड्स स्टेड‍ियम मेरे अस्पताल के पास बना है।&nbsp;</p>

    News29, Apr 2020, 2:53 PM

    अलविदा: फिल्म स्टार इरफान खान का निधन,शोक में डूबा बॉलीवुड, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

    एक सप्ताह पहले ही उनकी 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का निधन जयपुर में हुआ था और कोरोना लॉकडाउन के कारण वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इरफान खान ने केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उन्होंने बॉलीवुड से लेक हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया।

  • undefined

    News23, Apr 2020, 4:33 PM

    कोरोना वायरस की जंग में AIIMS के डॉक्टर्स का साथ देंगे रोबोट्स

    डॉक्टरों के बीच संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने और कोविद -19 रोगियों के साथ लगातार संपर्क को कम करने के लिए, दुनिया भर के अस्पताल रोबोटिक्स की ओर रुख कर रहे हैं।

  • এবার বিজেপির রাস্তায়, সিএএ বিরোধিতায় বাড়ি বাড়ি প্রচারে নামছে তৃনমূল

    News21, Apr 2020, 2:17 PM

    केन्द्रीय टीम को लेकर फिर छिड़ी ममता और केन्द्र के बीच जंग

    राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार पर बगैर परामर्श या चर्चा के टीम भेजने को लेकर सवाल उठाए हैं। उधर राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं। सिन्हा ने केन्द्र सरकार पर सवाल उठाया है कि  राज्य सरकार को सूचित करने के महज 15 मिनट के भीतर केंद्र सरकार की एक टीम कोलकाता में कैसे उतर सकती है।

  • undefined

    News15, Apr 2020, 6:00 PM

    कोरोना के बीच में शुरू हुई ममता और धनखड़ के बीच जंग

    राज्यपाल ने दावा किया कि राज्य में धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं जा सका है और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया है। लिहाजा राज्य में केन्द्रींय अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया जाना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है और इसलिए ममता सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। 
  • undefined

    Nation1, Apr 2020, 5:31 PM

    इस महिला ने बनाई देश की पहली कोरोना जांच किट

    कोरोनावायरस के खिलाफ भारत अब और मजबूती से जंग लड़ेगा। इसकी वजह कोरोना का टेस्ट करने वाली पहली स्वदेशी किट है, जिसे एक महिला वायरोलॉजिस्ट ने तैयार किया है। वह भी अपनी बच्ची को जन्म देने से महज 4 घंटे पहले। इनका नाम है मीनल दखावे भोंसले। मीनल उसी मायलैब डिस्कवरी की रिसर्च और डेवलपमेंट प्रमुख हैं, जिसने यह किट तैयार की है।

  • undefined

    News14, Mar 2020, 10:18 AM

    प्रियंका को राज्यसभा टिकट पर शिवसेना में शुरू हुई जंग, मराठी और गैरमराठी का बना मुद्दा

    प्रियंका चतुर्वेदी पिछले साल ही शिवसेना में शामिल हुई थी और उसके बाद उन्हें पार्टी में प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया। प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है। हालांकि इससे पहले प्रियंका कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। हालांकि कांग्रेस में आलाकमान से विवाद होने के बाद उन्होंने पार्टी का अलविदा कह दिया था।

  • undefined

    News9, Mar 2020, 7:20 AM

    मध्य प्रदेश में भाजपा ने लिफाफे में बंद किए राज्यसभा दावेदारों के नाम, कांग्रेस में जंग जारी

    भाजपा ने राज्यसभा  के लिए दावेदारों  के नाम लिफाफे में बंद कर केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिए हैं जबकि कांग्रेस में उम्मीदवारी के लिए जंग जारी है। माना जा रहा है कि दोनों दल होली के बाद प्रत्याशियों के नामों का  ऐलान करेंगे। राज्यसभा की तीन सीटें दिग्विजय सिंह, भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा का कार्यकाल समाप्त होने के कारण खाली हो रही हैं। भाजपा दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

  • उसने बताया कि वह लोकतंत्र के लिए उस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थी। वहां, कई पोस्टर बन रहे थे। मैं कश्मीर से नहीं हूं। इसी दौरान मैंने सोचा कि हम यहां संविधानिक स्वतंत्रता के लिए इकट्ठा हुए हैं, तो 5 महीने से इंटरनेट बंद क्यों हैं। उन लोगों की आवाज उठाने के लिए मैंने ये पोस्टर उठाया।

    News13, Feb 2020, 11:03 AM

    राज्यसभा की सातवीं सीट के लिए महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना की बीच फिर होगी जंग

     राज्यसभा के सदस्य के लिए 37 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता होती है। वहीं राज्य में भारतीय जनता पार्टी के 105 विधायक हैं और उसे नौ निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन में, शिवसेना के 56 विधायक हैं,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के पास क्रमशः 54 और 44 विधायक हैं। जबकि 20 अन्य विधायकों में से कम से कम 15 विधायकों के राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में जाने की उम्मीद की जा रही है। 
     

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    News3, Feb 2020, 7:29 PM

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।

  • undefined

    News31, Jan 2020, 9:59 AM

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकी मारा गया है जबकि कुछ आतंकी निकटवर्ती वन क्षेत्र में भागने में सफल रहे। इसके बाद इन आतंकियों को जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं एक आतंकी की धड़पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है। आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसमें एक पुलिस का जवान घायल हो गया है।

  • news

    News28, Jan 2020, 7:49 PM

    निर्भया केस में दोषी मुकेश की दया याचिका से शर्जील इमाम की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने दलील दी कि मुकेश के साथ जेल में बुरा बर्ताव हुआ और उसे पीटा गया। एएमयू में आपत्तिजनक भाषण देने वाले आरोपी शर्जील इमाम को पुलिस ने जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार सुबह पुलिस ने शर्जील के भाई मुजम्मिल और उसके एक सहयोगी को जहानाबाद से हिरासत में लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एनसीसी की रैली में कैडेट्स को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे।

  • sanjay raut

    News19, Jan 2020, 8:43 AM

    सावरकर को लेकर महाराष्ट्र में घमासान, शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू

    संजय राउत ने सीधे तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को वीर सावरकर को समझना है, उसे दो दिन अंडमान की जेल में रहना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने कहा कि वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते हैं। जिसके बाद शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई थी। लेकिन अब संजय राउत के इस बयान के कांग्रेस ने भी शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।