जनवरी  

(Search results - 100)
  • undefined

    NewsNov 9, 2020, 2:22 PM IST

    योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रयागराज में हमेशा की तरह जनवरी में लगेगा माघ मेला

    ऋषियों और संतों को सलाह दी गई है कि वे बड़ी संख्या में अपने अनुयायियों को आमंत्रित न करें। उन्होंने कहा, "इस साल महामारी के कारण माघ मेले में धार्मिक संगठनों की संख्या कम होगी। केवल द्रष्टा, 'कल्पवासी' (जो एक महीने तक रहते हैं और ध्यान करते हैं) और भक्तों का ही यहां स्वागत किया जाएगा।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>খুব বেশি আর দেরি নেই। অক্টোবরেই দ্বিতীয় ভ্যাকসিন আনছে রাশিয়া। ১৫ অক্টোবরেই সেই &nbsp;ভ্যাকসিনের কথা জানানো হবে।</strong></p>

    NewsNov 5, 2020, 8:09 AM IST

    खुशखबरी: जनवरी तक आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, कीमत भी होगी कम

    असल में कोरोना संक्रमण के बीच देश में कई दवा कंपनियां कोरोना का टीका विकसित कर रही है। हालांकि अभी तक रूस ने इस वैक्सीन को विकसित किया है। लेकिन इस वैक्सीन को अन्य देशों को नहीं दिया जा रहा है।

  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 6:59 PM IST

    केरल में सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती का आदेश, विधायकों का भी कटेगा वेतन

    हालांकि इसके साथ ही केरल सरकार ने राज्य के मंत्रियों, विधायकों, विभिन्न बोर्ड के सदस्यों, स्थानीय निकाय संस्था के सदस्यों, विभिन्न आयोगों के सदस्यों का वेतन एक साल तक तीस फीसदी काटने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फंड जुटाने के लिए जुटाने के लिए अगले पांच महीनों तक सरकारी कर्मचारियों का छह दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

  • undefined

    NewsFeb 18, 2020, 6:26 PM IST

    अर्थव्यवस्था में भारत के अच्छे प्रदर्शन से प्रशांत किशोर के नीतीश कुमार तक तंज कसने तक, देखिए माय नेशन के 100

     भारत अर्थव्यवस्था के मामले में ब्रिटेन और फ्रांस को पीछे छोड़ दुनिया में 5वें नंबर पर आ गया है। अमेरिकी थिंक टैंक वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू ने 2019 की रिपोर्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत ने ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देशों को पीछे छोड़ दिया है. जदयू से 29 जनवरी को निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहली बार मंगलवार को पटना पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खुलकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार को सशक्त नेता की जरूरत है, पिछलग्गू की नहीं। कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ने का असर चीन के साथ अब भारत पर भी दिखने लगा है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन से सप्लाई बाधित होने की वजह से भारत में पैरासिटामॉल दवाओं की कीमत 40% बढ़ गई है।

  • undefined

    NewsFeb 12, 2020, 10:10 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • 18 अगस्त, रविवार का राशिफल

    AstrologyJan 31, 2020, 11:09 AM IST

    तीन राशियों के लिए नौकरी में हैं उत्तम योग, जानें आज 31 जनवरी(शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज शुक्रवार(31 जनवरी) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी बता रहे हैं। आाचार्य के मुताबिक आज का दिन सभी राशियों के लिए शुभ है। लेकिन कुछ राशियों को अपनी वाणी में नियंत्रण रखना होगा। नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं।आज पूरे जनमानस के लिए अद्भुत योग हैं।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 8:01 AM IST

    आज से दो दिनों की बैंक हड़ताल, हो सकता नकदी संकट

    कर्मचारियों की यूनियनों ने 20 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी की मांग की है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों की हड़ताल का असर बैंकों के काम के साथ ही एटीएम पर पड़ सकता है। लिहाजा अगर आपने कैश नहीं निकाला है तो कैश निकालकर रख लें। क्योंकि दो दिन की हड़ताल के बाद तीसरे दिन में रविवार पड़ रहा है। जिसके कारण बैंकों में अवकाश होगा। लिहाजा जनता को अगले तीन दिन नकदी संकट से रूबर होना पड़  सकता है।

  • sarsawati maa

    NewsJan 29, 2020, 6:39 AM IST

    बसंत पंचमी: तीन ग्रह के लिए शुभ, जानें मां सरस्‍वती पूजा की पूरी विधि

    बसंत पंचमी(Basant Panchami) आज है। हालांकि इसके मुहूर्त को लेकर कुछ लोगों में विवाद है। कुछ का कहना है कि बसंत पंचमी 29 को है तो कुछ का कहना कि 30 जनवरी को। लेकिन ये दोनों ही दिन है। क्योंकि 29 जनवरी( बुधवार) को पंचमी तिथि सुबह 10.46 से शुरू होगी, जो गुरुवार दोपहर 1.20 बजे तक रहेगी। लिहाजा इन दो दिनों में शुभ मुहूर्त पर कोई भी पूजा कर सकता है।

  • undefined

    AstrologyJan 27, 2020, 1:32 PM IST

    साप्ताहिक राशिफल: 26 जनवरी से 2 फरवरी तक

    अपने पाठकों के लिए हम सप्ताहिक राशिफल लेकर आ रहे हैं। आचार्य जिज्ञासु जी इस सप्ताह यानी 26 जनवरी से 1 फरवरी तक का राशिफल बता रहे हैं। आचार्य जिज्ञासु का कहना है कि इस सप्ताह कुछ राशियों के लिए यात्रा के अच्छे योग हैं तो कुछ को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सावधानी बरतनी पड़ेगी। हालांकि ज्यादातर राशियों के लिए सप्ताह शुभ है।

  • সরস্বতী পুজোর ছবি

    AstrologyJan 27, 2020, 6:31 AM IST

    बसंत पंचमी: ऐसे करें मां सरस्वती की पूजा, जानें कब है शुभ मुहूर्त

    देशभर में बसंत पंचमी(Vasant Panchami) 29 जनवरी को मनाई जाएगी। भारत से लेकर बांग्लादेश और नेपाल में बसंत पंचमी(Vasant Panchami) का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन मां सरस्वती की पूजा विधि विधान से की जाती है। इसे मां सरस्वती का जन्मोत्सव भी कहा जाता है। बसंत पंचमी माघ महीने के शुक्ल पक्ष के दिन मनाई जााती है। इसे श्रीपंचमी भी कहा जाता है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    NewsJan 23, 2020, 8:19 AM IST

    कमलनाथ सरकार दिल्ली की तर्ज पर शुरू डोर स्टेप योजना, कभी विरोध करने वाली कांग्रेस से केजरीवाल ने लिए मजे

    इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार इंदौर से शुरू करने जा रही है। उसके बाद इस पूरे राज्य में लागू किया जाएगा। इस योजना के तहत जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, खसरा-खतौनी की नकल जैसी कई ज़रूरी सेवाओं को घर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा।

  • undefined

    NationJan 21, 2020, 7:44 PM IST

    219 साल के इतिहास में पहली बार सिद्धिविनायक मंदिर में हुआ ऐसा

    दिल्ली के एक श्रद्धालु ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को 35 किलो सोना दान में दिया। इसकी कीमत 14 करोड़ रुपए है। मंदिर के 219 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। मंदिर प्रबंधन के अधिकारियों के मुताबिक, सिद्धिविनायक मंदिर सिंदूर लेपन के लिए 4 दिनों (15 जनवरी से 19 जनवरी तक प्राण प्रतिष्ठा के लिए) तक बंद था। जानकारी के अनुसार मंदिर को यह दान पिछले हफ्ते मिला है। सिद्धिविनायक मंदिर में हर साल श्रद्धालु करोड़ों रुपयों का दान देते हैं। जहां कुछ लोग नगदी के तौर पर दान देते हैं। वहीं कुछ सोना, चांदी या कीमती रत्न दान करते हैं।

  • निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    NewsJan 20, 2020, 11:32 PM IST

    निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निचली अदालत, दिल्ली हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्भया के दुष्कर्मी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने वारदात के वक्त खुद के नाबालिग होने का दावा किया था। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शेल्टर होम के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को यौन शोषण और उत्पीड़न का दोषी करार दिया है। दोषियों की सजा पर 28 जनवरी को बहस की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में शामिल हुए। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से उन्होंने एक घंटा 52 मिनट बात की।

  • undefined

    NationJan 17, 2020, 7:14 PM IST

    निर्भया के आरोपियों को मिलेगी सजा, 1 फरवरी को होगी फांसी

    पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया। इसके मुताबिक, चारों दोषियों को एक फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इस मामले में बाकी दोषी अगर दया याचिका नहीं लगाते हैं तो 14 दिन बाद चारों दुष्कर्मियों को फांसी दी जा सकती है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी कर दिया था।

  • nirmala sitaraman on budget

    NewsJan 9, 2020, 8:10 AM IST

    संसद में एक फरवरी को पेश होगा ‘आम बजट’, अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हो सकता है ऐलान

    माना जा रहा है इस बार बजट सत्र दो चरणों में हो सकता है। क्योंकि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सरकार से बजट सत्र को दो चरणों में रखने की मांग की है। इसके तहत बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा। केन्द्र की मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ये दूसरा बजट पेश करेगी।