जवाहर लाल नेहरू  

(Search results - 16)
  • undefined

    NewsAug 13, 2020, 8:09 PM IST

    पीएम मोदी ने नेहरू को छोड़ा पीछे, बनाया नया रिकार्ड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में एक और रिकार्ड  बनाया है और वह सबसे लंबे समय तक देश की सेवा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी भारतीय पीएम बन गए हैं।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    ViewsMar 27, 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • Sharjeel Imam, Sambit Patra, CAA, NRC, JNU students, BJP, NRC protest, CAA protest

    NewsJan 28, 2020, 3:37 PM IST

    देश के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार, भागने की तैयारी में था

    इमाम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देश के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के सबूत पुलिस के पास हैं और इसके बाद से ही पुलिस ने अलीगढ़ में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं असम में भी उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। इमाम ने देश के अभिन्न हिस्से असम को तोड़ने का भाषण दिया था।

  • শারজিল ইমাম

    NewsJan 27, 2020, 7:49 AM IST

    शरजील इमाम को खोज रही है पांच राज्यों की पुलिस, बढ़ी मुश्किलें

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 16 जनवरी को इमाम ने राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था और उसने कहा कि वह असम को देश से अलग कर देगा। क्योंकि मुस्लिम अगर एकजुट हो जाएं। इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और इसकी तलाश में यूपी पुलिस दिल्ली पहुंची हुई है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

  • pinky choudhary

    NewsJan 7, 2020, 7:44 AM IST

    जेएनयू में हुई हिंसा के लिए हिंदू रक्षा दल ने जिम्मेदारी, जानें कौन है पिंकी चौधरी

    सोमवार रात को एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें इस हमले की जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ले रहे हैं। पिंकी चौधरी खुद को हिंदू रक्षा दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हैं। इससे पहले पिंकी चौधरी आम आदमी पार्टी के कार्यालय में हुए हमले के लिए जेल जा चुके हैं। हालांकि इस वीडियो की पुलिस ने कोई पुष्टि नहीं की है। 

  • undefined

    NewsNov 22, 2019, 9:41 AM IST

    शाह की फटकार आई काम, जेएनयू विवाद खत्म होने की संभावना

    जेएनयू में फीस वृद्धि और हास्टल की फीस को बढ़ाने को लेकर जेएनयू प्रशासन का छात्रों के साथ विरोध चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों को सभी राजनैतिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। जिसके बाद ये आंदोलन अब दिल्ली की सड़कों पर देखा जा रहा है। उम्मीद  की  जा रही कि अगर हफ्ते तक इस विवाद का पटाक्षेप हो सकता है। 

  • BJP MLA disputed remarks on India's first Prime Minister Nehru

    NewsSep 18, 2019, 7:57 PM IST

    भाजपा विधायक ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को बताया ऐयाश

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के विधायक ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर सार्वजनिक रुप से विवादित बयान दिया है। उन्होंने नेहरु को ऐयाशी करने वाला करार दिया। 
     

  • शेहला राशीद के कश्मीर पर ट्वीट कर किये दावों को भारतीय सेना ने खारीज कर दिया है

    NewsAug 19, 2019, 3:06 PM IST

    भारतीय सेना पर बेबुनियाद आरोप लगाना महंगा पड़ा विवादित शेहला को,वकील ने मुकदमा चलाने के लिए दायर की याचिका

    शेहला ने एक के बाद एक दस ट्वीट कल ट्वीटर पर किए और  उसने भारतीय सेना पर तमाम तरह के आरोप लगाए थे। वहीं अब भारतीय सेना ने शेहला के इन आरोपों को खारिज किया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि राज्य में हालत सामान्य हैं। असल में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए सुरक्षा बलों को वहां पर तैनात किया गया है।

  • Know why JNU is not in Kashmir, protest against the removal of Article 370

    NewsAug 7, 2019, 9:31 AM IST

    जानें क्यों कश्मीर में नहीं जेएनयू में हो रहा है अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध

    जानकारी के मुताबिक कश्मीरी छात्रों ने इस बिल के विरोध में कैंपस  में नारे लगाए। उन्होंने कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए भी विरोध प्रदर्शन किया। फिलहाल गृहमंत्रालय ने इन छात्रों के विरोध प्रदर्शन के लिए रिपोर्ट मांगी है। प्रदर्शन कर रहे छात्र और छात्रों ने कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को मिलाकर आजादी की बात कही।

  • Students of a chaotic JNU, mistreated the wife of the Vice Chancellor hostage for several hours

    NewsMar 26, 2019, 8:55 AM IST

    अराजक हुए जेएनयू के छात्र, बवाल के बाद कुलपति की पत्नी से बदसलूकी कर बंधक बनाया

    वामपंथी दलों का गढ़ मानें जाने वाले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों ने सोमवार की शाम को कैंपन में जमकर बवाल काटा। अराजक हुए छात्रों ने कैंपस में स्थित कुलपति के घर में घुसकर तोड़फोड़ की। छात्रों ने कुलपति की पत्नी को भी नहीं छोड़ा और उनके साथ बदसलूकी कर उन्हें घंटों बंधक बनाए रखा।

  • hang

    NewsNov 14, 2018, 2:20 PM IST

    अंतरराष्ट्रीय धावक ने छात्रावास के कमरे में की आत्महत्या

    जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि चौधरी जवाहर लाल नेहरू छात्रावास में नवंबर 2016 से रह रहा था और वह 100 मीटर एवं 200 मीटर दौड़ का प्रशिक्षण ले रहा था। 

  • undefined

    NewsOct 17, 2018, 2:09 PM IST

    कांग्रेस के समय में हुए 7 बड़े रक्षा घोटाले

    60 साल के कांग्रेस और उसके सहयोगियों के शासन के दौरान उन पर घोटाले के कई दाग हैं। रक्षा क्षेत्र में घोटालों की शुरुआत 1948 में हुई जीप खरीद से होती है। तब जवाहर लाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री थे। 

  • rahul baba

    NewsOct 15, 2018, 3:10 PM IST

    अब मध्य प्रदेश चुनाव को साधने के लिए मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे राहुल गांधी

    इस मदिर में राहुल गांधी से पहले उनकी दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू भी दर्शन के लिए आ चुके हैं।

  • GYANDEV AHUJA

    NationAug 11, 2018, 1:34 PM IST

    बीजेपी नेता का बड़ा बयान, नेहरू नहीं थे पंडित, खाते थे...

    बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहुजा ने पंडित जवाहर लाल नेहरू पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा है कि वो पंडित नहीं थे। उन्होंने कहा है कि नेहरू वो सारे काम करते थे जो हिंदू समाज और इस्लाम दोनों में वर्जित है।
     

  • undefined

    NewsJul 29, 2018, 6:56 PM IST

    एक्सक्लूसिवः नेहरू म्यूजियम के निदेशक ने संस्थान को लेकर 'मोदी विरोधी मीडिया' की पोल खोली

    हाल ही में मीडिया में एक और झूठ फैलाया गया। दावा किया गया कि मोदी सरकार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की विरासत को जानबूझकर मिटाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए तीन मूर्ति भवन में एक प्रधानमंत्री म्यूजियम का निर्माण करने की तैयारी है। हालांकि नेहरू स्मृति और लाइब्रेरी के निदेशक शक्ति सिन्हा ने इन दावों को गलत बताते हुए कहा कि नई योजना में नेहरू के अलावा दूसरे प्रधानमंत्रियों को भी शामिल करने का प्रयास है। संभवतः तर्क की जगह राजनीतिक कारणों से इस तरह की खबर को फैलाया गया। सिन्हा ने कहा, जिस वेबसाइट ने यह स्टोरी की, उसने कभी भी उनसे इस मुद्दे पर बात ही नहीं की। यही नहीं उनके किसी दूसरे प्रकाशन को दिए गए बयान का इस्तेमाल करते हुए यह खबर चलाई गई।