जातीय  

(Search results - 10)
  • a women planted her own gangrape story to take revange from daughter in bulandshahar

    News3, Aug 2019, 9:46 PM IST

    बेटी-दामाद को फंसाने के लिए महिला ने रच डाली अपने ही गैंगरेप की साजिश

    कथित जातीय अहंकार के लिए कोई इंसान कितना ज्यादा गिर सकता है इसकी मिसाल है यह घटना। जिसमें एक महिला अपने बेटी के दूसरी जाति में शादी कर लेने से इतनी नाराज होती है कि अपने ही गैंगरेप की साजिश रच डालती है। 
     

  • 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    News3, Apr 2019, 1:45 PM IST

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था | 

  • ghazipur mile stone

    Views29, Mar 2019, 5:50 PM IST

    कौन कितना भारी, गाजीपुर में किसकी कितनी तैयारी

    उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति आधार की राजनीति है लेकिन अगर सामान्य तौर पर कहा जाए तो गाजीपुर में जाति का आधार टूट गया है और विकास चुनावी आधार बन गया है। पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाजीपुर इसका सर्वोत्तम उदाहरण है। यदि जातीय समीकरण पर ध्यान दिया जाय तो यह सीट पिछड़ा बाहुल्य सीट है जिसमें यादव, कुशवाहा, बिन्द, चौहान और राजभर हैं। जहां तक सवर्ण मतदाताओं की बात है तो उसमें राजपूत, ब्राह्मण और भूमिहार हैं।

  • News4, Feb 2019, 2:46 PM IST

    अमित शाह की रैली से पहले जिला संगठनों में बदलाव करेगी भाजपा

    लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा राजस्थान में संगठन में बदलाव करेगी। ये बदलाव राज्य में पीएम की रैली से पहले किए जाने की उम्मीद की जा रही है। इसके जरिए भाजपा जातीय समीकरणों को साधना चाहती है। 

  • BJP constitute election organizing committee

    News19, Jan 2019, 4:00 PM IST

    लोकसभा चुनाव से लिए भाजपा ने बनाई जंबोजेट चुनाव संचालन समिति

    आगामी लोकसभा के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश में फोकस करते हुए राज्य में सबसे बड़े चुनाव संचालन समिति का गठन किया है. इसमें राज्य में जातीय समीकरणों को साधते हुए सभी वर्ग के नेताओं को शामिल किया है. ताकि सभी वर्ग को साधा जा सके. इसमें राज्य के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी समेत राज्य संगठन के सभी बड़े नेताओं को रखा है. 

  • leader opposition in Rajasthan

    News13, Jan 2019, 3:50 PM IST

    गुलाब चंद्र कटारिया होंगे राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष, जातीय समीकरणों के लिए राठौर को बनाया उपनेता

    राज्य में नई सरकार के पहले विधानसभा सत्र से पहले भाजपा आज अपने विधायक दल का नेता चुन लिया है. राज्य के पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. जबकि राजेन्द्र राठौर का सदन में प्रतिपक्ष का उप नेता चुना है. राज्य में 15 जनवरी से राज्य की नई चुनी सरकार का पहला विधानसभा सत्र होना है.

  • Mayawati-Akhilesh

    News12, Jan 2019, 6:30 PM IST

    क्यों 2019 के चुनाव में मायावती अखिलेश का गठबंधन फेल हो सकता है? जानिए छह कारण

    यूपी में बने महागठबंधन को विपक्ष का बड़ा हथियार बताया जा रहा है। लेकिन हो सकता है कि अगले चुनाव में यह चल ही न पाए।
    केन्द्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार को 2019 में जीत हासिल करने से रोकने के लिए सबसे बड़ा कदम यूपी में उठाया गया है। जिसके पीछे यह विचार है कि सिर्फ महागठबंधन बना कर ही नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को रोका जा सकता है। जैसा कि नवंबर 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था। 
    शनिवार को यूपी की राजनीति में तगड़ा रसूख रखने वाले बीजेपी विरोधी दो बड़े दस सपा और बसपा ने आपस में गठबंधन करने का ऐलान किया।    

  • Reservation modi

    Views9, Jan 2019, 7:53 PM IST

    गरीब सवर्णों को आरक्षण राजनीतिक शिगूफा नहीं बल्कि एक दूरदर्शी सोच का नतीजा है

    मोदी सरकार ने आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को आरक्षण देने का फैसला किया है। विपक्ष इसे राजनीतिक दांव की संज्ञा दे रहा है और इसके समय पर सवाल उठा रहा है। ऐसा कहकर इस बेहद संवेदनशील और सामाजिक बदलाव लाने वाले फैसले की अहमियत कम की जा रही है। हम आपको बताएंगे कि कैसे गरीबों को दिया जाने वाला यह आरक्षण जातीय विभेदों में बंटे इस देश में धीमी किंतु बड़ी क्रांति का कारण बनेगा। यह महज एक राजनीतिक दांव नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नजरिए का प्रतीक है।

  • GANDHI FAMILY

    Views23, Nov 2018, 8:23 PM IST

    वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सीपी जोशी के ‘ब्राह्मणवादी’ बयान का स्वागत कीजिए

    क्योंकि यह कांग्रेस पार्टी के असली चेहरे को दर्शाता है। यह दिखाता है कि कैसे कांग्रेस और उसके नेता खुद को जातीय और खानदानी विशेषाधिकार से युक्त मानते हैं। 

  • प्रधानमंत्री की आजमगढ़ में रैली

    Nation11, Jul 2018, 12:45 PM IST

    सपा के आज़म‘गढ़’ में मुलायम को मोदी की 'हाईवे' चुनौती

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सपा के गढ़ आज़मगढ़ में  रैली कर के  मुलाय सिंह यादव को चुनौती देने का मन बना लिया। आजमगढ़ जातीय समीकरण के लिहाज़ से आज़मगढ़ हमेशा से सपा के लिए मुफ़ीद रहा है