Search results - 15 Results
  • News11, Jun 2019, 4:14 PM IST

    असम में 14 साल की नाबालिग से रेप, 'लव जिहाद' का आरोप

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी एयदुर अली पीड़िता से नाम बदलकर मिला था। उसने लड़की को अपना नाम राहुल नाथ बताया था। पुलिस ने किया गिरफ्तार।

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    Views13, Apr 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • News2, Apr 2019, 6:39 PM IST

    भाजपा बोली, घोषणापत्र में खतरनाक वादे कर रही कांग्रेस, यह देश की एकता के खिलाफ

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, वैसे तो इसके लिए एक ड्राफ्टिंग कमिटी थी लेकिन लगता है कि जम्मू-कश्मीर से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बिंदु की ड्राफ्टिंग कांग्रेस अध्यक्ष के 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के दोस्तों ने तैयार की है। 

  • News22, Mar 2019, 1:33 PM IST

    मां-बाप आतंकियों से करते रहे मिन्नतें, 'हमारे बच्चे को छोड़ दो'

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। राज्य में पिछले 24 घंटे से चार अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर चल रहे हैं। अब तक छह आतंकियों के मारे जाने की खबर हैं। बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों में एक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। इस बीच, इस मुठभेड़ का एक वीडियो जारी हुआ है। दरअसल, आतंकियों ने सुरक्षा बलों से बचने के लिए 11 साल के एक बच्चे को बंधक बना लिया। इसके बाद बच्चे के परिजनों ने आतंकियों से मासूम बच्चे को छोड़ने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि ये जिहाद नहीं जहालत है। हमारे बच्चे को छोड़ दे। आतंकियों ने बच्चे के माता-पिता की अपील नामंजूर कर दी। मुठभेड़ के दौरान बच्चे की मौत हो गई। 

  • जिन्ना और मौदूदी

    Views9, Mar 2019, 6:14 PM IST

    पाकिस्तान को आतंक की फैक्ट्री बनाने वाला वह शख्स, जिसने जिन्ना के हाथ से छीन लिया था यह देश

    मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के पिता कहे जाते है क्योंकि  वे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बनाना चाहते थे। मगर जिन्ना ने सांप्रदायिकता का जो बीज बोया जब वह फला फूला तो वह इस्लामी कट्टरतावाद और जिहादी मानसिकता का वटवृक्ष बन गया। जिन्ना के जाते एक दशक भी नहीं गुजरा कि पाकिस्तान के धर्मपिता  मौलाना मौदूदी की सोच  ने पाकिस्तान का अपहरण कर लिया और वह संकीर्णता में ढल गया और बन गया एकरंगी,संकीर्ण और पिछड़ी सोचवाला पाकिस्तान।

    आज की स्थिति वाला वह पाकिस्तान, जो पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है। 

  • Genesis of Pulwama terror attack lies in jihad that intruded India in 7th century AD

    Views23, Feb 2019, 5:50 PM IST

    पुलवामा आतंकी हमले की उत्पत्ति जिहाद में निहित है, जिसने 7वीं शताब्दी ईस्वी में भारत में घुसपैठ की थी

    अब समय आ गया है कि हमें मान लेना चाहिए कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है वह केवल कश्मीर की आजादी के लिए नहीं हो रहा है बल्कि ये इस्लाम की लड़ाई हिंदू धर्म के लिए हो रही है। ये लड़ाई 1989-92 के दौरान कश्मीरी पंडितों की वहां से विदाई के साथ ही शुरू हो गयी थी। लाखों लोग सड़कों पर अल्लाह ओ अकबर के नारे के साथ उतर आए थे और उन्होंने कश्मीरियों को लूट कर मार दिया और उनकी महिलाओं और बच्चों को निर्दयता के साथ मारा और बलात्कार किया। इस हिंसा की शुरूआत 1947 में हो गयी थी जब धर्म के आधार पर देश का बंटवारा हुआ।

  • News15, Feb 2019, 5:35 PM IST

    पुलवामा हमलाः 24 घंटे में ही नेता और जिहादियों के हिमायती देने लगे देश विरोधी बयान

    - ऐसे समय जब पूरा देश इस हमले के खिलाफ गुस्से में है और बदला लेने की मांग कर रहा है, कुछ लोग देश विरोधी भाषा बोल रहे हैं। 

  • News13, Jan 2019, 6:11 PM IST

    बाड़मेर की लड़की का दावा, कश्मीरी युवक ने 'लव जिहाद' में फंसाया

    पीड़िता बोली, डरा-धमकाकर कश्मीर में रखा, धर्म बदलने और गोमांस खाने के लिए दबाव बनाया। जबरन दिलाया था पूर्व में मीडिया में आया बयान। 'माय नेशन' को कैमरे पर सुनाई आपबीती।

  • News10, Oct 2018, 5:38 PM IST

    जासूसी के लिए 'हनी ट्रैप' से लेकर 'लव जिहाद' तक हर हथकंडा अपना रहा पाक

    एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, हाल ही में सेना के एक अधिकारी की बेटी को 'लव जिहाद' के जरिये फंसाया गया। इसके बाद उक्त शख्स ने उनसे रक्षा दस्तावेज देने की मांग की। साथ ही पीड़ित और उसकी मां को धमकाया गया।

  • Terrorist masood azhar is seriously ill

    News9, Oct 2018, 6:51 PM IST

    बेगुनाहों के कत्ल ने दिखाया असर, कुख्यात आतंकी मसूद अजहर पड़ा बिस्तर पर

    मसूद अजहर ने जिहाद के नाम पर हजारों लोगों की हत्या करवाई है। वह खुद को पांच वक्त का नमाजी और मौलाना बताता है। लेकिन अब जब उसके पापों की सजा उसे खुद-ब-खुद मिलनी शुरु हो गई है, तो उसका कोई भी ढोंग उसे बचा नहीं पा रहा है।

  • Can we please be clear about religious extremism?

    Views6, Oct 2018, 6:13 PM IST

    आखिर कब हम मजहबी कट्टपंथ के बारे में अपना नजरिया साफ करेंगे?

    पाकिस्तानी राजनयिक का व्यवहार कुछ इस तरह का है, जैसे पाकिस्तान को ईश्वर की ओर से यह अधिकार मिला है, कि वह अपने नागरिकों पर इस्लाम को थोपे। तो क्या भारत को अपनी सदियों पुरानी परंपरा की वकालत करने का अधिकार नहीं है, जो कि एक व्यक्ति के साथ साथ समाज के लिए भी बेहद लाभदायक साबित हुआ है। 

  • लड्डू की दुकान के अंदर मिला जिहाद का कारखाना

    Nation2, Aug 2018, 2:35 PM IST

    लड्डू की दुकान के अंदर मिला कुछ ऐसा...देखकर चौंक जाएंगे

    एक तरफ बंगाल की मुख्यमंत्री मंमता बनर्जी एनआरसी का विरोध कर रहीं हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके अपने राज्य में राजधानी कोलकाता से कुछ ही दूरी पर आतंक के कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है।

  • Ghansali

    News31, Jul 2018, 2:24 PM IST

    मुस्लिम युवक को होटल में नाबालिग के साथ देख भड़के लोग, बुरी तरह पीटा

    उत्तराखंड के घनसाली में एक कथित 'लव जिहाद' का मामला सामने आया है। यहां बाजार में नाई की दुकान चलाने वाले एक मुस्लिम युवक के एक होटल में नाबालिग के साथ पकड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं कुछ लोगों ने उसकी दुकान को भी तोड़ दिया। पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। घटना सोमवार दोपहर की है। कुछ स्थानीय लोगों को सूचना मिली कि एक होटल में दूसरे समुदाय का एक युवक नाबालिग लड़की को लेकर गया है। इस पर लोग वहां पहुंचे और होटल के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को बाहर निकाला। आरोपी युवक ग्राम नगली तहसील धामपुर जिला बिजनौर का रहने वाला है। इस बीच, कुछ गुस्साए लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। लोगों का आरोप है कि बाहर से आए लोग गांव की भोली-भाली लड़कियों को बरगला रहे हैं और शांत माहौल को बिगाड़ रहे हैं। 
     

  • गाजियाबाद में लव जेहादगाजियाबाद में लव जेहाद

    Nation25, Jul 2018, 3:52 PM IST

    लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम लड़के की गाजियाबाद तहसील में जमकर धुनाई, निकाला जुलूस

    गाजियाबाद तहसील में देश को एक बार फिर से शर्मसार कर देने वाला वाकया सामने आया है। हिन्दू लड़की से शादी रचाने पहुंचे मुस्लिम लड़के की जम कर पिटाई की गई।

  • Love Jihad

    News10, Jul 2018, 6:26 PM IST

    'लव जिहाद' : प्रेमी ने फेसबुक पर डाली 'निजी फोटो' तो नाबालिग ने उठाया ये खौफनाक कदम...

    11वीं की छात्रा ने दे दी जान, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की घटना, परिजनों का आरोप ठेकेदारी करने वाले युवक ने लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर धोखे से 'सेक्स टेप'  बनाया