जुर्माना  

(Search results - 41)
  • undefined

    NewsNov 20, 2020, 6:25 PM IST

    निजी कार में भी दिल्ली में मास्क पहनना जरूरी, नहीं तो लगेगा जुर्माना

    दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं, उनके लिए स्पष्ट दिशानिर्देश हैं और जिन्हें निजी वाहनों में भी सार्वजनिक स्थानों की श्रेणी में रखा जाता है। एक याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने यह बात कही।

  • <p><strong>বাণিজ্যনগরীর বস্তিবাসির মধ্যে সেই সমীক্ষা চালিয়ে দেখা গিয়েছে যে বস্তিতে বসবাসকারী মানুষের ৫৭ শতাংশের শরীরেই এই ভাইরাসের প্রতিরোধ ক্ষমতা গড়ে উঠেছে। বস্তি নয়, এমন এলাকার ১৬ শতাংশ মানুষের শরীরে এই প্রতিরোধী শক্তির অস্তিত্ব মিলেছে।</strong></p>

    NewsOct 9, 2020, 8:18 AM IST

    पहल: बीएमसी ने शुरू किया अभियान, सड़क पर थूकनेवालों पर लग रहा है जुर्माना

    असल में देश के ज्यादातर शहरों में लोग कोरोना संकट में सावधानियां नहीं बरत रहे हैं। जबकि चिकित्सकों का कहना है कि इस दौर में सार्वजनिक स्थानों पर धूकने से बचना चाहिए।  क्योंकि इससे कोरोना फैल सकता है।

  • <p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या के मामले को संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने का भी निर्देश दिया है</p>

    NewsAug 18, 2020, 8:58 AM IST

    सीसीए विरोध में सम्‍पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से ट्रि‍ब्‍यूनल वसूलेगी जुर्माना, योगी सरकार का बड़ा फैसला

    असल में राज्य सरकार ने इसी साल मार्च में ही उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी सम्पत्ति क्षति वसूली नियमावली 2020 को कैबिनेट से मंजूरी दी। इसके तहत अब लखनऊ और मेरठ में सम्पत्ति क्षति दावा अधिकरण का गठन किया गया है।

  • <p>मरीज ने रोते हुए कहा कि वो स्मीमेर अस्पताल में है। यहां किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिल रही है। अस्पताल को जानकारी देने पर वो अच्छे फोटो और वीडियो निकाल कर चले जाते हैं और अच्छे प्रलोभन दिए जाते हैं। उनका तीन-चार दिन से लगातार खराब कंडीशन में इलाज चल रहा है। उनकी कोई देखभाल नहीं कर रहा है।&nbsp;</p>

    NewsJul 23, 2020, 2:09 PM IST

    झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना

    झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को पारित किया। इसके तहत राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 8:26 AM IST

    यूपी में अब मास्क नहीं पहना तो जानें कितने का लगेगा जुर्माना

    राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। लिहाजा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क, रूमाल या मुंह ढके बाहर निकलने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें।&nbsp;</p>

    NewsMay 6, 2020, 8:06 PM IST

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 7:01 PM IST

    कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो होगी सात साल की जेल

    सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत मेडिक्स पर हमले के मामले गैर-जमानती होंगे। अध्यादेश के माध्यम से महामारी रोग अधिनियम में परिवर्तन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने ढंग से लागू करने, शारीरिक दूरी पर लगातार फोकस करने व चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर वहां आवश्यक प्रबंध के निर्देश भी दिए। सीएम ने इन क्षेत्रों में मेडिकल टीम को सतर्क करते हुए मैक्रो प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए।&nbsp;<br />
&nbsp;

    NewsApr 16, 2020, 6:36 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 20 हजार लोगों पर की एफआईआर, उपद्रवियों से जुर्माना वसूले सरकार

    देश में कोरोना का कहर है और उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी तरह की दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं। लेकिन लॉकडाउन के बीच कई लोगों ने इसके नियमों को तोड़ा और इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ा। यूपी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस ने 20 हजार लोगों पर एफआईआर दर्ज की है और इसके लिए 7.7 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है।
  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 12:09 PM IST

    पटना के कॉलेज में बुर्का पहना तो लगेगा 250 रुपये का जुर्माना

    फिलहाल कॉलेज प्रशासन के नए नियम के खिलाफ छात्राएं एकजुट होने  लगी हैं। कॉलेज प्रशासन का कहना है छात्राओं के बुर्का पहनने पर कोई रोक नहीं है। वह घर से कॉलेज बुर्के आएं और जाएं। लेकिन कॉलेज के भीतर बुर्के पर प्रतिबंध लगा रहेगा और जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसको 250 रुपया का जुर्माना भरना पड़ेगा।

  • undefined

    NationJan 18, 2020, 12:43 PM IST

    एनपीआर की जानकारी नहीं देने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

    एनपीआर प्रक्रिया में सहयोग ना करने और विरोध के बीच अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि जो लोग एनपीआर के लिए जानकारी नहीं देंगे, या गलत जानकारी देंगे, उनपर 1000 रुपए का जुर्माना लागाया जाएगा। एनपीआर के अधिकारियों ने कहा, प्री टेस्ट में किसी भी नागरिक ने आधार, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट की जानकारी देने में कोई संकोच नहीं किया। हालांकि, पेन नंबर देने में कुछ लोगों दिक्कत जरूर हुई।

  • undefined

    NewsJan 11, 2020, 2:19 PM IST

    नाबालिग ने अपने पिता की मर्सिडीज से युवक को रौंदा, जेल में नहीं गुजारेगा एक भी दिन

    2016 में एक तेज रफ्तार मर्सिडीज बेन्ज कार ने एक नवयुवक को कुचल दिया था। इस हादसे में उस युवक ने अपनी जान गंवा दी थी। कार चालक की उम्र 18 साल से चार दिन कम थी। पिता की कार चलाने को लेकर उस पर पहले तीन बार ट्रैफिक उल्लंघन के लिए जुर्माना लग चुका था।2016 में एक तेज रफ्तार मर्सिडीज बेन्ज कार ने एक नवयुवक को कुचल दिया था। इस हादसे में उस युवक ने अपनी जान गंवा दी थी। कार चालक की उम्र 18 साल से चार दिन कम थी। पिता की कार चलाने को लेकर उस पर पहले तीन बार ट्रैफिक उल्लंघन के लिए जुर्माना लग चुका था।

  • undefined

    NewsJan 2, 2020, 9:05 AM IST

    जुर्माना भरने के लिए कांग्रेसी मांग रहे थे चंदा, उधर वाहन स्वामी ने भर दिया चालान

    प्रियंका गांधी नागरिकता संसोधन कानून को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के लिए आई थी। हालांकि उस दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस भी था। लेकिन प्रियंका ने पार्टी दफ्तर में स्थापना दिवस मनाने के बाद नागरिकता संसोधन कानून का विरोध कर रहे पूर्व आईपीएस अफसर एसआर दारापुरी के घर जाने का फैसला किया।

  • hyderabad traffic

    NewsNov 4, 2019, 7:12 AM IST

    दिल्ली में आज से ऑड-ईवन का फार्मूला लागू, जानें किसे मिलेगी छूट

    हालांकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार पहले भी इस फार्मूले को दिल्ली में लागू कर चुकी है। क्योंकि प्रदूषण का स्तर खतरनाक पहुंच चुका है और आज ही इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। हालांकि केजरीवाल सरकार इस फार्मूले को लागू करने की कोशिश पिछले एक महीने से कर रही थी।

  • MyNation in 100 seconds - Hindi

    NewsSep 9, 2019, 7:17 PM IST

    पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट द्वारा इसरो की तारीफ से तालिबान की अमेरिका को धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की पहली महिला एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की खुलकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक प्रयास बताया
     

  • यूपी के देवरिया की एक बच्‍ची और उसकी मां का एक विडियो वायरल हुआ है। विडियो में ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए दोनों ने हेल्मेट लगा रखा है और इसके लिए एक पुलिस अधिकारी उनकी तारीफ करता दिख रहा है।

    NewsSep 1, 2019, 7:11 PM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी: ट्रैफिक तोड़ने पर बढ़ गया है 30 गुना जुर्माना होगी जेल

    केन्द्र सरकार ने आज से कार और बाइक  चलाने वालों के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। ये नियम आज यानी 1 सितंबर से देश भर में लागू हो गए हैं। आज से ट्रैफिक नियम तोड़ना आपको बहुत भारी पड़ेगा और यह 30 गुना तक बढ़ाया गया है। यही नहीं आपको जेल भी हो सकती है। केन्द्र सरकार ने सड़क पर ड्राइविंग को सुरक्षित बनाने के लिए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में बदलाव कर कई कड़े और सख्‍त प्रावधान किए हैं।  इसके तहत कई नियम तोड़ने पर जुर्माना 5 गुना तो कुछ मामलों में 10 गुना और कई मामलों में तो 30 गुना तक बढ़ाया गया है।