जेडीयू  

(Search results - 27)
  • News14, Sep 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • lipi singh

    News24, Aug 2019, 7:33 PM IST

    क्या अनंत ‘साजिश’ में लिपि सिंह भी हैं सूत्रधार, जेडीयू विधायक की गाड़ी से पहुंची साकेत कोर्ट

    असल में अनंत सिंह आरोप लगा रहे हैं कि लिपि सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रही हैं। इसमें उनके साथ जदयू के राज्यसभा सांसद ललन सिंह और बिहार के कुछ राजनेता है। अनंत सिंह के घर से कुछ दिनों पहले एक-47 और ग्रेनेड बरामद किया है। लिहाजा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए खोज रही थी लेकिन अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया। लेकिन आज लिपि सिंह के कोर्ट में पहुंचते ही बड़ा विवाद हो गया।

  • Congress had given advice to rjd to avoid agitation against upper caste reservation, but rjd disdain

    News14, Aug 2019, 8:23 AM IST

    बिहार में राजद और कांग्रेस में होने वाली है बड़ी टूट, कांग्रेस विधायक का दावा

    बिहार के बक्सर से कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी का दावा है कि इन दोनों दलों में जल्द ही बड़ी टूट होगी। कांग्रेस विधायक का ये भी दावा है अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगे।

  • सरकार ने इसे रूटीन बताकर पल्ला झाड़ा।

    Nation8, Aug 2019, 3:17 PM IST

    धारा 370 हटाने पर अब नीतीश कुमार की पार्टी में फूट, जेडीयू के सांसद मोदी सरकार के साथ

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाने के मामले में भले ही बिहार में सत्तासीन नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने संसद में भाजपा का विरोध किया हो। लेकिन अब जेडीयू में इस मसले पर फूट पड़ गई है। इस मामले में अपनी पार्टी के रुख से कई जेडीयू नेता संतुष्ट नहीं हैं। 
     

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • NITISH

    News22, Jul 2019, 5:07 PM IST

    क्या एक बार फिर बीजेपी को धोखा देने की तैयारी में हैं नीतीश, देखिए तीन अहम संकेत

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजनीतिक चालों का अंदाजा उनके विरोधी तो छोड़िए मित्र भी नहीं लगा सकते हैं। पहले उन्होंने आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ा। फिर उसे किनारे करके बीजेपी का हाथ पकड़ लिया। लेकिन इन दिनों लगता है कि वह फिर से बीजेपी से हाथ छुड़ाकर आरजेडी से नाता जोड़ने की फिराक में हैं। 
     

  • 0502

    News7, Jun 2019, 4:19 PM IST

    क्या सचमुच नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेट में दांत है! राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अक्सर ये आरोप लगाते हैं। दरअसल ‘पेट में दांत’ के इस मुहावरे  का अर्थ है ‘गैरभरोसेमंद होना’। यानी लालू नीतीश को भरोसे के लायक नहीं समझते हैं। मोदी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण के बाद नीतीश की गतिविधियां देखकर लगता है कि उनके बारे में लालू यादव का संदेह शायद सही था। 

  • Next PM Nithish Kumar

    News5, Jun 2019, 9:05 PM IST

    झारखंड में बीजेपी की मुश्किल बढ़ाने के लिए जेडीयू ने किया ये ऐलान

    बीजेपी और जेडीयू के रिश्तों में लगातार खटास आ रही है। जब से जेडीयू को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में बंटवारे में मनोवांछित सीट नहीं मिली है तब से वह बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा करने की हर संभव कोशिश कर रही है। इसी सिलसिले में जेडीयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसा ऐलान कर दिया है जिससे बीजेपी नेताओं की त्यौरियां चढ़ी हुई हैं। 

  • rabri devi

    News4, Jun 2019, 7:22 PM IST

    अब लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर डाले डोरे

    राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। लेकिन बिहार में उनके बेटे और पत्नी ने पूरी राजनीति संभाल ली है। लालू की पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार को अपने साथ आने का निमंत्रण दिया है।  

  • News3, Jun 2019, 4:45 PM IST

    बीजेपी से नीतीश की नाराजगी भांपकर लालू की पार्टी ने फेंका चारा

    केन्द्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हैं। ऐसे में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल मौके का फायदा उठाने की फिराक में है। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश के सामने फिर से एक होने का प्रस्ताव दिया है। 

  • uddhav and nitish

    News1, Jun 2019, 2:39 PM IST

    क्या बिहार और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को भारी पड़ सकती है नीतीश और उद्धव की नाराजगी?

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में विभागों के बंटवारे से एनडीए के दो प्रमुख सहयोगी दलों शिवसेना और जेडीयू नाराज दिख रहे हैं। बिहार और महाराष्ट्र की यह दोनों बड़ी पार्टियों की शिकायत है कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में उन्हें उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला। इन दोनों ही राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। क्या उस समय जेडीयू शिवसेना की नाराजगी बीजेपी को भारी पड़ सकती है। 

  • nithish kumar

    News29, May 2019, 6:08 PM IST

    नीतीश कुमार से अमित शाह की मुलाकात खत्म, जेडीयू कोटे से बन सकते हैं दो मंत्री

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। दिल्ली में हुई इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी की कैबिनेट में जेडीयू कोटे से मंत्री बनाए जाने पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के दो सांसदों को कैबिनेट में लेने पर सहमति बन गई है। 

  • News21, May 2019, 4:04 PM IST

    नीतीश कुमार ने जताया पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा: एनडीए बैठक के लिए पहुंचे दिल्ली

    पिछले दिनों कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर डोरे डालने की असफल कोशिश की थी। उन्होंने एक बार फिर से पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए के साथ अपनी एकजुटता दिखाई है। वह बीजेपी के सहयोगी दलों की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आ गए हैं। 

  • nitish and ghulam

    News17, May 2019, 4:18 PM IST

    पहले की नीतीश को लुभाने की कोशिश: मिला करारा जवाब तो पलट गए कांग्रेसी नेता

    लोकसभा चुनाव के छह चरण खत्म हो चुके हैं और बस सातवां और आखिरी चरण बाकी है। कांग्रेस अच्छी तरह समझ चुकी है कि इस चुनाव में उसके लिए ज्यादा उम्मीदें बची हुई नहीं हैं। इसलिए वह जेडीयू जैसे क्षेत्रीय दलों पर डोरे डाल रही है। लेकिन उसकी इस कोशिश पर भी पानी फिर गया।  
     

  • Political equation on five seats of Bihar

    News3, May 2019, 1:37 PM IST

    लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में बिहार की पांच सीटों का समीकरण

    मौसम विभाग ने बढ़ते हुए तापमान का चाहे कोई भी कारण बताया हो पर राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो चुनावी गर्मी अपने चरम सीमा पर है|  6 मई को पांचवे चरण का चुनाव होना है जिसमें 7 राज्यों की 51 सीटें दांव पर होगी|  पांचवे चरण में जम्मू-कश्मीर(2), बिहार(5), झारखण्ड(4), मध्यप्रदेश(7), राजस्थान(12), उत्तरप्रदेश(14) और पश्चिम-बंगाल(7) राज्य शामिल हैं |