जेल  

(Search results - 233)
  • undefined

    News28, May 2020, 3:47 PM

    जेल में बंद आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल पर चलेगा रामपुर प्रशासन का बुलडोजर!

    फिलहाल आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।  एक तो वह जेल में बंद हैं और दूसरा कोरोना संकट के बीच उनके ड्रीम प्रोजेक्ट रामपुर पब्लिक स्कूल पर रामपुर जिला प्रशासन का बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई हैं। इसे आजम खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

  • undefined

    News16, May 2020, 6:50 PM

    मुंबई के बाद अब दिल्ली की रोहिणी जेल में पहुंचा कोरोना, 15 कैदी संक्रमित

    दिल्ली में रोहिणी जेल के कम से कम 15 कैदियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।ये सभी कैदी एक साथ ही एक बैरक में रहते हैं। इससे पहले रोहिणी जेल में एक कैदी के पॉजिटिव आने के बाद 19 कैदियों का टेस्ट किया गया था और अब इन 19 कैदियों में से 15 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव निकला है।
     

  • undefined

    News12, May 2020, 6:38 PM

    जेलों में फैल रहा है कोरोना,पैनल ने कहा 50 फीसदी कैदियों को करें रिहा

    पैनल ने कहा कि भारतीय दंड संहिता  तहत गंभीर आरोपों में दोषी ठहराए गए या आरोपित किए गए और मकोका, यूएपीए(UAPA0)और पीएमएलए(PMLA) जैसे कड़े कानून प्रावधानों की सजा काट रहे कैदियों को रिहा या पैरोल नहीं दी जानी चाहिए। असल में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एए सैयद, राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय चांडे और महाराष्ट्र के महानिदेशक जेल एसएन पांडे को  समिति में शामिल किया गया था। 

  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें।&nbsp;</p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि सपा कार्यकर्ता अगर इस संकट काल में लोगों की मदद कर रहे हैं तो उन पर मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं।

    News23, Apr 2020, 7:06 PM

    अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, योगी से लगा रहे हैं गुहार

    असल में आजम खान पर रामपुर में 80 से ज्यादा दर्ज मुकदमे हैं।  आजम खान पर सरकारी जमीन को कब्जाने से लेकर जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। पिछले दिनों ही  जौहर विश्वविद्यालय के कब्जे से जमीन को जिला प्रशासन ने किसानों को लौटाया है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी फर्जी सर्टिफिकेट के कारण जा चुकी है।
     

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News23, Apr 2020, 6:58 PM

    योगी सरकार ने बनाई अस्थायी जेल, रहेंगे कोरोना फैलाने वाले जमाती

    दिल्ली की निजामुद्दीन की मकरज में हिस्सा लेने वाले विदेशी यूपी की  विभिन्न मस्जिदों में मिले थे और राज्य में कोरोना वायरस फैलाने में इन लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद राज्य सरकार ने इन लोगों को गिरफ्तार किया था और क्वारंटिन में भेजा था। 

  • undefined

    News22, Apr 2020, 7:01 PM

    कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो होगी सात साल की जेल

    सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत मेडिक्स पर हमले के मामले गैर-जमानती होंगे। अध्यादेश के माध्यम से महामारी रोग अधिनियम में परिवर्तन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News21, Apr 2020, 1:30 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 66 अवैध विदेशी जमातियों को भेजा जेल

    असल में पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में  एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद जमाती देशभर में फैल गए थे और इन्होंने सरकार को अपनी जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सख्त  एक्शन लेते हुए जमातियों को पकड़ने का आदेश दिया था। हालांकि प्रदेश हो या फिर देश। कोरोना संक्रमण बढ़ाने में इनकी अहम भूमिका रही है। यूपी में करीब 59 फीसदी केस जमातियों के हैं। जिसके कारण राज्य में संक्रमण फैला। 

  • undefined

    News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • देश में  कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के पालन व बेहतर मैनेजमेंट से कोरोना की संक्रमण चैन पर काफी हद तक अंकुश लगा लिया गया था। लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके मरकज के तब्लीगी जमात में शामिल लोगों ने यहां मरीजों की संख्या के दुगुना कर दिया। तब्लीगी  जमात में शामिल लोगों में कोरोना के संक्रमण से पूरे देश में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। तब्लीगी जमात में शामिल लोगों को ढूंढ कर उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में रखने के साथ ही आइसोलेट किया जा रहा है। इन जमातियों में कई विदेशी भी शामिल हैं। इसी में से एक बांग्लादेशी कोरोना पॉजिटिव को सीतापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात मरीज ने इलाज में लगी स्वास्थ्य टीम से बिरयानी की मांग की। बिरयानी नहीं मिलने पर उसने जमकर हंगामा किया।

    News12, Apr 2020, 2:00 PM

    यूपी में क्वारंटिन खत्म होने के बाद 17 तबलीगी जमाती पहुंचे जेल

    दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल होने वाले 17 लोगों को जेल भेज दिया गया है। इन सभी जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और फिर उन्हें क्वारंटिन में भेजा गया था। जहां अब इन जमातियों की  क्वारंटिन खत्म होने के इन्हें तुरंत बाद जेल भेज दिया गया। इन जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

  • undefined

    News11, Apr 2020, 1:31 PM

    राजस्थान में थूका तो होगी जेल, कोरोना वॉरियर्स की मौत पर मिलेगा 50 लाख का मुआवजा

    राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने फैसला किया है कि अगर राज्य में किसी भी कोरोना वारियर्स की मौत हुई तो उसके परिजन को पचास लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। भले ही वारियर सरकारी हो या फिर संविदा पर। सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना का कहर जारी है और अगर इस बीमारी से किसी भी कर्मचारी की मौत हुई तो उसके परिजनों को राज्य सरकार मुआवजा देगी। 

  • লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি

    News7, Apr 2020, 11:40 AM

    कोरोना खोल सकता है लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता

    देशभर में कोरोना का कहर है और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश में जेल में बंद कैदियों को पैरोल और जमानत दे रही है। कई राज्यों में कई कैदियों को पैरोल मिल चुकी है। असल में जेल में कैदियों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों को पैरोल देने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जिन कैदियों को सात साल से कम की सजा है उन्हें पैरोल दिया जाए। 

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:15 AM

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने रिहा किए 11 हजार कैदी

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे कारण राज्य के जेलों में इस घातक बीमारी के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के  करीब पहुंचने वाली है। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News25, Mar 2020, 9:01 PM

    देशभर में कोरोना का कहर है जारी लेकिन हरियाणा में कैदियों की हो रही है बल्ले बल्ले

    हरियाणा सरकार जेल में बंद कैदियों को बड़ी राहत देने जा रही है। क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इसका खतरा जेल में बंद कैदियों पर भी हो सकता है। लिहाजा हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जेल में बंद कैदियों को पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाए। 

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 3:56 PM

    सुप्रीम कोर्ट ने AGR Case में टेलिकॉम कंपनियों को लगाई फटकार, कहा- कोर्ट से सभी कंपनी के MD को भेज देंगे जेल

    उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 24 अक्टूबर को शीर्ष अदालत में निर्धारित बकाया समेकित सकल राजस्व (एजीआर) का स्व-मूल्यांकन या फिर से आकलन करने के लिये केन्द्र और दूरसंचार कंपनियों को बुधवार को आड़े हाथ लिया