ज्योतिरादित्य  

(Search results - 31)
  • Kamalnath withdraw Security from rss Headquarter, Digvijay Singh Request To CM to Restore it

    News18, Feb 2020, 6:36 AM IST

    तो क्या दिग्गी राजा और कमलनाथ खत्म कर देंगे सिंधिया का सियासी कैरियर

    राज्य में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इसमें एक सीट पर दिग्विजय सिंह दावेदार हैं तो एक सीट पर सिंधिया अपनी दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि एक सीट भाजपा के खाते में जाएगी। वहीं कांग्रेस के खाते के दो सीटों में दावेदार ज्यादा है। अब तो एक सीट के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी बड़ा दावेदार माना जा रहा है।  इसके जरिए कमलनाथ समर्थक सिंधिया को मात देना चाहते हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें कौन उठा रहा है कमलनाथ और सिंधिया के बीच के वार का फायदा

    असल में सिंधिया और कमलनाथ के बीच चल रही जंग आज की नहीं है। सिंधिया राज्य में अपने लिए सम्मानजनक पद चाहते हैं। वहीं गुना में लोकसभा चुनाव हार जाने के बाद सिंधिया की आलाकमान के सामने हैसियत भी कम हुई है। लिहाजा वह राज्यसभा की सीट के साथ ही प्रदेश कांग्रेस की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 9:49 AM IST

    कमलनाथ की सिंधिया को दो टूक, एमपी में कांग्रेस के दिग्गजों के बीच बढ़ रहा है विवाद

    फिलहाल राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच मतभेद जारी है। वहीं आज राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की धमकी का जवाब दिया है। कमलनाथ ने कहा कि पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य में ऋण माफ करने के अपने वादे को निभाने के लिए सरकार को मजबूर करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए स्वतंत्र हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News15, Feb 2020, 1:13 PM IST

    एमपी में ज्योतिरादित्य और कमलनाथ के बीच फिर निकली म्यानों से तलवारें , दस जनपथ तक पहुंचा मामला

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो गुट एक बार फिर आमने सामने हैं। एक दिन पहले ही कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अग राज्य सरकार जनता से किए वादे पूरे नहीं करती है तो वह जनता के पक्ष में सड़कों पर उतरेंगे। हालांकि सिंधिया और कमलनाथ की दुश्मनी जगजाहिर है और दोनों एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:44 AM IST

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • undefined

    News20, Jan 2020, 8:31 AM IST

    मध्य प्रदेश में लगने लगा है ‘महाराज’ का दरबार, कमलनाथ का घटेगा कद

    पिछले चार दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल दौरे पर हैं। जिसके बाद से ही प्रदेश की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है। भोपाल दौरे के पहले दिन उन्होंने अपने करीबी नेताओं और कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुलाकात की थी। जिसके बाद इस चर्चा को बल  मिला कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें पार्टी आलाकमान का आर्शीवाद मिल गया है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News18, Jan 2020, 8:22 AM IST

    सिंधिया का करीबी विधायक कमलनाथ सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर देगा धरना

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किल बढ़ रही हैं। क्योंकि उनकी पार्टी का विधायक ही अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कमलनाथ सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी के नेता ने बगावत की हो। इससे पहले भी कई मंत्री राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • undefined

    News12, Dec 2019, 6:47 AM IST

    सिटीजन बिल पर सिंधिया बने फिर कांग्रेस के ‘बागी’, जानें क्या होगा सोनिया का अगला कदम

    सिंधिया के समर्थक उन्हें प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने इस पद का जिम्मा कमलनाथ को दिया है। वह राज्य के सीएम भी हैं। पिछले दिनों कमलनाथ समर्थक मंत्रियों ने लगातार उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बयान दिए। अब एक बार फिर सिंधिया कांग्रेस के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। सिंधिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सरकार का समर्थन किया है।

  • নিজের টুইটার থেকে উধাও করলেন কংগ্রেস-কে

    News25, Nov 2019, 3:19 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सिंधिया ने ट्विटर से हटाया कांग्रेस तो समर्थक मंत्री ने 'कैबिनेट मंत्री' का प्रोफाइल

    फिलहाल अब सिंधिया ने ट्विटर अकाउंट से अपना परिचय कांग्रेस हटा दिया है। जबकि उन्होंने खुद को जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया है। सिंधिया के इस कदम को आलाकमान के प्रति नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि पार्टी ने अभी तक राज्य में नए कांग्रेस अध्यक्ष को नियुक्त नहीं किया है। राज्य में कमलनाथ के पास सीएम के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का भी पद है। जबकि सिंधिया इस पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Nov 2019, 5:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की चर्चा जोरों पर, सोनिया कर सकती हैं फैसला

    काफी दिन पहले राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस पद को लेकर सिंधिया गुट और कमलनाथ गुट आपस में भिड़ गए थे। ये मामला दिल्ली तक पहुंचा था। गुटबाजी को लेकर सोनिया गांधी खासी नाराज चल रही थी। जिसके बाद उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली तलब किया था। इसमें हालांकि सोनिया ने कमलनाथ से मुलाकात की। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News9, Sep 2019, 9:37 AM IST

    क्या हरियाणा का फार्मूला एमपी में लागू करेंगी सोनिया, दिल्ली तलब किए कमलनाथ और सिंधिया

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर चल रही घमासान के बीच सोनिया गांधी ने कमलनाथ और सिंधिया को 12 सितंबर की बैठक में दिल्ली में मौजूद रहने को कहा है। असल में पार्टी में चल रही इस गुटबाजी के कारण विधायक भी नाराज हैं। अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में पार्टी में कई विधायक बगावत कर सकते हैं। वहीं राज्य में पूर्व सीएम और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी नहीं चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। 

  • sindhiya

    News4, Sep 2019, 4:30 PM IST

    तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाशिए पर डाल रहा है कांग्रेस आलाकमान?

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस आलाकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बार फिर से झटका दे दिया है। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नियुक्ति नहीं होगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ही प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बने रहेंगे। सिंधिया ने मध्य प्रदेश कांग्रेस पर काबिज होने के लिए अपनी तरह से हर संभव कोशिश की थी। लेकिन यह असफल रही। जिसे देखकर लगता है कि कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया को तेजी से हाशिए पर भेजा जा रहा है।