ज्योतिरादित्य  

(Search results - 14)
  • Rahul Gandhi still his stand on to resignation from party president post

    News17, Jul 2019, 2:19 PM IST

    अध्यक्ष तलाशने के कांग्रेसी नाटक का पटाक्षेप, प्रियंका गांधी वाड्रा को ही सौंपी जा सकती है पार्टी की कमान

    देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी को गांधी परिवार के अलावा कहीं और ठिकाना नहीं मिल रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के समापन के साथ ही कांग्रेस नेताओं ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए जबरदस्त कवायद का नाटक किया। लेकिन घूम फिर कर वह सभी गांधी परिवार पर ही भरोसा जताने के लिए मजबूर हैं। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए 'मिशन प्रियंका' का आगाज कर दिया है।
     

  • Mumbai Congress President Milind Deora tenders his resignation after jyotiraditya scindia in congress

    News7, Jul 2019, 6:06 PM IST

    राहुल गांधी के करीबी दे रहे हैं इस्तीफे, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस ने अभी तक राहुल गांधी का इस्तीफे का मंजूर नहीं किया है। लेकिन राहुल के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। आज मध्य प्रदेश के कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया को लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था।

  • After the defeat of the Lok Sabha elections, the minister rebelled against Kamal Nath in the MP

    News26, May 2019, 12:16 PM IST

    हार के बाद कमलनाथ के खिलाफ मंत्री ने की बगावत, जानें क्यों कहा महाराज को मिले कमान

    लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है। राज्य की 28 सीटों में से कांग्रेस महज एक सीट बचाने में कामयाब हो पायी है। कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ही छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव जीत पाए हैं। लिहाजा अब राज्य में उनके खिलाफ निर्दलीय विधायक के साथ ही मंत्री भी बगावती तेवर अपनाने लगे हैं। 

  • siddhu and scindia

    News10, May 2019, 3:34 PM IST

    क्रिकेट के मैदान पर सांसद सिंधिया और नवजोत सिद्धू ने लगाए शॉट

    खेल मैदान के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया जाए इसे लेकर कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। जिसमें दोनों ही ओर से जमकर एक-दूसरे पर राजनीतिक शॉट भी मारे गए।

  • Sindhia wife road show

    Football8, May 2019, 7:55 PM IST

    सिंधिया की पत्नी का रोड शो

    मध्य प्रदेश के शिवपुरी में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने रोड शो किया। 

  • Congress leader replied Akhilesh yadav sarcasm, we will also left three seats for alliance

    News10, Mar 2019, 9:18 AM IST

    अब कांग्रेस ने किया अखिलेश पर कटाक्ष, कहा हम भी गठबंधन के लिए छोड़ेगे दो-तीन सीटें

    उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गयी है। कुछ दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस तो गठबंधन में ही और उन्होंने उसके लिए दो सीटें छोड़ी हैं। 

  • Sindhia wife

    News19, Feb 2019, 5:12 PM IST

    सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी का खिलाड़ी रुप

    कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे इन दिनों गुना और शिवपुरी इलाके में कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रही हैं। 

  • sindhiya

    News16, Dec 2018, 12:06 PM IST

    सिंधिया को राज्य की कमान देने के लिए लाबिंग शुरू, समर्थकों ने दिल्ली में डाला डेरा

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को राज्य संगठन की कमान देने के लिए आलाकमान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। कमलनाथ के सीएम बनने के बाद ये तो तय है कि राज्य के संगठन की कमान किसी नेता को दी जाएगी। लेकिन कमलनाथ अपने किसी खास को इस पद पर नियुक्त कर सरकार और संगठन के बीच उभरने वाले मतभेदों को खत्म करना चाहते हैं।

  • kamlnath

    News14, Dec 2018, 9:47 AM IST

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को पछाड़ कमलनाथ होंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

    कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा सत्तारुढ़ भाजपा के खिलाफ जीत दर्ज करने के समय से ही मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदार थे। राज्य में पिछले 15 साल से भाजपा सत्ता में थी। पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे।

  • Kamal Nath

    Views13, Dec 2018, 4:51 PM IST

    आखिर क्यों सिख दंगों का दाग होने पर भी कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस की मजबूरी है ?

    समय- 1 नवंबर 1984, जगह- दिल्ली का रकाबगंज गुरुद्वारा। जहां पर मौजूद थे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, जो कि जल्दी ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। रकाबगंज गुरुद्वारा वो जगह है जहां ‘हिंद की चादर प.पू. गुरु तेगबहादुर जी’ का अंतिम संस्कार किया गया था। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इसी जगह पर भयानक दंगा हुआ जिसमें सिखों को बेरहमी से मौत के घाट उतारा गया। जिसका आरोप लगा कमलनाथ पर। आज कांग्रेस सिख दंगे के सभी आरोपियों से लगभग पल्ला झाड़ चुकी है। लेकिन मध्य प्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना उसकी मजबूरी है। जानिए क्यों-  

  • Politics and Mysticism

    Madhya Pradesh26, Nov 2018, 4:26 PM IST

    राजनीति की जंग में ज्योतिष और तंत्र-मंत्र के हथियार

    लोकसभा का सेमीफाइनल माने जाने वाले 2018 में हो रहे पांच राज्यों के चुनाव प्रचार के दौरान तंत्र-मंत्र, टोना-टोटका, ज्योतिष आदि का बड़ा जोर दिख रहा है। 

  • Sonia is still handling conflicts in congress

    News3, Nov 2018, 4:58 PM IST

    अब भी सोनिया के ही सहारे है कांग्रेस

    भले ही राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं। लेकिन कांग्रेस जब मुश्किल में फंसती है उसे सोनिया की ही याद आती है। मध्य प्रदेश में कुछ ऐसा ही हो रहा है। जब वरिष्ठ कांग्रेसियों का झगड़ा राहुल से नहीं सुलझा, तो सोनिया गांधी को आगे आना पड़ा। 

  • Scindia

    News11, Aug 2018, 6:22 PM IST

    सेल्फी लेने ट्रक पर चढ़ा युवक, देखिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या किया

    एक तरफ कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी के लिए छटपटा रही है, वहीं उसके नेताओं का रवैया पार्टी समर्थकों को निराश कर रहा है। ऐसी ही एक घटना मंदसौर में देखने को मिली। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया रोड शो कर रहे थे। जब एक समर्थक ने उनके साथ सेल्फी खिंचवाने का अनुरोध किया तो पहले तो उन्होंने मना कर दिया। गाड़ी पर चढ़े इस युवक ने एक बार फिर सेल्फी की कोशिश की, जिस पर सिंधिया ने उसे दूर हटने को कह दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले भी एक कार्यकर्ता द्वारा दिए गए श्रीफल को सड़क पर फेंककर सिंधिया विवादों में घिर चुके हैं।

  • Congress

    News10, Aug 2018, 7:43 PM IST

    कांग्रेस विधायक ने शिवराज को ये क्या कह दिया...

    कांग्रेस की कोशिश है कि कैसे भी मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की जाए। इसके लिए पार्टी ने दो बड़े नेताओं कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य में झोंक रखा है