झारखंड  

(Search results - 126)
  • इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन, शरद यादव भी मौजूद रहे। इसके अलावा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश वघेल, भाकपा महासचिव डी राजा, आप सांसद संजय सिंह, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी शिरकत की

    News30, Jul 2020, 12:01 PM

    अब झारखंड में कांग्रेस विधायक नाराज, सीएम हेमंत सोरेन की शिकायत लेकर पहुंचे दिल्ली

    हालांकि इससे पहले ही कांग्रेस में नाराज विधायकों के बारे में खबर आ रही थी। बताया जा रहा था कि राज्य में कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी मंत्री न बनाए जाने से नाराज है। जबकि अन्य विधायक सरकार में कांग्रेस की न सुने जाने को लेकर नाराज है। 

  • <p>मरीज ने रोते हुए कहा कि वो स्मीमेर अस्पताल में है। यहां किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिल रही है। अस्पताल को जानकारी देने पर वो अच्छे फोटो और वीडियो निकाल कर चले जाते हैं और अच्छे प्रलोभन दिए जाते हैं। उनका तीन-चार दिन से लगातार खराब कंडीशन में इलाज चल रहा है। उनकी कोई देखभाल नहीं कर रहा है। </p>

    News23, Jul 2020, 2:09 PM

    झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना

    झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को पारित किया। इसके तहत राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करने का फैसला किया है। 

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News22, Jul 2020, 10:49 AM

    राज्यसभा में आज बढ़ेगी भाजपा की ताकत, प्रियंका, सिंधिया लेंगे राज्यसभा की सदस्यता की शपथ

    आज शपथ लेने वालों में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता शिबू सोरेन और शिवसेना की प्रिंयका चतुर्वेदी समेत प्रमुख चेहरे 61 राज्यसभा सांसद शामिल हैं।  जो सदस्य आज शपथ ग्रहण समारोह सदन में शामिल नहीं हो सकेंगे वह आगामी मानसून सत्र में शपथ ले सकेंगे।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>गुजरात का रिकवरी रेट सबसे हाई </strong><br />
महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 47.34% है। यानी हर 100 मरीज में से 47 मरीज ठीक हो रहे हैं। वहीं, गुजरात में यह दर 68.4 फीसदी हो गई है। यहां हर 100 में से 68 मरीज ठीक हो रहे हैं। जबकि 100 में से 6 लोहों की मौत बो रही है। वहीं, दिल्ली में ठीक होने वाले मरीजों की दर सबसे कम 37.32 फीसदी है। </p>

    News21, Jul 2020, 8:23 PM

    कोरोना का तांडव: कोरोना पॉजिटिव मां की अर्थी को दिया था कंधा, अब संक्रमण से पांचों बेटों की मौत

    जानकारी के मुताबिक धनबाद जिले में कतरास थाना क्षेत्र के रानी बाजार इलाके में जून के आखिरी सप्ताह में पोते की शादी में दिल्ली गई महिला की की तबीयत खराब हो गई और हालांकि महिला कोरोना संक्रमित थी। लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई थी। इसके बाद उनकी 04 जुलाई को मौत हो गई।

  • టీపీసీసీ క్రమశిక్షణ కమిటీ భేటీలో కూడ రేవంత్ రెడ్డి వ్యాఖ్యల గురించి ప్రస్తావన వచ్చినట్టు సమాచారం.రేవంత్ రెడ్డి చేసిన వ్యాఖ్యలు పత్రికల్లో వచ్చిన కథనాలపై కూడ కమిటీ చర్చించినట్టుగా సమాచారం.

    News16, Jul 2020, 8:31 PM

    भाजपा गिराने की कर रही है साजिश, राजस्थान के बाद इस राज्य में कांग्रेस के मंत्री कर रहे हैं दावा

    असल में कहा जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस अपने और ज्यादा विधायकों को मंत्री बनाना चाहती है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने अपने ट्विटर एकाउंट में लिखा है कि 'झूठ ,चापलूस और दलाली करके तो मैं भी कब का दरिया पार कर जाता. लेकिन डुबो दिया मुझे सच बोलने की आदत ने।

  • man forced to change his religion

    News23, Jun 2020, 9:25 AM

    कोरोना संकट में झारखंड में हो रहा है धर्मांतरण का खेल, सोई है राज्य सरकार

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना की आड़ में मिशनरीज राज्य में धर्मांतरण करा रहे हैं। राज्य में सोमवार को भी एक मामला सामने आया है। झरिया के रहने वाले इंद्रजीत महतो ने बताया कि उसकी जमीन भू मालिक ने मकान बनाने के नाम पर ली गई थी। लेकिन यहां पर चर्च बनाया जा रहा है और स्थानीय लोगों को धर्मांतरण के लिए कहा जा रहा है।

  • News3, Jun 2020, 12:29 PM

    सत्ता में शामिल होने के बावजूद झारखंड में कांग्रेस को लग सकता है झटका

    राज्य में राजद के प्रेमचंद गुप्ता और निर्दलीय परिमल नथवानी का कार्यकाल पूरा होने के कारण दो सीटें खाली हैं। इन सीटों पर चुनाव आयोग ने 19 जून को चुनाव कराने का आदेश दिया है। हालांकि इन सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होने थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे टाल दिया गया फिलहाल झारखंड में दो सीटों के लिए गहमागहमी बढ़ गई।

  • <p>बता दें कि एक दिन पहले यानी शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उनको ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया गया है। </p>

    News31, May 2020, 6:57 PM

    झारखंड में एक महीने में बढ़े 3 सौ फीसदी मामले, पांच जिले कोरोना फ्री

    फिलहाल राज्य के पांच जिले  देवघर, जामताड़ा, गोड्डा, दुमका और चतरा में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं अभी तक पूर्वी सिंहभूम, हजारीबाग और गढ़वा में सबसे ज्यादा मामले  सामने आए हैं। पूर्वी सिंहभूम में 96, हजारी बाग में 69 और गढ़वा में 59 मामले सामने आए हैं। हालांकि अभी तक झारखंड के सभी 24 जिलों में कोरोनावायरस फैल चुका है। 

  • News22, Apr 2020, 2:55 PM

    जानें क्या है दीदी रसोई, जिसकी झारखंड सरकार कर रही है तारीफ

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि तालाबंदी के दौरान लाखों लोगों को खिलाने के लिए उनकी 'दीदी रसोई' को अन्य राज्य भी अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि  लॉकडाउन बीच राज्य के विभिन्न पुलिस थानों में 6,628 'मुखिया दीदी किचन' और सामुदायिक रसोई के माध्यम से हर दिन 12 लाख से अधिक लोगों को खिलाया जा रहा है।

  • News27, Mar 2020, 1:59 PM

    ममता, हेमंत ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा वो हमारे लोग है

    ममता बनर्जी ने केजरीवाल सहित 18 मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा कर प्रवाली बंगालियों को सरकार मदद देने की मांग की है। ममता बनर्जी ने विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को बुनियादी आश्रय, भोजन और चिकित्सा प्रदान करने का मांग राज्य सरकार से की है। दिल्ली में अभी तक कोरोना के 39 मामले आ चुके हैं। वहीं दिल्ली पूरी तरह से बंद है और राज्य सरकार लोगों को बुनियादी वस्तुएं मुहैया करा रही है।

  • झारखंड :- एबीपी न्यूज-सी वोटर का अनुमान यहां भी लगभग गलत साबित हुआ। सर्वे में 38 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया गया था। कहा गया की पार्टी 28 से 38 सीटें जीतेगी। मगर नतीजों में बीजेपी महज 25 सीटों पर सिमट गई। जबकि जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटों पर धमाकेदार जीत मिली।

    News14, Mar 2020, 10:26 AM

    झारखंड में कम हो रही रघुवर दास की सियासी ताकत

    बहरहाल रघुवर दास का राज्यसभा का टिकट प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन ऐन वक्त में टिकट कटने के कई मायने हैं। असल में रघुवर दास को लेकर पार्टी में काफी नाराजगी है। जिसके कारण पार्टी आलाकमान ने उनका टिकट काटा है। कहा जा रहा है कि भाजपा के पास राज्यसभा के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है।

  • বিজেপির সর্বভারতীয় সভাপতি পদে রদবদল

    News9, Mar 2020, 7:36 AM

    राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा की नजर, रणनीति बनाने में जुटी

    भारतीय जनता पार्टी झारखंड से खाली हो रही दो सीटों में से एक सीट से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है। हालांकि भाजपा के पास जरूरी आंकड़ा नहीं है। राज्य में भाजपा के 26 विधायक हैं वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए जरूरी आंकड़ा 28 विधायकों का है। 

  • News6, Mar 2020, 6:07 AM

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • News4, Mar 2020, 6:54 AM

    केजरीवाल की राह पर चले सोरेन, किया फ्री बिजली का ऐलान

    झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आज कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन सरकार ने बजट पेश किया है। इस बजट की खास बात ये है कि इसमें दिल्ली की आप सरकार की तरह घोषणाएं की गई है। सोरेन सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने ऐलान किया है। ऐसा दिल्ली के बाद पहली बार झारखंड में किया जा रहा है।

  • News17, Feb 2020, 10:28 AM

    झारखंड में सरकार जाने के बाद होगी भाजपा मजबूत, बढ़ेंगी सोरेन की मुश्किलें

    असल में राज्य में आदिवासियों की संख्या ज्यादा है और जो राज्य में चुनाव में ये तय करती है कि राज्य की सत्ता किसके पास रहेगी। माना जा रहा है कि मरांडी को भाजपा सदन में नेता विपक्ष नियुक्त करेगी। क्योंकि अभी तक  इस पद पर किसी को नियुक्त नहीं किया गया है।