झारखंड मुक्ति मोर्चा  

(Search results - 10)
  • বিজেপির সর্বভারতীয় সভাপতি পদে রদবদল

    News9, Mar 2020, 7:36 AM

    राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा की नजर, रणनीति बनाने में जुटी

    भारतीय जनता पार्टी झारखंड से खाली हो रही दो सीटों में से एक सीट से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है। हालांकि भाजपा के पास जरूरी आंकड़ा नहीं है। राज्य में भाजपा के 26 विधायक हैं वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए जरूरी आंकड़ा 28 विधायकों का है। 

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:07 AM

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • 15 जनवरी के बाद हेमंत सोरेन की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। फिलहाल, गठबंधन की सरकार में मंत्रियों के नाम पर आम सहमति नहीं बन पाई है। फिलहाल, कांग्रेस से दो और राजद से एक मंत्री ने शनिवार को शपथ ली है।

    News24, Jan 2020, 8:17 AM

    आज होगा झारखंड में हेमंत कैबिनेट का विस्तार, आठ विधायकों बन सकते हैं मंत्री

    कांग्रेस और जेएमएम में कैबिनेट विस्तार को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा था। क्योंकि कांग्रेस राज्य में अपने ज्यादा विधायकों के लिए कैबिनेट का पद चाहती थी। यही नहीं कांग्रेस राज्य में उपमुख्यमंत्री का भी पद चाहती थी। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि दोनों में सहमति बन गई है। वहीं पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

  • undefined

    News22, Jan 2020, 7:56 AM

    झारखंड के पत्थलगड़ी में आंदोलन का विरोध करने पर 7 लोगों की बेरहमी से हत्या, जांच शुरू

    कुछ दिन पहले ही बुरुगुलीकेरा गांव में पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े लोगों ने एक बैठक की थी। जिसमें कुछ लोगों ने पत्थलगड़ी आंदोलन का विरोध किया था। इसको लेकर दो गुट बन गए थे और आपस में ही भिड़ने लगे थे थे। हालांकि कुछ ने बीच बचाव कर मामले को शांत कर दिया था। हालांकि दिनों गुटों में मारपीट भी हुई थी।

  • इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन, शरद यादव भी मौजूद रहे। इसके अलावा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश वघेल, भाकपा महासचिव डी राजा, आप सांसद संजय सिंह, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी शिरकत की

    News19, Jan 2020, 9:05 AM

    क्या महाराष्ट्र की तरह झारखंड में फंसा कैबिनेट विस्तार का पेंच

    जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उनके साथ ही तीन अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी। जिसे एक कांग्रेस और एक राजद का विधायक था। राज्य में जेएमएम, कांग्रेस और राजद ने मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनाव में इन तीन दलों के गठबंधन ने सत्ताधारी भाजपा को पटखनी दी थी। राज्य में जेएमएम की अगुवाई में गठबंधन सरकार बने 18 दिन गुजर हुए हैं, लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार नहीं हो सका है।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • sonia gandhi

    News24, Dec 2019, 7:54 AM

    काम आया ‘सोनिया मैनेजमेंट’,महज छह महीने में छीन लिए भाजपा से दो राज्य

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन कर कांग्रेस ने सबको चौंका दिया था। क्योंकि माना जा रहा था कि कांग्रेस शिवसेना की अगुवाई में सरकार में शामिल नहीं होगी। लेकिन सोनिया गांधी ने गहन मंथन के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फैसला किया। मीडिया में ये भी खबर आ रही थी कि अगर राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष होते तो कांग्रेस राज्य में सरकार नहीं बनाती। 

  • undefined

    News24, Dec 2019, 7:42 AM

    जाने कैसे झारखंड में हार के बाद भी जीत गई भाजपा

    फिलहाल भाजपा की राज्य की सत्ता से बाहर हो चुकी है और इसका मलाल भाजपा के नेताओं को है। लेकिन इस हार के बावजूद भाजपा के लिए झारखंड एक अच्छी खबर भी है। क्योंकि इस चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। जबकि उसके सहयोगी दलों का भी वोट प्रतिशत बढ़ा है, जिन्होंने गठबंधन न होने के कारण भाजपा के खिलाफ ही चुनाव लड़ा है।

  • Congress short out seats distribution in Jharkhand with Jharkhand Mukti Morcha

    News8, Feb 2019, 12:23 PM

    झारखंड में यूपीए महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा, सात सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस, चार पर जेएमएम

    राज्य में यूपीए महागठबंधन के बीच मुश्किल बना सीटों का बंटवारा खत्म हो गया है। राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के बीच आखिरकार सात सात सीटों पर समझौता हो गया है। 

  • JMM NDA

    News11, Jan 2019, 3:47 PM

    क्या 2019 में एनडीए का हिस्सा होगी शिबू सोरेन की झामुमो ?

    भारतीय जनता पार्टी शिबू सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा पर डोरे डाल रही है। उनके 75वें जन्मदिन पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने शिबू सोरेन से नजदीकी दिखाई है।