टाइम्स  

(Search results - 11)
  • How much truth is there in not being tolerant of criticism of Modi government

    NewsDec 3, 2019, 10:12 PM IST

    कितनी सच्चाई है मोदी सरकार की आलोचना के प्रति सहिष्णु न होने में

    अब गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें और आलोचना करने वालों को सही जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसी को भी पिछली सरकारों के विपरीत, आलोचना के लिए कभी दंडित नहीं किया गया। वास्तव में, सभी अखबारों के लेख और राय के टुकड़े हमारे प्रधानमंत्री की हमेशा आलोचनात्मक रहे हैं। मज़ेदार बात है कि जब अमित शाह ने कहा कि वह एक खुले मंच से उनसे खुलकर अपने विचार व्यक्त करने में सक्षम थे, यह दर्शाता है कि भय का कोई वातावरण मौजूद नहीं है और राहुल बजाज ने अपनी सीट से इस पर ताली बजाई!

  • small nuke

    WorldSep 3, 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • alia

    EntertainmentMay 25, 2019, 1:53 PM IST

    सब एक्ट्रेस को पीछे कर आलिया भट्ट बनीं 'मोस्ट डिजायरेबल वूमन'

    बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने बाकी एक्ट्रेस को पिछे कर के 'द टाइम्स मोस्ट डिजायरेबल वूमन' की लिस्ट में टॉप पर अपना नाम दर्ज कर दिया है। इस लिस्ट में देश की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस महिलाओं को शामिल किया जाता है। जिसमें आलिया टॉप हैं-

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 5:41 PM IST

    बंगाल में बंपर वोटिंग के बीच सनसनीखेज खुलासा, रायगंज में हिंदुओं को नहीं डालने दिए जा रहे वोट

    टीवी चैनल 'टाइम्स नाऊ' के मुताबिक, यहां के एक गांव के हिंदू मतदाताओं ने दावा किया है कि उन्हें मतदान करने नहीं जाने दिया गया। यह गांव मुस्लिम बहुल है।

  • undefined

    WorldMar 8, 2019, 6:57 PM IST

    'भारत-पाकिस्तान में परमाणु युद्ध का खतरा बरकरार'

    अमेरिका के प्रमुख समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, 'पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने वाले आतंकी समूहों पर कभी गंभीर कार्रवाई नहीं की।' 

  • china

    NewsMar 1, 2019, 1:05 PM IST

    भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच चीन ने लिया हवाई जहाजों की उड़ान पर अहम फ़ैसला

    चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक मध्य पूर्व से आने वाली उड़ानें जो आमतौर पर पाकिस्तान और पाकिस्तान-भारत की सीमा को पार करती हैं, उन्हें चीन जाने के लिए भारत, म्यांमार या मध्य एशिया के रास्ते चीन में प्रवेश करना होगा।

  • modi air strike

    NewsFeb 27, 2019, 9:58 AM IST

    दुनिया भर की मीडिया ने माना भारतीय एयर फोर्स का लोहा, पाकिस्तान की हो रही किरकिरी

    दुनियाभर के मीडिया ने इसे एक ऐसे युद्ध की शुरुआत बताया जो भारत को करनी ही थी। अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि 5 दशक बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर किया हमला. 'द वाशिंगटन पोस्‍ट' ने कहा कि भारत ने पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकी ठिकाने तबाह किए। 

  • Boeing

    NewsJan 1, 2019, 8:33 PM IST

    मनमोहन सरकार के समय की एक और बड़ी कमीशनखोरी का भंडाफोड़

    यूपीए वन सरकार में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते हुए एक और बड़ी कमीशनखोरी की घटना सामने आई है। न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी कंपनी बोइंग को माइनिंग का ठेका दिलाने के लिए 130 करोड़ की रिश्वत खिलाई गई। इस मामले से जुड़े एक प्रेजेन्टेशन में बाकायदा आठ(8) भारतीय अधिकारियों के नाम भी लिखे हुए हैं।  
     

  • undefined

    WorldDec 12, 2018, 3:31 PM IST

    विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजेः क्या कह रही दुनिया भर की मीडिया

    अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स, ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन', पाकिस्तानी अखबार 'डान' और चीनी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' ने अपने-अपने अनुसार की समीक्षा। ज्यादातर अखबारों की राय 2019 में पीएम मोदी के लिए चुनौतियां बढ़ीं।

  • google

    WorldOct 26, 2018, 12:21 PM IST

    गूगल में भी #MeToo, यौन उत्पीड़न के आरोप में 48 लोगों ने गंवाई नौकरी

    न्यूयॉर्क टाइम्स ने दावा किया था कि गूगल के एक वरिष्ठ कर्मचारी और एंड्रॉयड का निर्माण करने वाले एंडी रुबिन पर कुछ आरोप लगने के बाद उन्हें नौ करोड़ डॉलर का एग्जिट पैकेज देकर नौकरी से निकाल दिया गया है। इसके जवाब में गूगल की ओर से यह बयान आया है। 

  • NYT

    NewsJul 28, 2018, 7:01 PM IST

    न्यूयॉर्क टाइम्स का दावा, पीएम पद का दावेदार हो सकता है ये 'योगी'

    भले ही भारतीयों के जेहन में ये सवाल हो या न हो कि भारत में कौन पीएम मोदी के खिलाफ चेहरा हो सकता है, लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स की मानें तो एक नेता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसा है और निकट भविष्य में वह पीएम पद का चुनाव लड़ सकते हैं।