टिकट  

(Search results - 164)
  • <p>जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है।</p>

    NewsOct 7, 2020, 11:28 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, टिकट आरक्षण के नियमों में किया गया बड़ा बदलाव

     फिलहाल ट्रेनों का संचालन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर करने की योजना है। पिछले दिनों ही रेलवे ने कई तरह के बदलाव किए थे।  जिनका फायदा यात्रियों को मिल रहा है।  वहीं रेलवे आधुनिक तकनीक के जरिए कई अन्य और फैसले लेने की योजना पर काम कर रही है।

  • gandhi family

    NewsAug 28, 2020, 10:56 AM IST

    बिहार में कांग्रेस में रहेगा परिवारवाद हावी, युवा के नाम पर नेताओं के बेटे-बेटियों को मिलेगा टिकट

    राज्य में जल्द ही चुनाव का ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग ने भी साफ कर दिया है कि राज्य में तय समय  पर चुनाव होंगे। लिहाजा राज्य के सभी सियासी दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।  राज्य में कांग्रेस और राजद मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

  • <p><strong>डील के लिए 15 सितंबर तक समय</strong><br />
अमेरिका ने बाइटडांस को टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए 15 सितंबर तक का समय दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि&nbsp;अगर 15 सितंबर तक इस संबंध में कोई सौदा नहीं हो पाता है, तो टिकटॉक पर बैन लागू हो जाएगा।</p>

    NewsAug 16, 2020, 2:05 PM IST

    टिकटॉक के बाद अगला नंबर अलीबाबा का, प्रतिबंध लगाने की तैयारी में ट्रंप

    जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प चीनी स्वामित्व वाली कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी में हैं। लिहाजा अब अन्य चीनी कंपनियों को अमेरिका से बाहर करने की तैयारी चल रही है। इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका से शॉर्ट-वीडियो ऐप टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाया था।

  • <p><strong>ট্রাম্পের নয়া নীতি কার্যকর হলে এইচ-১বি ভিসায় কর্মরত বিদেশিদের চুক্তি বাতিল সহজ হয়ে যাবে। পাশাপাশি, এইচ-১বি ভিসায় বিদেশি নিয়োগের প্রক্রিয়া জটিল হয়ে যাবে।&nbsp;</strong></p>

    NewsAug 7, 2020, 12:01 PM IST

    भारत के बाद अमेरिका ने ड्रैगन पर की डिजिटल स्ट्राइक, ऐसे तो कंगाल हो जाएगा चीन

    असल में चीन के रूख को देखते हुए अमेरिका ने ये फैसला लिया है। अमेरिका चीन को लेकर काफी नाराज है। खासतौर से अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के मौजूदा हालत के लिए चीन को पूरी तरह से दोषी मानते हैं और अमेरिका में फैले कोरोना संक्रमण के लिए वह चीन को जिम्मेदार मानते हैं। 

  • undefined

    NewsJul 9, 2020, 9:30 AM IST

    'मित्रों', चिंगारी ने कर दी ड्रैगन पर स्ट्राइक, टूटने लगा है घमंड

     वहीं चिंगारी ऐप को मिली सफलता के बाद निवेशक इस ऐप में निवेश करना चाहते हैं। वहीं इसके डिवेलपर्स का कहना है कि आने वाले दिनों में इस ऐप को और बेहतर फ्री ऑफ कॉस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा। क्योंकि निवेशक पैसा लगाने को तैयार हो रहे हैं।
     

  • undefined

    NewsJun 29, 2020, 10:17 PM IST

    ड्रैगन पर मोदी सरकार ने की डिजीटल स्ट्राइक, टिकटॉक, यूसी ब्राउसर समेत 59 चाइनीज मोबाइल एप्स पर बैन

    पिछले दिनों ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सरकार से इन एप्स पर प्रतिबंध लगाने को कहा था। एजेंसियों का कहना है कि ये चीन से जुड़े 52 मोबाइल एप्लिकेशन सुरक्षित नहीं और ये देश को सुरक्षा के लिए खतरनाक हैं और इन्हें ब्लॉक करना देना चाहिए।

  • undefined

    NewsJun 24, 2020, 2:13 PM IST

    बिहार के सियासत में हुई राबड़ी देवी के भाई एंट्री, लालू परिवार के हैं संकटमोचक

    राजद में विधानपरिषद के चुनाव के लिए पार्टी ने आखिरकार 3 प्रत्याशियों को मैदान में उतार ही दिया है। हालांकि पार्टी में टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिस्त थी, लेकिन पार्टी ने तीन प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाकर बगावत शांत करने की कोशिश की है। हालांकि पार्टी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव परिषद की सीट के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी मांग को दरकिनार कर सुनील कुमार सिंह टिकट दिया है।

  • undefined

    NewsJun 5, 2020, 3:46 PM IST

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 6:27 PM IST

    राज्यपाल ने पीएम पैकेज की तारीफ तो ममता बोली भाजपा का टिकट पर चुनाव लड़े

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्र के आर्थिक पैकेज की सराहना की तो टीएमसी ने उनके ट्वीट पर निशाना साधते कहा कि उन्हें अगले राज्य विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में किसानों के संकटों को कम करने का प्रयास किया है और  उन्हें इसके लिए बधाई दी।

  • undefined

    NewsMay 14, 2020, 9:46 PM IST

    महाराष्ट्र में भाजपा में चल रहा है घमासान, खडसे और पाटिल में शुरू हुआ वाकयुद्ध

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भाजपा पार्टी के नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी भूमिका पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जैसे हो गई है। इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के बीच की तल्खी और बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस वक्त महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को चुनौती देने का समय है। 

  • झारखंड :- एबीपी न्यूज-सी वोटर का अनुमान यहां भी लगभग गलत साबित हुआ। सर्वे में 38 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया गया था। कहा गया की पार्टी 28 से 38 सीटें जीतेगी। मगर नतीजों में बीजेपी महज 25 सीटों पर सिमट गई। जबकि जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटों पर धमाकेदार जीत मिली।

    NewsMar 14, 2020, 10:26 AM IST

    झारखंड में कम हो रही रघुवर दास की सियासी ताकत

    बहरहाल रघुवर दास का राज्यसभा का टिकट प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन ऐन वक्त में टिकट कटने के कई मायने हैं। असल में रघुवर दास को लेकर पार्टी में काफी नाराजगी है। जिसके कारण पार्टी आलाकमान ने उनका टिकट काटा है। कहा जा रहा है कि भाजपा के पास राज्यसभा के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है।

  • undefined

    NewsMar 14, 2020, 10:18 AM IST

    प्रियंका को राज्यसभा टिकट पर शिवसेना में शुरू हुई जंग, मराठी और गैरमराठी का बना मुद्दा

    प्रियंका चतुर्वेदी पिछले साल ही शिवसेना में शामिल हुई थी और उसके बाद उन्हें पार्टी में प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया गया। प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है। हालांकि इससे पहले प्रियंका कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। हालांकि कांग्रेस में आलाकमान से विवाद होने के बाद उन्होंने पार्टी का अलविदा कह दिया था।

  • undefined

    NewsMar 13, 2020, 7:41 AM IST

    प्रियंका होंगी राज्यसभा प्रत्याशी, महाराष्ट्र से मिला टिकट

    कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।  पार्टी ने मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, झारखंड से शहजाद अनवर, महाराष्ट्र से राजीव सताव, मेघालय से केनेडी कॉर्नेलियस खैयेम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है।

  • hooda

    NewsMar 13, 2020, 7:33 AM IST

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • Unnao accused produced to court

    NewsFeb 25, 2020, 9:06 PM IST

    गई बलात्कारी कुलदीप सेंगर की विधायकी

    पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोषी ठहराया था और दिसंबर 2019 में दिल्ली की कोर्ट ने सेंगर को आजीवन कारावास की सजाई थी। लिहाजा सजा सुनाए जाने के बाद आज विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के तौर पर सेंगर को अयोग्य घोषित कर दिया है।