ट्रेन  

(Search results - 126)
  • News14, Dec 2019, 12:25 PM IST

    निजी संचालकों को दिए जाएंगे 100 ट्रेनों के रूट

    केंद्र सरकार भारतीय रेलवे में 22,500 करोड़ रुपये का अनुमानित निवेश आमंत्रित करने के काफी करीब पहुंच चुकी है। इसके तहत 100 रेलवे रूट पर लगभग 150 पैसेंजर रेलगाड़ियों को निजी क्षेत्र के खिलाड़ियों को देने की ठोस योजना बन रही है।

  • സ്ഥിതിഗതികള്‍ രൂക്ഷമായതോടെ അസമിന്‍റെ അവകാശങ്ങൾ സംരക്ഷിക്കുമെന്നും പ്രതിപക്ഷം കള്ളപ്രചരണം നടത്തുന്നുവെന്നുമായിരുന്നു ഇന്നലെ പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്ര മോദി പറഞ്ഞത്.

    News14, Dec 2019, 9:04 AM IST

    नागगिकरता बिल की आग नॉर्थ ईस्‍ट से बंगाल पहुंची, रेलवे स्टेशन जलाया और ट्रेनों तोड़फोड़

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। खासतौर से गैरभाजपा शासित राज्यों में ये प्रदर्शन हिंसक और तेज हैं। हालांकि पूर्वोत्तर और असम इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन शांत हुए हैं। क्योंकि इन राज्यों में सरकार और स्थानीय प्रशासन प्रदर्शनकारियों को ये समझाने में सफल हो रहा है कि इस देश के रहने वालों पर इसका कोई असर नहीं है। लिहाजा कल से पूर्वोत्तरों में प्रदर्शन कम हुए हैं।

  • Uddhav thackeray, maharashtra, deep dive, abhinav khare,development plan

    News7, Dec 2019, 3:29 PM IST

    राजनैतिक द्वेष के कारण विकास योजना को दरकिनार करती उद्धव सरकार

    महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो दिसंबर को घोषणा की कि उनकी सरकार मुंबई से अहमदाबाद तक प्रमुख बुलेट ट्रेन परियोजना की समीक्षा करेगी। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परियोजना के धन को किसानों को कर्ज माफी देने की तैयारी में है। सच्चाई ये है कि कुल बजट यानी 1.1 लाख करोड़ रुपये है और महाराष्ट्र सरकार इस परियोजना में करीब 5 हजार करोड़ रुपये भुगतान करने वाली थी।

  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • World24, Sep 2019, 10:24 AM IST

    आखिर इमरान खान ने कबूली पाकिस्तान की सबसे खौफनाक हकीकत

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने ही अल कायदा के खूंखार आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने एक अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा आयोजित बैठक में यह बयान दिया। 
     

  • GRP  Gang

    News19, Sep 2019, 9:22 PM IST

    चलती ट्रेन में करते थे चोरी और लूट, 8 लाख के सामान सहित गैंग आया गिरफ्तार में

    कानपुर में जीआरपी ने सागर गैंग के मुखिया और उसके साथी को 8 लाख के ज्यूलरी के साथ किया गिरफ्तार किया। यह सभी चलती ट्रेनों में लूट करने में महारत रखते हैं। इस गैंग की सूचना देने पर 25 हजार का ईनाम रखा गया था। 
     

  • Nation13, Sep 2019, 3:15 PM IST

    पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन से हर रोज होगी करोड़ो की कमाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम चल रहा है। इस प्रोजेक्ट का कामकाज मार्च 2020 तक शुरू कर दिया जाएगा। जो कि दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन का अनुमानित किराया तीन हजार रुपए होगा। 
    आईए आपको इस वीडियो के जरिए बताते हैं कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में अभी तक क्या प्रगति हुई है और कब तक बुलेट ट्रेन से कमाई होने लगेगी।  
     

  • Teenage girl gang raped and killed by goons in bareilley

    News11, Sep 2019, 7:31 PM IST

    किशोरी के साथ दरिंदगी करके ट्रेन के आगे फेंका, इलाज के दौरान हो गई मौत

    उत्तर प्रदेश के बरेली की रहने वाली एक किशोरी के साथ गैंगरेप किया गया। जिसके बाद दरिंदों ने उसे चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया। जिसकी वजह से उसका पैर कट गया। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। 
     

  • News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • News7, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ट्रेन के आगे कूदी मां के हुए दो टुकड़े लेकिन छाती से चिपकी बेटी को नहीं आई एक भी खरोंच

    रेलवे पुलिस के मुताबिक ट्रेन से कटकर जाने वाली मृतका सदर प्रखंड के जफरा निवासी कन्हैयालाल देवकी की पत्नी पुनीता देवी थी। आखिर पुनीता ने आत्महत्या क्यों की। इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है। लेकिन पुनीता ने जिस सात महीने की बच्ची को अपनी छाती से चिपकाकर आत्महत्या की उस बच्ची को एक भी खरोंच नहीं आई।

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Nation17, Aug 2019, 6:25 PM IST

    यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

    देश के सबसे व्यस्त दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका ऐलान किया है। इस नई घोषणा से यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा हो जाएगी। 
     

  • News17, Aug 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।

  • woman lawyer gets murderd under mysterious circumstances

    News13, Aug 2019, 8:59 AM IST

    जिम ट्रेनर की आशनाई में पत्नी ने दी पति की सुपारी, लंच टिफिन के जरिए बताती थी कहां पर है पति

    एसएसपी वैभव कृष्ण इस बारे में पत्रकारों को बताया। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को ग्रेटर नोएडा में तिलपता के पास 130 मीटर रोड स्थित ओसिस वेनेसिया हाइट्स बिल्डर के मार्केटिंग मैनेजर राजीव कुमार बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां बरसा दी थीं। उस राजीव कुमार अपने साइट के गेट पर उतर रहे थे और उन्हें चार गोलियां लगीं। इसके बाद कंपनी लोग उन्हें घायल अवस्था में नोएडा के कैलाश अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज चल रहा है।

  • Mumbai-5

    News4, Aug 2019, 10:08 AM IST

    पानी-पानी हुई मुंबई, घरों से बाहर न निकलने की सलाह

    मुंबई में शुक्रवार से बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग ने कहा कि जब तक बहुत जरूरी न हो, लोग घरों से बाहर न निकले। क्योंकि अगले चौबीस घंटों के दौरान मुंबई में भारी बारिश हो सकती है। पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। बारिश के कारण कई रूटों पर लोकल ट्रेनों की सेवाओं को रद्द कर दिया गया है।