डीजल  

(Search results - 24)
  • <p>adityanath</p>

    NewsMay 5, 2020, 1:38 PM IST

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • <p style="text-align: justify;">सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, "देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर जी की पत्नी नितिका ने कोरोना से जंग लड़ रहे जवानों के लिए 1000 सुरक्षा किट (मास्क, चश्मे, ग्लव्स) प्रदान किए हैं जिसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपका यह योगदान बहुमूल्य है।"</p>

    NewsMay 1, 2020, 1:34 PM IST

    दोहरी मार: कोरोना संकट में हरियाणा सरकार ने बढ़ाया बस किराया, डीजल पेट्रोल पर भी की वैट की बढ़ोत्तरी

    हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर एक और बोझ डाला है। राज्य सरकार ने बस का किराया 15 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाने और डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वैट बढ़ाने का फैसला किया। राज्य फैसले के मुताबिक साधारण, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों में बसों का किराया 85 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति यात्री से 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है।

  • undefined

    NewsFeb 1, 2020, 7:48 AM IST

    बजट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगेगी आग, आम जनता पर पड़ेगा बोझ

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। जिसके पेट्रोल में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा। केन्द्र सरकार राजकोषिय घाटे को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर रही है। सरकार इसके जरिए 28,000 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने की तैयारी में है। 

  • undefined

    NationSep 17, 2019, 12:59 PM IST

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • petrol

    NewsSep 17, 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • electronic

    NewsJul 27, 2019, 5:37 PM IST

    सरकार के इन कदमों से इलेक्ट्रोनिक गाड़ियों का बढ़ेगा बाजार

    केन्द्र सरकार डीजल पेट्रोल गाड़ियों को हटाने की योजना पर काम कर रही है। अब जल्दी ही सड़कों पर इलेक्ट्रोनिक गाड़ियों की बहार दिखेगी। सरकार ने इन गाड़ियों पर से टैक्स कम कर दिया है। 
     

  • Petrol pumps are supplying lesser Petrol and diesel after software tempering

    NewsMay 18, 2019, 3:11 PM IST

    कहीं आपको भी तो नहीं मिल रहा है कम पेट्रोल, जानें कैसे सॉफ्टवेयर टैंपरिंग से हो रहा है तेल का 'खेल'

    सॉफ्टवेयर में टेंपरिंग के खेल में पेट्रोल पंपों के कर्मचारियों के साथ ही मालिक भी मिले हुए हैं। पेट्रोल और डीजल चोरी का ये खेल यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, मुजफ्फरनगर और उत्तराखंड के रुद्रपुर समेत कई राज्यों में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक हापुड़ में ये खेल सामने आया है।

  • diesel engine

    NewsApr 26, 2019, 6:27 PM IST

    डीजल पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मारुति की पहल, नहीं बेचेगा गंदी कार

    इस नए एमीशन नॉर्म को लागू करने से पहले ही देश में डीजल गाड़ियों की बिक्री में गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं देश में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल 2020 से डीजल गाड़ियों की बिक्री बंद कर देगा. 

  • petrol prices

    NewsJan 15, 2019, 11:09 AM IST

    फिर बढ़ने लगी हैं पेट्रोल की कीमतें, केन्द्र सरकार की मुश्किलें बढ़ांएगी

    देशभर में पेट्रोल की कीमतें लगातार पांचवें दिन बढ़ी हैं और पिछले फिर 70 रपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गयी हैं वहीं डीजलों की कीमतों में भी लगातार उछाल आ रहा है. डीजल की कीमतें भी 64 रुपए के पार हो गई है. इसके पीछे पेट्रोलियम कंपनियां तर्क दे रही हैं कि सरकारी कंपनियों का लागत बढ़ने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे इजाफा हो रहा है

  • petrol price may slash

    NewsJan 2, 2019, 1:45 PM IST

    मोदी सरकार का ये प्रयोग सफल हुआ तो और सस्ते होंगे पेट्रोल और डीज़ल

    लोकसभा चुनाव से पहले केन्द्र सरकार का अगर ये फार्मूला सफल रहा तो देशवासियों को सस्ती दरों पर पेट्रोल और डीजल मिल सकता है। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी तो सरकार के खजाने में भी धन का इजाफा होगा। 

  • petrol price

    NewsDec 30, 2018, 2:14 PM IST

    2018 के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में पेट्रोल 69.04 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 63.09 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। पेट्रोल की कीमतों में 18 अक्टूबर से लगातार गिरावट जारी है। 

  • car

    NewsDec 20, 2018, 10:34 AM IST

    आपकी डीजल कार 2020 में हो सकती है कबाड़, नई डीजल गाड़ियों की बढ़ सकती हैं कीमतें !

     केन्द्र सरकार का डीजल गाड़ियों के लिए किया जाने वाला फैसला अप्रैल 2020 में लागू कर दिया जाएगा, तो देश की ज्यादातर डीजल गाड़ियां कबाड़ हो सकती है। असल में अगर आपकी गाड़ी अगर पुरानी है तो नए नियमों के मुताबिक उसे बीएस-6 में बदलने में ही इतने रुपये लग जाएंगे कि उतने पैसे में थोड़ा पैसा बढ़ाकर आप नई पेट्रोल गाड़ी खरीद लेंगे। हालांकि उस वक्त आपके पास पेट्रोल गाड़ी भी एक विकल्प हो सकता है। जिसमें आपको मौजूदा पेट्रोल गाड़ी की तुलना में 30 फीसदी तक ज्यादा माइलेज मिल सकता है।

  • Cooked Food

    NewsDec 14, 2018, 6:51 PM IST

    थोक महंगाई दर तीन महीने के निचले स्तर पर पहुंची

    सब्जियों और खाने-पीने की दूसरी वस्तुओं की कीमतों में गिरावट की वजह से नवंबर में थोक महंगाई दर में कमी आई।

  • UAE Fuel Station

    NewsNov 25, 2018, 3:05 PM IST

    लगातार गिर रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

    पिछले एक महीने में पेट्रोल आठ रुपए और डीजल छह रुपए सस्ता हुआ है। लेकिन यह खबर सुर्खियों से बाहर है।