तमिलनाडु  

(Search results - 53)
  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • एनआईए ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

    News29, Aug 2019, 9:58 AM IST

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पांच जगहों पर एनआईए के छापे, संदिग्ध सामान बरामद

    राज्य में कुछ दिन पहले ही आतंकी अलर्ट किया गया था। जिसके तरह छह आतंकियों के श्रीलंका से भारत में प्रवेश करने की बात कही गई थी। तमिलनाडु में जहां एनआइए ने छापेमारी की है। वहा से मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है। फिलहाल अभी भी एनआईए की छापेमारी जारी है। जिन पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की गई है। वह एनआईए के रडार पर थे और जिसके बाद आज छापेमारी की गई है। पिछले दिनों ही तमिलनाडु में छह आतंकियों के घुसने का अलर्ट जारी किया गया था।

  • 100 secs

    News23, Aug 2019, 8:27 PM IST

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • tamil nadu police

    News23, Aug 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • News9, Aug 2019, 9:59 AM IST

    दक्षिणी राज्यों में विनाश लाई बारिश, केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक समेत कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी

    दक्षिणी राज्यों में खासतौर से केरल में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कोच्चि हवाई अड्डे को अगले तीन दिन के बंद कर दिया गया है। पूरे राज्य में तेज बारिश हो रही है और नदियां का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। केरल के एर्नाकुलम, त्रिशुर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिलों में जोरदार बारिश के कारण भूस्खलन हो रहा है।

  • ब्रम्हापुत्र नदी में बनी भगवान विष्णु की प्रतिमा पहली बार बाढ़ में डूबी है।

    News26, Jul 2019, 6:07 PM IST

    जल प्रलय के लिए रहिए तैयार, देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। बिहार और असम में पहले ही बाढ़ से बुरा हाल है। 
     

  • NIA arrest

    News20, Jul 2019, 10:20 AM IST

    एनआईए ने की तमिलनाडु में छापेमारी, भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में लिप्त 16 गिरफ्तार

    एनआईए ने अंसारूल्ला संगठन से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये संगठन भारत में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था। इसी सिलसिले में कुछ दिन पहले इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज फिर एक बार एनआईए ने भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले की कोशिशों को नाकाम किया है।

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    News14, Jul 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • News28, May 2019, 4:41 PM IST

    रजनीकांत के इस बयान ने दिया तमिलनाडु में नए राजनीतिक समीकरणों का संकेत

    सुपरस्टार रजनीकांत का झुकाव बीजेपी की तरफ है। यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन थलाइवा ने खुलकर आज इस बात के संकेत दे दिए हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

  • PM Modi

    Views24, May 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी। 

  • News17, May 2019, 7:41 PM IST

    वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने मिग-21 से भरी उड़ान

    वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने शुक्रवार को मिग-21 विमान में उड़ान भरी। तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित सुलुर एयरबेस से एयर चीफ मार्शल धनोआ ने मिग-21 के टाइप 96 बेड़े के लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। इस दौरान उन्होंने एक उड़ान दो पायलटों के साथ जबकि तीन उड़ान अकेले भरी। साल 2017 में भी वायुसेना प्रमुख ने राजस्थान में अग्रिम एयरबेस उत्तरलाई से भी इसी जेट से उड़ान भरी थी। भारतीय वायुसेना में मिग विमानों का इस्तेमाल 1963 से ही हो रहा है। अब तक वायुसेना में 1200 मिग विमान शामिल किए गए। इस अवधि में वायुसेना ने मिग के अलग-अलग 480 विमानों, 200 पायलटों और 40 अन्य को खोया है। अब मिग-21 का उत्पादन पूरी तरह बंद हो चुका है। वायुसेना अब भी 113 मिग-21 विमानों का इस्तेमाल कर रही है। 

  • Kamal Haasan

    News13, May 2019, 12:44 PM IST

    कमल हासन के 'हिंदू आतंकी' बयान पर विवाद

    तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा सीट के लिए प्रचार के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए कमल हासन ने कहा कि वह एक 'हिंदू आतंकी' था। 

  • Rahul and Rajiv Gandhi

    Views7, May 2019, 2:16 PM IST

    कैसे राजीव गांधी का कांग्रेस ने खुद बनाया मजाक: जानिए तीन अहम तथ्य

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जैसे ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए कहा कि "आपके पिताजी को आपके राग दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था। गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन मिस्टर क्लीन चला था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया।" कांग्रेस के नेता गुस्से से उबलने लगे और पीएम पर उनके हमले शुरु हो गए। लेकिन क्या कांग्रेस पार्टी को राजीव गांधी की शहादत को याद भी करने का अधिकार है?