तालिबान  

(Search results - 19)
  • undefined

    NewsSep 9, 2020, 4:53 PM IST

    क्या है यही है इमरान खान का नया पाकिस्तान, इस्लाम नहीं कबूला तो युवक को मिली मौत की सजा

    असल में पाकिस्तान में पिछले दो साल से ईशनिंदा कानून के तहत गैर मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तान में लगातार गैरमुस्लिमों को इस कानून के तहत प्रताड़ित किया जा रहा है।

  • undefined

    NewsAug 31, 2020, 11:02 AM IST

    ममता दीदी के राज में मछली पकड़ने के लिए मिली 'तालिबानी' सजा, दो युवाओं का सिर काटा

    जानकारी के मुताबिक दोनों लड़के मछली  पड़ने के दिन के बाद से ही गायब थे और अब इनके दो दिन बाद मृत पाए गए हैं। ये घटना मुर्शिदाबाद में बरहमपुर के कांथली इलाके की है जहां दो युवकों के सिर धड़ से अलग कर दिए गए हैं।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsMay 19, 2020, 1:34 PM IST

    नियाजी और बाजवा को लगा बड़ा झटका, तालिबान बोला कश्मीर के मुद्दे पर पाक का समर्थन नहीं

    असल में इस्लामिक अमीरात और भारत के बीच दोस्ती के दावा के बीच सोशल मीडिया में कुछ फर्जी ट्वीट्स आ रहे थे। जिन्हें पाकिस्तान और उसके समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया था और अब इस पर तालिबान का स्पष्टीकरण आया है। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन और जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और तालिबान का इससे कोई सरोकार नहीं है।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    NewsFeb 12, 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • undefined

    WorldOct 7, 2019, 7:18 PM IST

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय बंधकों को किया रिहा : रिपोर्ट

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • undefined

    NewsSep 11, 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • MyNation in 100 seconds - Hindi

    NewsSep 9, 2019, 7:17 PM IST

    पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट द्वारा इसरो की तारीफ से तालिबान की अमेरिका को धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की पहली महिला एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की खुलकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक प्रयास बताया
     

  • Donald Trump

    NewsSep 9, 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया। 

  • Donald Trump

    NewsSep 8, 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • india - Pakistan war

    NewsAug 5, 2019, 6:46 PM IST

    पाकिस्तान कर रहा है हमले की तैयारी, क्या है नापाक इमरान का 'कश्मीर प्लान'

    आज संसद में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान को समर्थन करने वाले राज्य के अलगाववादी भी कश्मीर घाटी में किसी बड़े मिशन को अंजाम देना चाहते हैं। हालांकि सुरक्षा बलों ने ज्यादातर अलगावादियों को पहले से ही नजरबंद किया हुआ है। लेकिन पाकिस्तान इनके सहारे राज्य में अस्थिरता लाना चाहता है। आज के हालात को देखते हुए पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और आतंकी संगठन किसी बड़ी हरकत को अंजाम देने की फिराक में हैं।

  • trump

    NewsMay 30, 2019, 12:22 PM IST

    टेरर फंडिंग पर अमेरिका की सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को बड़ा नुकसान

    खासबात है कि अमेरिकी प्रशासन मे बीते वर्ष आतंकी संगठन तालिबान को सबसे बड़ा नुकसान पहुंचाया है। जहां अमेरिका ने 2017 में तालिबान का 10,728 डॉलर का फंड बाधित किया था वहीं 2018 में कुल 2 लाख डॉलर से अधिक फंड को तालिबान तक पहुंचने से रोका गया।

  • undefined

    NewsMar 28, 2019, 1:35 PM IST

    अमेरिकी राजदूत का इमरान खान पर तंज, अफगानिस्तान के अंदरूनी मामलों में बॉल टैंपरिंग न करें

    कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था, तालिबान के साथ वार्ता को अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार ही आगे बढ़ा सकती है। अफगानिस्तान ने इस बयान पर सख्त ऐतराज जताते हुए इस्लामाबाद से अपने राजदूत को वापस बुला लिया था। 

  • Imran Khan in Fear

    NewsMar 13, 2019, 7:42 PM IST

    पाकिस्तान की आस्तीन में पलते हैं यह 7 सांप, जो बाकी दुनिया के साथ खुद उसे भी डंसते हैं

    पाकिस्तान को लोग आतंकिस्तान कहते हैं। वह दुनिया के कई देशों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। मगर उसकी विडंबना यह है कि वह एक ऐसा  शातिर शिकारी है जो आतंक का  जाल बुनते बुनते अपने ही जाल में फंस गया है। एक तरफ पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को लेकर सारी दुनिया में बदनाम है, मगर हकीकत यह है कि पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार भी है। पाकिस्तान ने जो आतंकवाद का भस्मासुर पैदा किया है वह उसी को भस्म कर रहा है। मगर आज आतंकी संगठन इतने ताकतवर हो गए है कि उनके सफाये के सरकार के अभियान नाकाम साबित हो रहे हैं। कुछ साल पहले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ट्रेवल एंड टूरिज्म की रिपोर्ट में बताया गया था कि पाकिस्तान विश्व के असुरक्षित देशों में चौथे नंबर पर है। ऐसा होना स्वाभाविक था क्योंकि वह भले ही आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन चुका हो मगर वहां के नागरिकों की जिंदगी नर्क हो चुकी है। 

  • जिन्ना और मौदूदी

    ViewsMar 9, 2019, 6:14 PM IST

    पाकिस्तान को आतंक की फैक्ट्री बनाने वाला वह शख्स, जिसने जिन्ना के हाथ से छीन लिया था यह देश

    मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के पिता कहे जाते है क्योंकि  वे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बनाना चाहते थे। मगर जिन्ना ने सांप्रदायिकता का जो बीज बोया जब वह फला फूला तो वह इस्लामी कट्टरतावाद और जिहादी मानसिकता का वटवृक्ष बन गया। जिन्ना के जाते एक दशक भी नहीं गुजरा कि पाकिस्तान के धर्मपिता  मौलाना मौदूदी की सोच  ने पाकिस्तान का अपहरण कर लिया और वह संकीर्णता में ढल गया और बन गया एकरंगी,संकीर्ण और पिछड़ी सोचवाला पाकिस्तान।

    आज की स्थिति वाला वह पाकिस्तान, जो पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है। 

  • usa

    WorldDec 5, 2018, 11:30 AM IST

    तालिबान का भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर हो रहा है पाकिस्तान- अमेरिकी

    अमेरिका के कमांडर ने सांसदों से कहा कि पाकिस्तान अपनी नीति में कोई परिवर्तन करने की इच्छा नहीं रखता और वह तालिबान को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने की मंसूबे बनाये रखता है।