तीन तलाक  

(Search results - 75)
  • triple talaq

    News15, Nov 2019, 8:27 AM IST

    कोख में है बिटिया तो दे दिया तीन तलाक

    केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाने के बाद भी ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में फैली इस कुप्रथा को सरकार ने खत्म तो कर दिया। लेकिन मुस्लिम समाज अभी इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। लिहाजा आए दिन तीन तलाक के लिए थानों में रिपोर्ट दर्ज हो रही है। फिलहाल ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है।

  • News15, Sep 2019, 12:52 PM IST

    दहेज न मिलने पर पति करता था अप्राकृतिक दुष्कर्म तो जेठ ने किया बलात्कार, फिर दिया तीन तलाक

    महिला ने जिले के डिडौली थाने में मामला दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया है। उसके ससुराल वालों ने दहेज में कार और पांच लाख की मांग पूरी न होने पर उसे बंधक बनाकर रखा है। महिला का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करता था।

  • Muslim woman divorces Shohar by giving 'Khula'

    News8, Sep 2019, 2:12 PM IST

    मुस्लिम महिला ने 'खुला' देकर शौहर को दिया तलाक

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीड़ित महिला रेशमा ने बताया कि मुस्लिम रीति-रिवाज से उसका निकाह 4 फरवरी 2006 में शाहिद सिद्दीकी के साथ हुआ था। शादी के बाद से दोनों की एक बच्ची भी हुई और जिसकी आयुक 10 साल है। उसने बताया कि उसका पति उसे प्रताड़ित करता है और जिससे वह परेशान हो चुकी है। उस पर बार बार अत्याचार किया जा रहा है और अब इसे सहन करना मुश्किल हो गया है। 

  • TALAQ

    News4, Sep 2019, 5:06 PM IST

    दहेजलोभी शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

    सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से बचाने के लिए तीन तलाक विरोधी कानून बना डाला, मगर आज भी मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही है। क्योंकि लोगों में अभी भी कानून का खौफ नहीं है। 
     

  • governor arif muhammed khan thumb

    News1, Sep 2019, 12:40 PM IST

    कभी शाह बानो केस में राजीव कैबिनेट से दिया था इस्तीफा, तीन तलाक पर की थी भाजपा की तारीफ तो अब बने केरल के राज्यपाल

    आरिफ मोहम्मद खान मुस्लिम समाज में फैली कुरीतियों को हटाने के सबसे बड़े पक्षधर माने जाते हैं। अपने विचार को समाज की बेहतरी के लिए खुलकर रखते हैं। लिहाजा तीन तलाक पर उन्होंने केन्द्र सरकार की तारीफ की जबकि राजीव गांधी सरकार के दौरान शाहबानो मामले में उन्हें राजीव गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल लिया था। इसके बाद आरिफ ने राजीव कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। हालांकि पिछले दिनों आरिफ को राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चा चल रही थी। इसके लिए संघ तैयार था और भाजपा उन्हें राज्यसभा में भेज कर मुस्लिमों को संदेश देना चाहती थी।

  • News27, Aug 2019, 7:36 AM IST

    बकरीद पर नहीं दिया कुर्ता-पायजामा तो जेल में बंद पति ने दे दिया तलाक

    ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला में दिखने को मिला है। गजरौला की रहने वाली पीड़ित महिला मुर्शिदा को जेल में बंद उसके पति जुल्फिकार उर्फ कलवा ने सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि, वह बकरीद पर उसके लिए नए कपड़े लेकर नहीं गई थी। कलवा हत्या के एक मामले में वर्ष 2014 से मुरादाबाद जेल में बंद है। ये मामला गजरौला थानाक्षेत्र के गांव नौनेर का बताया जा रहा है। 

  • News25, Aug 2019, 8:11 AM IST

    दूसरी के चक्कर में शादी के 37 साल के बाद बोला तलाक-तलाक-तलाक

    फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुजुर्ग ने पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन पत्नी में मौके पर पहुंच कर शादी को रूकवा दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं।

  • burnt alive

    News20, Aug 2019, 7:42 PM IST

    पुलिस से की तीन तलाक की शिकायत तो शौहर ने जिंदा जला दिया, नन्ही बेटी ने खोला राज

    तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने भले ही कानून बना दिया हो, महिलाओं पर जुल्म थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में एक महिला के साथ जुल्म की सारी हदें पार कर दी गईं।
     

  • talaq

    News20, Aug 2019, 7:22 PM IST

    चुइंगम नहीं खाया तो कोर्ट में ही पति ने दे दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक सैयद राशिद जिला दीवानी अदालत में दहेज उत्पीड़न के मामले में पेशी पर आया था जहां उसने अपनी पत्नी सिम्मी को खाने के लिए एक चुइंगम दिया। जिसको खाने को उसमें मना कर दिया। जिसके बाद खाने के लिए दी राशिद ने  अदालत परिसर में ही उसने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया और इसके बाद वहां से भाग गया। 

  • News20, Aug 2019, 8:36 AM IST

    घर में आई लक्ष्मी तो पत्नी को बोला तलाक, तलाक

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना निवाड़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली पीड़िता का विवाह हापुड़ इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ 2018 में हुआ था। लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए  तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक  बेटी को जन्म दियया था।  इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने थाना निवाड़ी में आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दी है।

  • New teen talaq case in meerut

    News18, Aug 2019, 9:44 AM IST

    साउथ अफ्रीका से आया पति का फोन और कहा तलाक-तलाक-तलाक

    महिला का कहना है कि उसका पति साउथ अफ्रीका में नौकरी करता है और शादी के 22 दिन बाद ही वह साउथ अफ्रीका चला गया। इसके बाद वह दो साल के बाद भारत लौटा और कुछ दिन यहां रूकने के बाद वापस चला गया। इस दौरान ससुरालवाले उसे लगातार परेशान करते रहे। शमशीर जहां को ज्यादा परेशान करने पर उसने रामपुर महिला थाने में ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

  • teen talaq agra

    News16, Aug 2019, 7:40 PM IST

    निकाह की दावत उड़ाने के दो घंटे के बाद कानून से बिना डरे शौहर ने दिया तीन तलाक

    देश की संसद ने कानून बनाकर तीन तलाक पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन मजहबी कट्टरपंथी अब भी अपना पुराना रवैया बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। आगरा में एक शख्स ने दहेज के लिए अपनी दो घंटे की ब्याहता बीवी को तीन तलाक देकर बेसहारा छोड़ दिया।   
     

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन।

    Nation14, Aug 2019, 8:00 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति कोविंद ने किया देश को संबोधित

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। इस दौरान अपनी सरकार के उपलब्धियां गिनाई और तीन तलाक और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 संबंधी फैसलों को देशहित में जरुरी बताया। राष्ट्रपति ने पर्यावरण संतुलन पर विशेष बल दिया।
     

  • talaq

    News13, Aug 2019, 8:47 AM IST

    बीमार बच्चों के लिए दवा के पैसे मांगे तो ईद पर मिली तीन तलाक की ‘ईदी’

    शौहर ने महज तीस रुपये के लिए बेगम को तलाक दिया है। जानकारी के मुताबिक  हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी। उस वक्त से ही ससुराल वाले नाराज चल रहे थे क्योंकि उन्होंने कार मांगी थी। जिसको देने में पीड़िता का मायके वाले समर्थ नहीं थे। कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौच करते थे।

  • TALAQ

    News12, Aug 2019, 1:37 PM IST

    शादी के पांच साल बाद अचानक बेगम दिखने लगी बदसूरत तो फोन पर दे दिया तलाक

    तीन तलाक के लिए कानून बन जाने के बाद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हर मामले में तलाक देना का बहाना सबका अलग अलग है। कहीं बेटी होने पर पति पत्नी को तलाक दे रहा है तो कहीं दहेज न मिलने के कारण तलाक दिया जा रहा है। लेकिन आजमगढ़ में भी नया मामला सामने आया है। यहां पर मुस्लिम युवक ने शादी के पांच साल पत्नी को ये कहते हुए तलाक दे दिया कि वह अब खूबसूरत नहीं रही है।