तुर्की  

(Search results - 17)
  • undefined

    NewsSep 23, 2020, 6:54 AM IST

    एर्दोगन बनेंगे तुर्की के जिनपिन, आजीवन राष्ट्रपति बने रहने के लिए विरोधियों का कर रहे हैं सफाया

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती के बीच अब टर्की भी इस गुट में शामिल हो गया है और वहीं टर्की के राष्ट्रपति चीन के राष्ट्रपति की राह पर हैं। क्योंकि एर्दोगन अब देश के आजीवन राष्ट्रपति रहने की साजिश कर रहे हैं। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsAug 17, 2020, 7:57 AM IST

    कंगाली से बचने के लिए तुर्की और सऊदी को मनाने में जुटी टीम 'नियाजी'

    असल में इस्लामिक सहयोग संगठन को दो हिस्सों में बांटने की धमकी देकर पाकिस्तान ने सऊदी अरब को नाराज कर लिया है और इसके बाद उसने पाकिस्तान को दिए जाने वाले कर्ज पर रोक लगा दी है।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    NewsFeb 20, 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    NewsDec 26, 2019, 6:19 AM IST

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • onion for adaar card

    NewsDec 2, 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • turky 1

    NewsOct 20, 2019, 8:34 AM IST

    मोदी नीति, नापाक के दोस्त मलेशिया के बाद तुर्की को दिया भारत ने बड़ा झटका

     तुर्की ने संयुक्त राष्ट्र सभा में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था। हालांकि उस वक्त सरकार ने सीधे तौर पर तुर्की से कहा था कि ये भारत और पाकिस्तान का मुद्दा है और इस पर किसी तीसरे देश की भुमिका का स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • സിറിയന്‍ യുദ്ധം അവസാനിച്ചെന്ന് അവകാശപ്പെട്ട് സിറിയയില്‍ നിന്ന് പിന്മാറിയ റഷ്യയും അമേരിക്കയും തത്വത്തില്‍ ചെയ്യുന്നത് കൂടുതല്‍ ആയുധങ്ങള്‍ ചെലവാക്കാനുള്ള മറ്റൊരു യുദ്ധമുഖം കൂടി സിറിയയില്‍ വീണ്ടും തുറന്നിടുകയാണ്.

    NewsOct 16, 2019, 7:58 AM IST

    तुर्की ने किया सीरिया पर हमला लेकिन आपस में भिड़ गए चीन और पाक

    पाकिस्तान का आका चीन ने कुर्दिश बलों के खिलाफ तुर्की की कार्रवाही का विरोध किया है। चीन ने साफ किया है तुर्की को सीरिया में किसी भी तरह का हमला नहीं करना चाहिए। ऐसा कर वह क्षेत्रीय स्तर पर असंतुलन पैदा कर रहा है। जबकि तुर्की का दोस्त पाकिस्तान तुर्की को समर्थन दे रहा है। 

  • undefined

    WorldOct 13, 2019, 12:18 PM IST

    सीरिया में तुर्की के हमले की अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने निंदा की

    अरब देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को सीरिया में तुर्की के ‘‘आक्रमण’’ की निंदा की, जहां वह कुर्द बलों के खिलाफ एक आक्रामक दबाव बना रहा है।

  • Bushra Bibi

    NewsSep 26, 2019, 10:24 AM IST

    इमरान खान खोलेंगे इस्लामिक टीवी चैनल, क्या ये बीवी बुशरा बीबी का है आइडिया

    असल में कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों ने भी इमरान खान का साथ नहीं दिया। हालांकि इमरान खान ने इस्लामिक देशों के संगठन पर ही सवाल खड़े दिए थे। क्योंकि सऊदी अरब और यूएई ने साफ कहा था कि वह कश्मीर के मामले में धर्म के न लाए। ये दो देशों का मामला है। हालांकि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में तुर्की ने कश्मीर का मामला उठाने की कोशिश की थी। 

  • shama sikandar

    EntertainmentJul 30, 2019, 3:54 PM IST

    'भयंकर परी' ने चलाया हुस्न का खतरनाक जादू

    टेलीविजन पर भयंकर परी का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हुईं शमा सिकंदर इन दिनों तुर्की में छुट्टियां मना रही हैं। उन्होंने अपने वेकेशन की जो तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं, वह वाकई तहलका मचा देने वाली हैं। इसमें शमा तो जैसे कयामत बरपाने पर आमादा हो गई हैं। उनकी ज्यादातर तस्वीरें बिकिनी में हैं और बेहद हॉट हैं।  
     

  • Nusrat jahan posted new photos after marriage in social media

    HollywoodJul 24, 2019, 1:35 PM IST

    नुसरत जहां ने शादी के बाद पहली बार शेयर की रोमांटिक फोटो

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने निखिल के साथ तुर्की में शादी और फिर उसके बाद कोलकाता में ग्रांड रिसेप्शन के बाद अपनी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की हैं। पिछले कुछ दिनों से कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर आयी बंगाली अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन के साथ अपनी फोटोज को शेयर किया है। नुसरत सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहती हैं।

  • Ashraf ghani lapis lazuli

    WorldJan 5, 2019, 1:36 PM IST

    पाकिस्तान के चंगुल से निकला अफगानिस्तान

    अफगानिस्तान अभी तक पाकिस्तान के रहमो करम पर निर्भर था। वहां कोई भी सामान बिना पाकिस्तान की इजाजत के नहीं पहुंच सकता था। क्योंकि अफगानिस्तान का सड़क मार्ग पाकिस्तान से होकर गुजरता था। जिसकी वजह से अक्सर अफगानियों को पाकिस्तान की धौंस सहनी पड़ती थी। लेकिन ‘लापीस लाजुली ट्रेड कॉरिडोर’ खुल जाने की वजह से अफगानिस्तान उसके चंगुल से आजाद हो गया है।  
     

  • jamal

    WorldDec 31, 2018, 6:28 PM IST

    तुर्की के न्यूज चैनल का दावा, खशोगी के शव के टुकड़े सूटकेस में ले जाए गए दूतावास से बाहर

    ‘वाशिंगटन पोस्ट' सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की दो अक्टूबर, 2018 को हत्या कर दी गई थी।  

  • undefined

    WorldDec 27, 2018, 9:31 AM IST

    अचानक इराक पहुंचे ट्रंप बोले, दुनिया की रखवाली का ठेका नहीं ले सकता अमेरिका

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर अमेरिका पर कोई और आतंकवादी हमला हुआ तो इसका ‘करारा जवाब’ दिया जाएगा। अगर कुछ भी होता है तो जिम्मेदार लोगों को ऐसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे जो कभी किसी ने नहीं भुगते होंगे। 

  • jesus in yog mudra

    ViewsDec 25, 2018, 4:30 PM IST

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़-