तेलंगाना  

(Search results - 58)
  • 100 seconds

    News6, Dec 2019, 7:36 PM IST

    हैदराबाद मामले में आरोपियों के एनकांउटर से दुष्कर्म मामलों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मारुति ने भारत समेत दुनियाभर में सिआज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की 63,493 गाड़ियां रिकॉल की हैं। ये सभी पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट वाली कारें हैं।

  • News6, Dec 2019, 2:03 PM IST

    जानिए कौन हैं हैदराबाद एनकाउंटर के हीरो, जिनके नाम से कांपते हैं अपराधी

    हर कोई तेलंगाना पुलिस की तारीफ कर रहा है और इसके असली हीरो है साइबराबाद पुलिस के कमीशनर वीसी सज्जनार। जिनकी अगुवाई में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। सज्ननार को पुलिस विभाग में एनकाउंटर मैन के नाम से भी जाना जाता है।

  • nizam usman

    News17, Sep 2019, 6:25 PM IST

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • Best Constable' award was received on the occasion of Independence Day, a day after the bribe went to jail

    News17, Aug 2019, 8:16 PM IST

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मिला था 'बेस्ट कांस्टेबल' का अवार्ड, एक दिन बाद रिश्वत लेने में हुआ गिरफ्तार

    रेड्डी को उसके कार्यों को देखते हुए 15 अगस्त को 'सर्वश्रेष्ठ कांस्टेबल' पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वो तेलंगाना के महबूब नगर स्थित आई-टाउन पुलिस स्टेशन में तैनात था। जहां उसे राज्य की एंटी करप्शन ब्यूरो ने 17 हजार रुपये नकद लेने के एक मामले में अरेस्ट किया है।

  • Martyr

    News16, Jul 2019, 4:04 PM IST

    शहीद पति के सपने को कुछ इस तरह बहादुर पत्नी ने किया पूरा

    करीब 5 महीने पहले स्कवाड्रन लीडर समीर अब्रोल की मिराज-2000 क्रैश में मौत हो गई थी। उनकी पत्नी गरिमा अब्रोल अब जल्द वायुसेना में शामिल होंगी। गरिमा पहले तेलंगाना की डिंडिगुल एयरफोर्स एकेडमी का हिस्सा बनेंगी। जिसके बाद साल 2020 में वायुसेना से जुड़ जाएंगी। 

  • Amit Shah and Modi

    News7, Jul 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • News14, Jun 2019, 3:11 PM IST

    ममता बनर्जी के गुंडों की करतूत, भुगत रहा है पूरा देश

    पश्चिम बंगाल में इतनी ज्यादा अराजकता फैली हुई है कि गुंडों की पिटाई से कई डॉक्टर घायल हो गए और एक तो अब तक कोमा में है। डॉक्टरों को पीटने वाले सैकड़ो की संख्या में थे, लेकिन उसमें से मात्र दो की ही गिरफ्तारी हुई है। इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है क्योंकि डॉक्टरों की बेहद क्रूरता से पिटाई के विरोध में दिल्ली, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है। इसकी वजह से पूरे देश के अस्पतालों में हाहाकार मचा हुआ है। 

  • Know where congress is fearing to splitting party

    News10, Jun 2019, 9:52 AM IST

    अब इस राज्य में है कांग्रेस को टूट का खतरा, जानें कहां पाला बदल सकते हैं विधायक

     कुछ दिन पहल ही तेलंगाना में पार्टी के 12 विधायकों टूट कर टीआरएस में शामिल हो गए थे। लेकिन अब पार्टी को गोवा में टूट का खतरा महसूस हो रहा है। लिहाजा कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं।

  • trs telangana

    News6, Jun 2019, 4:55 PM IST

    तेलंगाना में भी कांग्रेस हुई कंगाल, 18 में से 12 विधायक टीआरएस के साथ गए

    विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी से मुलाकात कर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति में कांग्रेस विधायकों के समूह के विलय का प्रतिवेदन दिया। 
     

  • News30, May 2019, 3:04 PM IST

    जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

    वाईएसआर कांग्रेस ने तेलंगाना के अलग होने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को बुरी तरह हराया है। लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है।

  • News29, May 2019, 4:59 PM IST

    भाजपा के नए सांसद ने किया कुछ ऐसा कि विपक्षी भी कर रहे तारीफ

    तेलंगाना की सिकंदराबाद लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले भाजपा के नेता किशन रेड्डी ने उन्हें बधाई देने आ रहे समर्थकों और चाहने वालों से  फूल या गुलदस्ता देने के बजाय किताबें गिफ्ट करने का अनुरोध किया है। 

  • K Chandrashekhar Rao

    News3, May 2019, 1:18 PM IST

    तेलंगाना में छात्रों की आत्महत्या को लेकर भाजपा-टीआरएस में सियासी जंग तेज

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. के लक्ष्मण ने आरोप लगाया, तेलंगाना राज्य के 18 अप्रैल को घोषित हुए 12वीं कक्षा के नतीजों में भारी गड़बड़ियां देखने को मिली हैं। रिजल्ट के लिए जिम्मेदार कंपनी ग्लोबरीन मुख्यमंत्री के बेटे के करीबी की है। 

  • Views29, Apr 2019, 4:09 PM IST

    उत्तर में हुआ सीटों का नुकसान तो दक्षिण से भरपाई करेगी बीजेपी, जानिए पांच राज्यों की रणनीति

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। सत्ता और प्रतिपक्ष ने सात चरणों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तर भारत में पिछली बार यानी 2014 में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। विपक्ष को लगता है कि 2014 में बीजेपी ने उत्तर में सर्वाधिक सीटें जीती थीं, इसलिए अगली बार उसे कुछ न कुछ तो नुकसान जरुर होगा। कुछ ऐसी ही आशंका बीजेपी के रणनीतिकारों को भी है। इसलिए उन्होंने उत्तर भारत में होने वाले संभावित नुकसान की भरपाई दक्षिण भारत से करने की तैयारी की है। जानिए कैसे?

  • lok sabha elections 2019

    News11, Apr 2019, 10:02 PM IST

    लोकसभा चुनावों का आगाजः बंगाल, त्रिपुरा में सबसे ज्यादा वोटिंग, बिहार सबसे पीछे

    आंध्र प्रदेश की 25 सीटों पर 66 प्रतिशत, उत्‍तराखंड की पांच सीटों पर 57.85, तेलंगाना की 17 सीटों पर 60 प्रतिशत, सिक्किम, मिजोरम और नगालैंड की एक-एक सीटों पर क्रमश 69, 60 और 79 पर्सेंट वोट पड़े। त्रिपुरा की एक सीट पर 81.8 पर्सेंट और असम की पांच सीटों पर 68 प्रतिशत वोटिंग हुई। पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर 81 प्रतिशत वोट पड़े। 
     

  • News11, Apr 2019, 12:48 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: निजामाबाद में चुनाव कोई भी जीते, रिकॉर्ड तो बन गया

    इस सीट पर प्रत्येक बूथ पर एक बार में 12 ईवीएम का इस्तेमाल हो रहा है। तकनीकी समस्या से निपटने के लिए निजामाबाद में लगभग 600 इंजीनियरों को तैनात किया गया है।