दंगा  

(Search results - 24)
  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • Modi_rahul

    News8, May 2019, 4:22 PM IST

    राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है कि स्वीकार कर लें पीएम मोदी की चुनौती, यह है असली कारण

    पांच चरण का मतदान संपन्न हो गया है औऱ अभी मात्र दो चरण का चुनाव बाकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताकर सनसनी फैला दी। यही नहीं पीएम ने कांग्रेस को चुनौती भी दे दी कि अगर वह चाहें तो बाकी के दो चरणों के चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़कर देख ले। कांग्रेस पीएम के बयान पर हंगामा तो कर रही है लेकिन उनकी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। आखिर क्या है इसका कारण जानिए यहां:-

  • News9, Apr 2019, 4:14 PM IST

    कांग्रेस के स्लोगन 'अब होगा न्याय' पर पीएम मोदी बोले, अब 'न्याय होना पक्का है'

    कर्नाटक के चित्रदुर्ग में पीएम मोदी ने कहा, बोफोर्स घोटाला करने वालों के साथ अब 'न्याय होना पक्का है'।  सिख दंगा करने वालों के साथ अब 'न्याय होना पक्का है'।

  • Sajjan Kumar

    News8, Apr 2019, 3:05 PM IST

    1984 सिख दंगा मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से सज्जन कुमार पर चल रहे मामले की स्थिति रिपोर्ट मांगी

    - सीबीआई ने सज्जन कुमार की ओर से दाखिल जमानत याचिका का विरोध किया है। शीर्ष कोर्ट ने सीबीआई से पूछा अगर सज्जन कुमार को जमानत दी जाती है तो क्या वह परेशानी का सबब बनेंगे? 
     

  • Hardik Patel

    News2, Apr 2019, 1:08 PM IST

    हार्दिक पटेल की सियासी हसरतों को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सजा रोकने की याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार

    शीर्ष अदालत ने कहा, इतनी जल्दी क्या है, चार अप्रैल को याचिका सूचीबद्ध है, उसी दिन सुनवाई होगी। जामनगर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल। मेहसाणा में दंगा भड़काने के मामले में मिली है दो साल की सजा। 

  • Hardik Patel

    News1, Apr 2019, 5:24 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे हार्दिक पटेल

    गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं इस बात का फैसला अब सुप्रीम कोर्ट में होगा। दरअसल हार्दिक को दंगा भड़काने के मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने दो साल की सजा दी है। जिसकी वजह से वह चुनाव लड़ पाने के अयोग्य हो गए हैं। हार्दिक ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।  
     

  • News19, Mar 2019, 5:13 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने पेश किया दो साल का रिपोर्ट कॉर्ड, यूपी में एक भी दंगा न होने का दावा

    दो साल का कार्यकाल पूरा करने वाले यूपी के सीएम ने कहा, भाजपा सरकार के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ। पिछली सरकारों के कार्यकाल में दंगों के रिकॉर्ड टूट गए थे।

  • Sajjan Kumar

    News7, Mar 2019, 6:54 PM IST

    सिख दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की मुश्किल बढ़ी, पति और बेटा गंवाने वाली गवाह अपने बयान पर कायम

    पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली में हुए 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में अहम गवाह चाम कौर अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि वह फिर कहना चाहती है कि कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ही दंगाइयों को निर्देश दे रहे थे। 

  • muzzfarnagar

    News7, Feb 2019, 11:38 AM IST

    मुजफ्फरनगर दंगा : कवाल कांड के दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा

    इस मामले में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश हिमांशु भटनागर ने 27 अगस्त 2013 को गौरव और सचिन की हत्या करने और दंगा भड़काने के जुर्म में मुजम्मिल मुज्जसिम, फुरकान, नदीम, जांगीर, अफजल और इकबाल को दोषी करार दिया। अदालत ने 10 गवाहों और बचाव में उतरे 6 गवाहों की जिरह के बाद इन 7 लोगों को दोषी ठहराया।

  • Ram Mandir hearing today in supreme court

    News23, Jan 2019, 2:30 PM IST

    गुजरात दंगा मामले में चार लोगों को सुप्रीम कोर्ट से जमानत

    सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के नरोदा पाटिया दंगा मामले में चार दोषियों को जमानत दे दिया है। जिन लोगों को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है उसमें उमेशभाई भरवाड़, राजकुमार, हर्षद और प्रकाश भाई राठौड़ शामिल है। 

  • PM in gurdaspur

    News3, Jan 2019, 6:05 PM IST

    सिख दंगे के आरोपी को कांग्रेस ने बनाया मुख्यमंत्री: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पंजाब के गुरदासपुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कमलनाथ को सीएम बनाने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और किसानों को फायदा पहुंचाने लिए एनडीए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। पीएम ने कांग्रेस के वंशवाद पर भी निशाना साधा।  

  • Sajjan Kumar

    News31, Dec 2018, 6:55 PM IST

    1984 सिख विरोधी दंगा मामले में सज्जन कुमार से जुड़ा घटनाक्रम, जानिये कब क्या हुआ

    1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने सरेंडर कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सज्जन कुमार को इस मामले में 17 दिसंबर को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 

  • SUPRIM COURT

    News31, Dec 2018, 3:30 PM IST

    भारत की न्यायपालिका ने 2018 में दिए ये बड़े फैसले

    आइये जानते है कि इस साल अदालतों ने कौन-कौन से फैसले दिए जिनका सीधा आपसे सरोकार रहा है। खास कर सुप्रीम कोर्ट की बात करें तो यह वो साल रहा जिसने दो प्रधान न्यायाधीश देखे-एक पूर्व प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और वर्तमान मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई। 

  • bjp form a committee to sabarimala issue

    News18, Dec 2018, 2:49 PM IST

    ‘1984 में कांग्रेसियों ने किया महिलाओं का बलात्कार’

    कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बीजेपी अध्यक्ष के ताजा हमले से सनसनी फैल गई है। अमित शाह ने साफ कहा है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान कांग्रेसियों ने महिलाओं पर अमानुषिक अत्याचार किया। उन्होंने यह इल्जाम ट्विटर के जरिए लगाए। 

  • News17, Dec 2018, 9:33 PM IST

    1984 सिखों का नरसंहारः 34 साल से रिसते ज़ख्म

    31 अक्टूबर, 1984 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या के बाद दिल्ली में सिखों का कत्ल-ए-आम शुरु हो गया। दो नवंबर दिल्ली छावनी के राजनगर में दंगाइयों ने केहर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रघुविंदर सिंह, नरेंद्र पाल सिंह और कुलदीप सिंह की बर्बर हत्या कर दी। इस मामले में 21 साल बाद 2005 में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर दर्ज की। इसके लिए पीड़ितों की शिकायत और नानावटी आयोग की सिफारिशों को आधार बनाया गया।  दंगों के 26 साल बाद 13 जनवरी 2010 को आरोपपत्र दाखिल हुआ लेकिन 30 अप्रैल 2013 को कांग्रेस नेता सज्जन कुमार निचली अदालत से बरी हो गए। हालांकि 17 दिसंबर, 2018 को दिल्ली हाईकोर्ट ने आपराधिक साजिश, दंगा भड़काने में सभी 6 को दोषी माना और सज्जन कुमार, कैप्टन भागमल, गिरधारी लाल, बलवान खोकर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं किशन खोकर और महेंद्र यादव को 10 साल की सजा दी गई।